what is article 370 movie,किरण कर्मकार बने अमिता शाह, आर्टिकल 370 का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज

Social Share

what is article 370 movie:दोस्तो वैसे तो फिल्मों का क्रेज दर्शकों में बना ही रहता है फिर चाहे वो हॉरर मूवी हो, रोमांटिक हो, एक्शन थ्रिलर हो या फिर एडल्ट मूवी हो जो फिल्म देखने के शौकीन हैं वो कोई भी मौका मिस नहीं करते।पर जब बात आती है किसी बायोग्राफी फिल्म की या फिर किसी वास्तविक घटना से संबंधित फिल्म की तो उस फिल्म से एक अलग ही अटैचमेंट होता है क्योंकि हमारे दिमाग में चल रहा होता है कि ये सब रियल में हुआ है,और इसी के साथ फिल्म से लोग बहुत जल्दी जुड़ जाते हैं।


और इस साल23 फरवरी 2024 में आपको एक ऐसी फिल्म देखने को मिलने वाली है।जी हां हम बात कर रहे हैं 2024 फरवरी महीने में आने वाली फिल्म आर्टिकल 370 की जो एक रियल इवेंट बेस्ड मूवी है और 23 फरवरी को सिनेमा गारो में आने वाली है।

आर्टिकल 370 क्या है?

आर्टिकल 370 फिल्म एक रहस्य रोमांचक और वास्तविक घटना पर आधारित फिल्म है।आर्टिकल 370फिल्म के निर्माता आदित्य धर,ज्योति देशपांडे और लोकेश धर है,और फिल्म के निर्देशक आदित्य सुहास जंभाले हैं।


मेकर्स ने इस फिल्म को एक रियल इवेंट पर आधारित फिल्म को बनाया है,ये असली घटना है धारा 370, आपको बता दे की धारा 370 में जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार दिए गए थे,जो की बाकी राज्य में नहीं थे। 27 मई 1949 को अनुच्छेद 370 को ख़त्म कर दिया गया था।


और 2018 में इसे हटा दिया गया,अब इसे कैसे हटा दिया गया और क्या हुआ, वो सब कुछ इस फिल्म के मेकर्स ने दिखाने की बहुत अच्छी कोशिश की है।

अचानक से हटा था आर्टिकल 370

what is article 370 movie

__what is article 370 movie

दोस्तो आर्टिकल 370 काफी टाइम से हटाने की कोशिश हो रही थी पर जिस टाइम इसे हटा दिया गया है उस टाइम किसी को कोई खबर नहीं हुई मीडिया में भी कोई न्यूज नहीं थी।फिल्म के ट्रेलर में एक डायलॉग यामी गौतम का है कि प्रधानमंत्री के पी.ए को भी पता नहीं चलना चाहिए, इससे यह साफ जाहिर होता है

बहुत गुप्त तारिके से काम किया गया होगा और सबको अचानक पता चलता है कि आर्टिकल 370 हट गया है तो उसके पीछे क्या क्या हुआ, कैसे हटाया गया, क्या कोशिश थी ये सब इस फिल्म में दिखाया गया है तो अगर आप भी जानना चाहते हैं आर्टिकल 370 कैसे हटया गया तो आप ये फिल्म देख सकते हैं।

यामी गौतम की दमदार परफॉर्मेंस

एक बार फिर से यामी गौतम को आप बड़े पर्दे पर देखेंगे फिल्म में यामी गौतम एक बार फिर से स्वैग में नजर आ रही हैं इनका किरदार भी इस फिल्म में बाकी फिल्मों से हट के है।यामी एक खूबसूरत भारतीय अभिनेत्री है यामी के पिता मुकेश गौतम पंजाबी फिल्म निर्देशक हैं।यामी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी फिर यामी ने टीवी सीरियल में भी काम किया।यामी ने अपने टीवी डेब्यू ‘चांद के पार चलो’ सीरियल से किया था जो 2008 में आया था उसके बाद यामी ने और भी कई सीरियल किया फिर यामी को मौका मिला बॉलीवुड में कदम रखने का और यामी गौतम की पहली डेब्यू फिल्म विकी डोनर थी।

अब बात करें फिल्म आर्टिकल 370 की तो यामी आपको इस फिल्म में लीड रोल में नजर आने वाली हैं और यामी एक इंटेलीजेंट अफ़सर जूनी हक्सर का किरदार निभाती दिखेंगी।फिल्म के ट्रेलर से ही यामी गौतम की दमदार परफॉर्मेंस का पता चल रहा है कहीं पर यामी एक लेडी डॉन की तरह दिख रही है तो कहीं यामी गन से शूट करती नजर आ रही है।इसे साफ पता चल रहा है कि इस फिल्म में यामी की दमदार परफॉर्मेंस देखने को मिलने वाली है।

अमित शाह का रोल में दिखें किरण कर्मकार

सोशल मीडिया पर अमित शाह का रोल प्ले कर रहे किरण कर्मकार का एक सीन काफी वायरल हो रहा है।दअरसल बताया जाता है कि आर्टिकल 370 को हटाने में अमित शाह का बड़ा योगदान रहा है।और अमित शाह ने संसद में बोला था कि ‘पूरा का पूरा कश्मीर हमारा था हमारा है

और हमारा रहेगा’और इसी बात को अमित शाह का रोल प्ले कर रहे हैं किरण कर्मकार भी ट्रेलर में यही डायलॉग बोलते नजर आ रहे हैं कि ‘पूरा का पूरा कश्मीर हमारा था हमारा है और हमारा रहेगा’ और ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है।और ट्रेलर देख कर लोग अमित शाह के रोल में किरण को बहुत पसंद कर रहे हैं।

रामायण के राम अरुण गोविल बने नरेंद्र मोदी।

दोस्तो बचपन में हमने और आपने रामायण खूब देखी है और रामायण में राम का किरदार निभा रहे अरुण गोविल एक बार फिर से पर्दे पर आ रहे हैं पर इस बार अरुण राम के किरदार में नहीं बल्की भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का किरदार निभाते दिखेंगे।रामायण में राम के किरदार में तो अरुण गोविल को खूब पसंद किया गया था, अब यह फिल्म कितनी पसंद की जाती है ये तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।

ट्रेलर में दिखी रोंगटे खड़े होने वाली म्यूजिक और दमदार सीन।

दोस्तो फिल्म का ट्रेलर आ चुका है और बात करे अगर ट्रेलर की तो फिल्म के छोटे से ट्रेलर में ही आपका मज़ा आने वाला है बैकग्राउंड म्यूजिक एक्शन सीन से बिल्कुल मैच हो रही है साथ ही एक्शन भी दमदार है,2 मिनट 44 सेकंड के ट्रेलर में एक सेकंड भी आपकी पलक झपकने नहीं वाली बहुत ही शानदार ट्रेलर आया है

और हम उम्मीद करते हैं जब ट्रेलर इतना अच्छा है तो फिल्म में भी काफ़ी मजा आने वाला है।23 फरवरी को आर्टिकल 370 के साथ विधुत जामवाल की फिल्म क्रैक भी रिलीज हो रही है और अब आप कौन सी फिल्म देखने जाते हैं और दर्शकों को कौन सी फिल्म ज्यादा पसंद आती है ये तो फिल्म रिलीज के बाद ही पता चलेगा।

read more

Ott release update Godzilla1 के लिए इंतजार होगा खत्म

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment