Sunny DEOL, Aamir और Rajkumar Santoshi याद दिलाएंगे पाकिस्तान का बटवारा:Aamir Khan Sunny Deol new movie Lahore 1947

Social Share

Aamir Khan Sunny Deol new movie Lahore 1947:Shabana Azmi, Pretty Zinta, Mona Singh जैसे चेहरे नज़र आएंगे फिल्म के फीमेल करैक्टर्स में


बॉलीवुड की दुनिया में होने जा रहा है धमाल साथ आरहे है फिल्मी दुनिया के कई सारे दिग्गज दर्शकों के लिए सालों पुराने एक ऐतिहासिक पल को लेकर, उस ऐतिहासिक घटना से रुबरु कराने जिसके बाद भारत और पाकिस्तान दो अलग अलग देश बन गए थे।इस फिल्म में विशेष रूप से लखनऊ के एक परिवार की कहानी दिखाई गई है

Aamir Khan Sunny Deol new movie Lahore 1947

Aamir Khan Sunny Deol new movie Lahore 1947

जो इंडिया और पाकिस्तान के 1947 के बटवारे के बाद पाकिस्तान चला जाता है। इसके साथ ही इस फिल्म की दूसरी विशेषता भी खुद में एक बहुत बड़ा संयोग है के सिनेमा जगत के तीन ऐसे दिग्गज एक साथ आने जा रहे है इस फिल्म के लिए जिनका एक साथ होना लोगों को आश्चर्य में डाल रहा है पहली बार इन तीन स्टार्स की जोड़ी एक साथ काम करने जा रही है।

1- Sunny DEOL पाजी की फिल्म, जिन लाहौर नहीं वेख्या ओ जन्मयाई नई असगर वजाहत के नाटक पर आधारित है-

ग़दर और गदर 2 जैसी फिल्मों से थिएटर्स में तहलका मचा चुके सनी पा जी अब लेकर आये है दर्शकों के लिए lahore का 1947 का तहलका जिससे दर्शकों के होश उड़ा देंगे सनी पा जी। आपको बता दे की इस फिल्म में दिखाई गई कहानी एक मशहूर लेखक Asgar Vzahat की किताब जिन लाहौर नहीं वेख्या ओ जन्मयाई नई पर आधारित है।

इस किताब में लेखक ने लखनऊ शहर के एक परिवार की कहानी को लिखा है जो 1947 के बटवारे के बाद इंडिया छोड़कर पाकिस्तान चला गया था और पाकिस्तान में उस परिवार को कैसी स्थिति से गुज़रना पड़ा इसी पर बनी है ये फिल्म जो डायरेक्टर राजकुमार संतोषी का सपना पूरा होने जैसा है।

Aamir Khan Sunny Deol new movie Lahore 1947

Aamir Khan Sunny Deol new movie Lahore 1947

2- Sunny DEOL और Aamir बॉलीवुड की दुनिया में हमेशा आमने सामने रहने वाले पहली बार होंगे एक साथ –

इस फिल्म में एक साथ नज़र आने वाले बॉलीवुड के दो बड़े कलाकारों का साथ होना खुद में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है फिर फिल्म का सुपर हित होना तो तय है अपने समय के दोनों स्टार बहुत बढ़िया एक्टर रह चुके है जिन्हे दर्शकों के द्वारा खूबसूरत पसंद किया जाता था और आज भी दोनों की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं है।


एक दौरा था जब आमिर और सनी की फ़िल्में 1990 में एक साथ रिलीज़ हुई थी।ये दोनों एक दूसरे के कम्पटीटर बने रहते थे और ये कोई पहली बार नहीं बल्कि लम्बे समय तक दोनों में कम्पटीशन देखने को मिला दोनों बड़े स्टार्स की फ़िल्में एक साथ आती थी जैसे –

1990 में सनी की घायल और आमिर की दिल
1996 में सनी की घातक और आमिर की राजा हिंदुस्तानी
2001 में सनी की ग़दर और आमिर की लगान
दोनों की फिल्मों के बीच अक्सर क्लैश देखने को मिलता था लेकिन अब 2024 में दोनों ने हाथ मिलाया है और अब ये क्लैश नहीं बल्कि लोगों को अपनी फिल्मी जादू से क्रश करेंगे।

Aamir Khan Sunny Deol new movie Lahore 1947

Aamir Khan Sunny Deol new movie Lahore 1947

3- Sunny deol और Rajkumar Santoshi की जोड़ी पहले की तरह क्या एक बार फिर होगी हिट –

बॉलीवुड की दुनिया में एक बहुत अच्छे डायरेक्टर राजकुमार संतोषी जिनके साथ काम कर के सनी पा जी पहले ही कई सुपर हिट फ़िल्में इंडस्ट्री के नाम कर चुके है जिनमे कुछ मुख्य फ़िल्में इस प्रकार है -घायल, दामिनी, घातक। अब देखना ये है की इस बार सनी और राजकुमार की जोड़ी पाकिस्तान के बटवारे को लेकर दर्शकों को कितना एकजुट कर पायेगी।

अगर बात करें सनी की तो इनको तो लोग पाकिस्तान से जुड़ी कहानी में देखने के आदी हो चुके है इसी लिए तो ग़दर 2 ने पूरे 500 करोड़ का कारोबार बॉक्सऑफिस पर किया था तो फिर इस हिसाब से तो Lahore 1947 को भी लोगों का प्यार मिलने की उम्मीदें खूब नज़र आरही है।

Aamir Khan Sunny Deol new movie Lahore 1947

Aamir Khan Sunny Deol new movie Lahore 1947

4- Sunny deol की ये फिल्म होगी Aamir khan प्रोडक्शन हाउस की 17 वीं फिल्म –

बॉलीवुड सुपरस्टार जिन्हे बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहा जाता है अपने करियर में एक एक्टर के अलावा खुद के प्रोडक्शन हाउस के लिए भी जाने जाते है।इनके प्रोडक्शन हाउस के तले कई सुपरहिट फ़िल्में बन चुकी है और इन फिल्मों ने बॉक्सऑफिस पर खूबसूरत मुनाफा कमाया है।

अब aamir khan ने एक नया अनाउंसमेंट कर दिया है अपने प्रोडक्शन हॉउस में बनने वाली नई फिल्म का जिसमें मेन रोल में sunny deol तो एक दम फाइनल हो चुके है उसके अलावा कुछ नाम और सामने आये है जो फीमेल करैक्टर के लिए है जैसे Pretty Zinta, Shabana Azmi, Mona Singh आदि। ये फिल्म aamir khan के प्रोडक्शन हाउस की 17 वीं फिल्म होने वाली है और इस फिल्म में AR Rehman म्यूजिक देने वाले है और अगर बात करें सॉन्ग के लिरीक्स की तो Javed Akhtar का नाम सामने आरहा है जो एक लोकप्रिय संगीतकार है भारत के।

Sunny deol और Aamir की Upcoming फिल्म से जुड़ी अब तक जो भी अपडेट सामने आई है वो हमने आपके साथ शेयर की है और जो भी जानकारी आगे आने वाली है वो हम आपके साथ अपने आर्टिकल के थ्रो शेयर करते रहेंगे।

Aamir Khan Sunny Deol new movie Lahore 1947

read more

Netflix की 7 ऐसी ओरिजिनल फिल्म और शोज जो देंगे आपकी जिंदगी को एंटरटेनमेंट का तड़का

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment