6 Ajay Devgan Movie real life connection,अजय देवगन की 6 बायोग्राफिकल फिल्मे

Social Share

6 Ajay Devgan Movie real life connection:फिल्म इंडस्ट्री में बायोग्राफिकल फिल्मों को पसंद करने वाले दर्शकों की एक अलग लम्बी लाइन है जब कभी भी इस तरह की सच्ची घटना या फिर रियल करैक्टर पर बेस्ड कोई भी फिल्म बनती है तो लोग उसके प्रति जादा आकर्षित होते है लोगों की जानने की इच्छा जादा उजागर हो जाती है। इस तरह की फिल्मे बॉलीवुड में बहुत सारी बनाई गई है लेकिन इंडस्ट्री के जिस एक्टर ने सबसे जादा बायोग्राफिकल या फिर रियल हीरो टाइप फिल्मे बनाई है वो है सिंघम।जी हाँ दोस्तों अजय देवगन ही वो नाम है जिसने अपने फिल्मी करियर में कइ सारी बायोग्राफिकल और रियल स्टोरी फिल्मे बनाई है। आइये जानते है अजय देवगन की फिल्मी हिस्ट्री में कौन सी वो फिल्मे है –

6 Ajay Devgan Movie real life connection

6 Ajay Devgan Movie real life connection

1- Raid

अजय देवगन के करियर की एक ऐसी फिल्म जो सच्चे किरदार और घटना पर आधारित है उसका नाम Raid है। ये फिल्म 2018 में रिलीज कि गई थी। जिसमें आपको राजकपूर का निर्देशन देखने को मिलेगा।इस फिल्म के मुख्य कलाकारों में आपको इलियाना डि क्रूज, सुरभि शुक्ला और अजय देवगन देखने को मिलेंगे। इस फिल्म की कहानी 1980 में सरदार इंदर सिंह पर पड़ने वाले इनकमटैक्स ऑफिसर के छापे पर आधारित है। इस फिल्म का रिकॉर्ड 3 दिन और 2 रातों तक चलने वाली सबसे लम्बी रेड में अपना नाम लिखा लिया है।इस फिल्म को 40 करोड़ के बजट के साथ बनाया गया था जिसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 153.62 करोड़ का कारोबार किया है।6 Ajay Devgan Movie real life connection फिल्मों में इस फिल्म को भी गिना जाता है।

2- Company

ये फिल्म भी अजय देवगन के करियर की रियल लाइफ हीरो पर बेस्ड कहानी है 6 Ajay Devgan Movie real life connection में से एक है जो 2002 में रिलीज की गई थी। कंपनी एक गैंगस्टर की कहानी है जो राम गोपाल वर्मा के द्वारा निर्देशित है। इस फिल्म में अजय देवगन ने एक रियल करैक्टर का रोल प्ले किया है जो कंपनी Malik नाम के एक गैंगस्टर के जीवन की कहानी को बयां करता है।इस फिल्म के प्रोडूसरों में बोन्नी कपूर, अश्विनी दत्त और रामगोपाल वर्मा का नाम शामिल है।कंपनी फिल्म के मुख्य कलाकारों में आपको मनीषा कोइराला, विवेक ओबेरॉय, अजय देवगन, मोहनलाल अंतरा माली, सीमा विश्वास के चेहरे नजर आएंगे।

3- Once Upon A Time In Mumbai

2010 में रिलीज होने वाली इस थ्रिलर एक्शन ड्रामा में अजय देवगन एक रियल करैक्टर का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे।इस फिल्म का निर्देशन किया है मिलन लुथरिया ने। फिल्म के मुख्य कलाकारों की बात करें तो इसमें आपको इमरान हाशमी, अजय देवगन, रणदीप हुड्डा,कंगना रानाउत, प्राची देसाई आदि कलाकार नजर आएंगे। इस फिल्म की कहानी रियल स्टोरी पर बेस्ड है।
मुंबई शहर में किस प्रकार अंडरवर्ल्ड ने जन्म लिया शुरुआत से लेकर 2010 तक की रियल सिचुएशन को दिखाया गया है। अजय देवगन की यह फिल्म अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान और दाऊद इब्राहिम के जीवन पर आधारित है।6 Ajay Devgan Movie real life connection की लिस्ट में इस फिल्म का नाम भी शामिल है।

4- Ganga jal

अजय देवगन के फिल्मी करियर की यह एक ऐसी फिल्म है जो समाज के रियल लाइफ स्टोरी को बयां करती है।इस फिल्म की कहानी 1980 के भागलपुर अंधा कांड पर बेस्ड है किस प्रकार कुछ संयंत्रकारी लोगों के द्वारा लगभग 31 लोगों को अंधा कर दिया गया था।6 Ajay Devgan Movie real life connection में से एक इस फिल्म में अजय देवगन ने एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है। 2003 में रिलीज की गई इस फिल्म के निर्देशक थे प्रकाश झा और यह फिल्म प्रकाश झा के निर्देशन में बनी ऐसी फिल्म थी जिसने अपने रिलीज से पहले काफी कंट्रोवर्सी खड़ी की थी लेकिन उसके बावजूद यह फिल्म अपनी निर्धारित डेट पर ही रिलीज हुई।

5- Maidaan

2024 में रिलीज होने को तैयार अजय देवगन की मैदान फिल्म की गिनती भी 6 Ajay Devgan Movie real life connection में की जाती है। अजय देवगन के करियर की यह फिल्म एक रियल हीरो सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म की कहानी 1952 से 1962 के दौरान के स्वर्ण युग को दर्शकों के सामने लाने के लिए बनाई गई है की किस प्रकार सैयद अब्दुल रहीम ने भारतीय फुटबॉल टीम को प्रोत्साहित करके इस दशक को यादगार और भारत के इतिहास में स्वर्ण युग के नाम से दर्ज कराया था। इस फिल्म में अजय देवगन सैयद अब्दुल रहीम के किरदार में नजर आएंगे जो इस साल 2024 ईद के आसपास रिलीज की जाएगी।

6- Bhagat Singh

2002 में रिलीज होने वाली इस एक्शन फिल्म मे आपको अजय देवगन के साथ अमृता राव, सुशांत सिंह,अखिलेंद्र मिश्रा, फरीदा जलाल, राज बब्बर आदि कलाकार देखने को मिलेंगे और यह फिल्म भी अजय देवगन के करियर की 6 Ajay Devgan Movie real life connection में शामिल फिल्म है इस फिल्म के डायरेक्टर है राजकुमार संतोषी। अजय देवगन स्टारर भगत सिंह एक बायोग्राफिकल ड्रामा है जिसे भारत के स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के जीवन पर बनाया गया है।

READ MORE

Why Maidan postponed 8 times,Maidaan की रिलीज आखिर क्यों 8 बार टली आज जानेंगे सारे रीजन

Author

    by
  • Arslan khan

    हेलो दोस्तों मेरा नाम अरसलान खान है मैने अपनी ब्लॉगिंग की शुरवात न्यूज़ वेबसाइट से की थी अभी के टाइम पर मै कई मीडिया संस्थानों के साथ जुड़ा हुवा हूँ और अपनी सेवाएं उन्हें प्रदान कर रहा हूँ उनमे से एक talecup.com है मै Talecup.com हिंदी इंग्लिश तमिल तेलगु मलयालम फिल्मो का रिव्यु लिखता हूँ आशा करता हूँ के मेरे द्वारा दिए गए रिव्यु से आप सभी लोग संतुष्ट होते होंगे धन्यवाद

Leave a Comment