Ajay Devgan Maidan Shooting Location,उत्तर प्रदेश की इन जगह पर शूट की गयी मैदान फिल्म

Social Share

Ajay Devgan Maidan Shooting Location:अजय देवगन की मैदान फिल्म 10 अप्रेल 2024 को देश के सभी सिनेमा घरो में पेन इंडिया रिलीज़ कर दी जाएगी फिल्म एक बायोग्राफिकल ड्रामा है जो की बनाया गया है भारत के फुटबाल कोच सय्यद अब्दुल रहीम के ऊपर फिल्म में दिखाया गया है के किस तरह से सय्यद अब्दुल रहीम की ज़िंदगी चुनौतियों से भरी हुई रही थी ।

मैदान फिल्म के निर्देशन की भाग दौड़ अमित शर्मा के हाथो में दिया गया है। अमित ने बधाई हो और अर्जुन कपूर की फिल्म तेवर बनाई थी फिल्म के प्रोडूसर बोनी कपूर और ज़ी स्टुडिओ है। मैदान फिल्म की की शूटिंग की बात करे तो इस पर एक नज़र डालते है डिटेल से के किन-किन शहरो में मैदान फिल्म की शूटिंग की गयी थी।

Ajay Devgan Maidan Shooting Location

लखनऊ

अजय देवगन की फिल्म मैदान की शूटिंग लखनऊ में की गयी थी लखनऊ में अजय देवगन अपने बेटे युग के साथ पहुंचे इससे पहले अजय देवगन राजिस्थान गए थे और वहा पर जाकर वो अजमेर शरीफ की दरगाह पर भी गए थे अजय देवगन इससे पहले भी रेड फिल्म की शूटिग को लखनऊ में कर चुके थे और फिल्म के निर्देशक बोनी कपूर ने भी अपनी दो फिल्मो की पहले भी लखनऊ में शूटिंग की थी वो फिल्मे थी तेवर और मोम। अजय देवगन को मैदान फिल्म के बहुत से हिस्से लखनऊ में ही शूट किये थे।

सीतापुर

लखनऊ से सीतापुर 88 किलोमीटर दूर है और अजय देवगन की पूरी टीम लखनऊ में ही ठहरी हुई थी रोज़ाना लखनऊ से सीतापुर अपडाउन किया करते थे।
मैदान फिल्म की शूटिंग सीतापुर के पीएसी मैदान में की गयी थी जहा पर फिल्म की पूरी टीम अजय देवगन के साथ पहुंची थी अभी हाल ही में अक्षय कुमार की एक फिल्म स्काई फ़ोर्स की शूटिंग भी सीतापुर में उसी मैदान में की गयी है। जब से फरहना अख्तर अपने पुश्तैनी घर खैराबाद में गए थे और वहा के लोगो से जाकर चर्चा की तब से सीतापुर में शूटिंग होना बढ़ गयी है।

कोलकत्ता

मैदान फिल्म बनना 2019 से शुरू हो गयी थी पर बीच में कोरोना वायरस ने आकर सब बिगाड़ दिया था फिल्म की शूटिंग का एक बड़ा हिस्सा जो की कोलकत्ता में शूट किया गया था कोलकत्ता में किस बहुत सी जगह पर इस फिल्म को शूट किया गया था इसके अलावा मैदान को पोवई में भी शूट किया है।

मैदान फिल्म से पहले अजय देवगन की शैतान फिल्म आने वाली है जो की 8 मार्च को देश के सभी सिनेमाघरों में रिलीज़ कर दी जाएगी अगर शैतान फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सक्सेस फुल हो जाती है तब मैदान की हाइप हमें ज्यादा बनती हुई नज़र आने वाली है

मैदान फिल्म ईद पर रिलीज़ की जा रही है और वही मैदान फिल्म के साथ अली अब्बास ज़फर की फिल्म बड़े मिया छोटे मिया जिसमे अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ हमें नज़र आने वाले है रिलीज़ होने वाली है ये एक बिग बजट फिल्म है ऐसे में मैदान का क्या होने वाला है ये तो वक़्त ही बताएगा आज के टाइम पर मास मसाला इंटरटेनमेंट फिल्मे चल रही है ऐसे दौर में मैदान जैसी बायोग्राफिकल फिल्म का पसंद किया जाना थोड़ा मुश्किल सा लग रहा है

क्युके भारत में फुटबाल से ज्यादा क्रिकेट खेला जाता है रणवीर सिंह और कबीर खान द्वारा निर्मित फिल्म 83 जो की कपिल देव पर आधारित थी बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल न दिखा सकी 270 करोड़ रूपये लागत से बनाई गयी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 193 .73 करोड़ का ही कलेक्शन किया था। अब मैदान फिल्म का क्या होना है इसके लिए हमें थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

Ajay Devgan Maidan Shooting Location

READ MORE

Maidaan Trailer Review In Hindi: सय्यद अब्दुल रहीम के रोल में अजय उतरेंगे Maidaan में

Author

    by
  • har kumar

    हेलो दोस्तों मेरा नाम हरी कुमार है और मैंने मॉस कॉम में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है मै talecup.com पर बॉलीवुड से जुडी हुए न्यूज़ पब्लिश करता हूँ ये न्यूज़ मै इंस्टाग्राम और अलग अलग शोशल नेटवर्किंग साईट से निकालता हूँ ताकि आप लोगो तक बॉलीवुड से जुडी खबर सबसे पहले पंहुचा सकूँ मेरे द्वारा लिखी गई कोई भी न्यूज़ अभी तक फ़र्ज़ी साबित नहीं हुई है मै यही कोशिश करता हूँ के अपने पाठको तक सही खबर ही पहुचाऊं धन्यवाद

Leave a Comment