Why Maidan postponed 8 times,Maidaan की रिलीज आखिर क्यों 8 बार टली आज जानेंगे सारे रीजन

Social Share

Why Maidan postponed 8 times:2024 अजय देवगन की ढेर सारी फिल्मे लेकर आया है इस साल अजय देवगन अपने फैंस के लिए कॉमेडी, स्पोर्ट,थ्रीलर और सस्पेंस अलग अलग जोनर की फिल्मों में नज़र आएंगे। ये फिल्मे अजय देवगन की बेस्ट फिल्मे होने वाली है। सिंघम अगेन, रेड 2, शैतान और इन्ही फिल्मों में एक नाम और शामिल हुआ है जो पिछले 4 सालों से लगभग 8 बार पोस्टपोंड हो चुकी फिल्म है।

इस फिल्म के डायरेक्टर है अमित रविन्द्रनाथ शर्मा और फिल्म को प्रोडूस किया है बोन्नी कपूर ने। फिल्म की स्टोरी एक इंडियन फुटबॉलर सय्यद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित होने वाली है के किस प्रकार उनके मार्गदर्शन में इंडियन फुटबॉल टीम ने कई नेशनल और इंटरनेशनल अवार्ड अपने नाम किये। अब्दुल रहीम ही वो दिग्गज कोच थे जिनके एरा को भारतीय खेल जगत की हिस्ट्री में गोल्डन एरा के नाम से जाना जाता है।

हम बात कर रहे है अजय देवगन की आने वाली फ़िल्म जो एक स्पोर्ट बायोग्राफिकल ड्रामा है। इस फिल्म में अजय देवगन भारत के एक मशहूर फुटबॉल प्लेयर के रोल में नज़र आएंगे। इमोशन से भरी इस फिल्म की रिलीज डेट कन्फर्मेशन आ चुकी है और इस फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है।


अजय देवगन की इस फिल्म की गिनती हमेशा के लिए उन फिल्मों की लिस्ट में की जाएगी जिनकी रिलीज डेट एक या दो बार नहीं बल्कि पूरे 8 बार पोस्ट पोन हुई है। फैंस के दिलों में इसके ट्रेलर के रिलीज होने से काफी उत्साह और तसल्ली देखने को मिली के कम से कम इस बार तो मैदान की रिलीज डेट टलने से बची क्यूंकि ये फिल्म 2019 से बन रही है और अब जाकर इसके रिलीज की बारी आई है।आइये जानते है आज इस आर्टिकल में Maidaan release date confirm: Maidaan की रिलीज आखिर क्यों 8 बार टली और वो कौन कौन सी डेट थी –

Why Maidan postponed 8 times

1- 27 नवंबर 2020 – मैदान फिल्म की जो सबसे पहले रिलीज डेट कन्फर्म हुई थी वो साल 2020 की 27 नवंबर डेट थी।लेकिन उसके बाद इसकी रिलीज डेट में बदलाव किया गया और एक और डेट सामने आई और इस पहली डेट के पोस्टपोन होने के पीछे की वजह कोविड 19 थी।

2- 11 दिसंबर 2020 – पहली डेट के पोस्टपोन होने के बाद जो दूसरी डेट आई थी उसको भी कुछ महीनों के लिए और आगे बढ़ा दिया गया और इसके पीछे की वजह भी कोविड 19 के बाद का माहौल ही था।

3- 23 अगस्त 2021- अब फिल्म की रिलीज लगभग कन्फर्म ही थी लेकिन मई में साइकिलॉन नाम का एक तूफ़ान आया था जिसकी वजह से फिल्म की शूटिंग का सेट उड़ गया था इसकी शूटिंग का काम रुक गया था और एक बार फिर फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ाना पड़ा।

4- 15 अक्टूबर 2021- इस बार दशहरे के मौके पर अजय देवगन की मैदान फिल्म को रिलीज करने के लिए डेट पूरी तरह से कन्फर्म थी लेकिन एक बार फिर इस फिल्म की रिलीज कैंसिल कर दी गई।

5- 3 जून 2022 – ये नई डेट मैदान के रिलीज के लिए लायी गई लेकिन किन्ही कारणों से एक बार फिर वो ही कहानी दोहराई गई और फिल्म की रिलीज डेट बढ़ कर एक और नई डेट सामने आई।


6- 17 फ़रवरी 2023 –
एक बार फिरसे फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया गया।मैदान फिल्म की इस रिलीजिंग डेट को आगे बढ़ाने की वजह कुछ खास नहीं बल्कि कई सारी फिल्मों का रिलीज होना था इस समय बॉलीवुड में शहज़ादा, क्वांटिमेनिआ, आँटमैन एंड द वास्प जैसी फिल्मे रिलीज हो रही थी तो एक बार फिर अगली डेट लायी गई।


7- 12 मई 2023 –
इस बार मैदान की रिलीज डेट 12 मई कन्फर्म की गई थी जो एक बार और बढ़ाई गई और इसको आगे रिलीज के लिए खींचा गया। मैदान के निर्माता बोन्नी कपूर का मानना है कि मैदान अजय देवगन के करियर की एक बहुत ही आइडियल फिल्म है जिसको वो किसी और फिल्म के साथ क्लैश नहीं होने देना चाहते है इसी लिए एक उपयुक्त समय के तलाश में इसकी रिलीज को इतनी बार पोस्टपोन किया गया।


8- 23 जून 2023 – एक बार फिर मैदान की रिलीज के लिए 23 जून डेट सामने आई लेकिन इस बार 16 जून को आदिपुरुष और 29 जून को सत्यप्रेम की कथा रिलीज हुई थी


इस बार की वजह ये फिल्मे थी इन बड़ी फिल्मों के चलते एक बार फिरसे इसकी रिलीज डेट को बढ़ा दिया गया।
अब लेटेस्ट अपडेट के अनुसार इस फिल्म को आने वाली ईद 2024 के आस पास रिलीज किये जाने का फैसला फिल्म के निर्माता बोनी कपूर ने किया है। अब देखना यह होगा कि दर्शक सैयद अहमद रहीम के किरदार में इंडस्ट्री के सिंघम को कितना पसंद करते हैं।

Why Maidan postponed 8 times

READ MORE

Ajay Devgan Maidan Shooting Location

Author

    by
  • Arshi khan

    दोस्तों मेरा नाम अर्शी खान और मै एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ मै २१ वर्ष की आयु से मनोरजन से सम्बंधित सामग्री विभिन्न कार्य स्थलों को प्रदान कर चुकी हूँ मैंने भारत के कुछ बड़े मीडिया संस्थानों के साथ काम किया है जिनमे से एक है अमर उजाला मुझे फिल्मे देखना बहुत पसंद है और बॉलीवुड के विभिन्न प्रकार के मुद्दे पर चर्चा करना भी। अभी मै अपनी सभी सेवाये talecup.com को दे रही हूँ मै आशा करती हूँ के मेरे द्वारा लिखे गए कॉन्टेंट आप लोगो को पसंद आये धन्यवाद

Leave a Comment