Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022

Social Share

Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022:पिछले कुछ सालों में लगातार पाकिस्तानी सीरिअल्स ने अपनी लोकप्रियता अंतरराष्ट्रीय स्तर तक बढ़ा ली है पाकिस्तान से लेकर भारत सहित अन्य देशों में भी पाकिस्तानी सीरियल्स की डिमांड खूब बढ़ रही है लोग पाकिस्तानी सीरियल्स को देखना बहुत पसंद कर रहे हैं इसकी वजह कई है जिसमें पहली वजह इन एक्टर्स की उम्दा एक्टिंग है इसके अलावा इंटरेस्टिंग कहानियों को दिखाना भी एक वजह है कि लोग इन सीरियल्स को खूब पसंद कर रहे हैं।

यही कारण है कि पाकिस्तान दुनिया भर में रचनात्मक कहानी दिखाने के लिए एक सफल मनोरंजन उद्योग के रूप में अपनी जगह बनाए हुए हैं पाकिस्तान के नाटकों को एक सफल अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म मिला हुआ है जहां इन्हे खूब प्रसारित किया जा रहा है और लोग उनकी कहानियों को पसंद भी कर रहे हैं।


2022 का समय पाकिस्तानी सीरियल्स के लिए सबसे ज्यादा सफल वर्ष रहा इस वर्ष सबसे ज्यादा पाकिस्तानी सीरियल्स ने लोकप्रियता हासिल की और लोगों के द्वारा पसंद किए गए और यही वजह थी कि उस वर्ष अधिक टीआरपी वाले शोज की लिस्ट सबसे लंबी थी। आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022 क्योंकि यही वह साल था जब पाकिस्तान के फेमस टीवी चैनल ARY डिजिटल,हम टीवी और जिओ टेलीविजन के टोटल सात सीरियल ऐसे थे जिन्होंने सबसे ज्यादा टीआरपी की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है आईए जानते हैं इन सीरियल्स के बारे में-

1- Wo Pagal Si

पाकिस्तानी ड्रामा में 2022 के सबसे ज्यादा टीआरपी वाले सीरीज में से एक है वह पागल सी। इस पाकिस्तानी ड्रामा में हीरा खान, उमर शहजाद,साद कुरैशी,जवाब राणा और बाबर अली जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। हाईएस्ट टीआरपी वाले इस ड्रामा का निर्माण सिग्मा सिक्स के बैनर मैं हुमायूं सईद और शहजाद नसीब के द्वारा किया गया था।सादिया अख्तर द्वारा लिखी गई इस कहानी को फैसल बुखारी के निर्देशन में बनाया गया था। इस कहानी को ARY डिजिटल टीवी पर प्रसारित किया जाता था।Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022 मे पहले नंबर पर वह पागल सी सीरीज को गिना जाता है जिसकी टीआरपी 15.2 के साथ लिस्ट में पहले नंबर पर है।

2- Siyani

Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022

__Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022

पाकिस्तान के मोस्ट पॉपुलर शोज में से एक है सियानी इस शो को भी पाकिस्तान सहित अन्य देशों में भी खूब सराहा गया 2022 के टॉप टीआरपी वाले सीरियस में दूसरे नंबर पर अपनी जगह इस सीरियल ने बनाई है लोगों के द्वारा इस कहानी को खूब प्यार मिला।सियानी सीरियल की कहानी एक मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी से शुरू होती है जिसका नाम सियानी दिखाया गया है और अपने नाम के मुताबिक है वह बहुत चतुर और घमंडी लड़की दिखाई गई है

जो जीवन को जीने के लिए अपने तरीकों को लागू करती है जिसके लिए वह कई तरह के शॉर्टकट्स अपनाती है। कहानी बहुत ही इंटरेस्टिंग हैऔर यही वजह है कि Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022 मैं इस कहानी ने अपनी जगह दूसरे नंबर पर बना रखी है अगर बात करें 2022 में इस सीरियल के टीआरपी के बारे में तो 14.9 टीआरपी के साथ यह सीरियल लिस्ट में दूसरे नंबर पर है।

3- Sinf E Ahaan

Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022

__Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022

सिंफ ए अहान पाकिस्तान के मोस्ट पॉपुलर शो में से एक है जिसने 2022 के टॉप रेटेड सीरियस में अपनी जगह तीसरे नंबर पर बना रखी है पाकिस्तान के इस सीरीज में सात लड़कियों की कहानी दिखाई गई है जिनका सपना सेना में भर्ती होने का होता है किस प्रकार अपने सपने को पूरा करने के लिए इन लड़कियों को जद्दोजहद करनी पड़ती है इसी पर पूरी कहानी आधारित है सिर्फ पाकिस्तान या भारत नहीं बल्कि इस सीरीज को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी काफी सराहना मिली है और इसने अपनी जगह Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022 मैं बना ली है आपको बता दे कि 13.9 टीआरपी वाले इस पाकिस्तानी सीरीज ने अपनी जगह टॉप रेटेड सीरीज लिस्ट में तीसरे नंबर पर बना रखी है।

4- Betiyaan

पाकिस्तान के मोस्ट पापुलर शोस में से एक है बेटियां जिसे 2022 की टॉप रेटेड लिस्ट में चौथे नंबर पर रखा गया है अगर इस सीरियल के टीआरपी की बात करें तो 13.4 है।ARY डिजिटल टीवी पर प्रसारित होने वाला बेटियां सीरियल एक पिता और पांच बेटियों की कहानी दिखाई गई है के किस प्रकार एक पिता को अपनी पांच बेटियों की अच्छी परवरिश और उनका प्यार दिलाने के लिए अपनी खुद की मां और एक तलाकशुदा बहन की आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है

इसके साथ-साथ समाज वालों की भी बातें झेलनी पड़ती हैं।Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022 में से एक है बेटियां जिसे 8 अक्टूबर 2022 से 17 दिसंबर 2022 तक प्रसारित किया गया था और इस सीरीज को लोगों का खूब प्यार मिला भारत सहित अन्य देशों में भी इस सीरीज को खूब पसंद किया गया।

5- Kaisi Teri Khudgarzi

पाकिस्तान शहीद भारत में पसंद किए जाने वाले पाकिस्तानी ड्रामा में से एक है कैसी तेरी खुदगर्जी जिसके टोटल 34 एपिसोड है। इस ड्रामा की मुख्य भूमिकाओं की बात करें तो इसमें डेनिश तैमूर, दुर ए फ़िशा, सलीम,नोमान,इजाज और अतिका मौजूद है इन्हीं के साथ लैला वस्ती, शाहूद अल्वी, हम्माद,शोएब और जैनब कय्यूम सहायक भूमिकाओं में नजर आये है।Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022 मैं गिने जाने वाले सीरियल में कैसी तेरी खुदगर्जी की गिनती की जाती है इस कहानी को लोगों का खूब प्यार मिला और लोगों ने पसंद किया अगर बात करें इस सीरियल के रेटिंग की तो 12.6 टीआरपी के साथ टॉप रेटेड पाकिस्तानी ड्रामा लिस्ट में इस सीरियल का स्थान पांच वें नंबर पर है।

6- Darar

पाकिस्तानी ड्रामा के मोस्ट पापुलर शोस में से एक है दरार जो पारिवारिक कहानी पर आधारित है।इस कहानी की लेखिका है केसर हयातऔर दरार का निर्देशन दिया है सोहेल इरफान ने। दरार में एक ऐसा परिवार की कहानी दिखाई गई है जो अंदर ही अंदर खुद को बर्बाद करने की कगार पर ले आया है। इस कहानी में एक ऐसी महिला मुख्य रोल में दिखाई गई है जो अपने परिवार पर पूरी तरह से नियंत्रण करना चाहती है और नव विवाहित यह महिला अपने निर्दोष परिवार पर चोरी धोखा और गलत व्यवहार का आरोप लगाती है एक बहुत ही दिलचस्प कहानी है जिसे Which Pakistani Drama Has Highest trp 2022 मैं छठे नंबर पर रखा जाता है टॉप रेटेड लिस्ट में इस सीरीज को 12.3 टीआरपी मिली है और यह 2022 के टॉप टीआरपी वाले पाकिस्तानी शोज में गिना जाता है।

7- Mere Humsafar

हाला और हमजा की कहानी के साथ 2022 के मोस्ट पॉपुलर पाकिस्तानी शोज में से एक है मेरे हमसफर इस पाकिस्तानी ड्रामा को लोगों का खूब प्यार मिला और टॉप रेटेड लिस्ट में इसने अपनी जगह सातवें नंबर पर बना ली।पाकिस्तान के मोस्ट टीआरपी वाले सीरीज में इन्हें गिना जाता है अगर इसकी टीआरपी की बात करें तो 11.2 है। 30 दिसंबर 2021 को शुरू होने वाले इस सीरीज को 29 सितंबर 2022 को आखिरी बार प्रसारित किया गया इसके टोटल 40 एपिसोड रिलीज किए गए जो ARY डिजिटल टीवी पर प्रसारित किए जाते थे।

इस कहानी में हाल नाम की एक ऐसी लड़की की कहानी मुख्य रूप से दिखाई गई जिसका पिता उसे छोड़कर दूसरी महिला से शादी कर लेता है और अपनी छोटी सी बेटी को उसके दादी और ताई के पास परवरिश के लिए छोड़ देता है जहां उसकी ताई उस पर बहुत अत्याचार करती है लेकिन फिर लास्ट में उसका बेटा हमजा ही हालात से शादी कर लेता है। हाल और हावड़ा की बहुत खूबसूरत कहानी है।

READ MORE

पाकिस्तानी एक्टर जिन्होंने अपने अभिनय और अट्रैक्शन से लोगों को दीवाना कर दिया है

Authors

    by
  • har kumar

    हेलो दोस्तों मेरा नाम हरी कुमार है और मैंने मॉस कॉम में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है मै talecup.com पर बॉलीवुड से जुडी हुए न्यूज़ पब्लिश करता हूँ ये न्यूज़ मै इंस्टाग्राम और अलग अलग शोशल नेटवर्किंग साईट से निकालता हूँ ताकि आप लोगो तक बॉलीवुड से जुडी खबर सबसे पहले पंहुचा सकूँ मेरे द्वारा लिखी गई कोई भी न्यूज़ अभी तक फ़र्ज़ी साबित नहीं हुई है मै यही कोशिश करता हूँ के अपने पाठको तक सही खबर ही पहुचाऊं धन्यवाद

  • Arshi khan

    दोस्तों मेरा नाम अर्शी खान और मै एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ मै २१ वर्ष की आयु से मनोरजन से सम्बंधित सामग्री विभिन्न कार्य स्थलों को प्रदान कर चुकी हूँ मैंने भारत के कुछ बड़े मीडिया संस्थानों के साथ काम किया है जिनमे से एक है अमर उजाला मुझे फिल्मे देखना बहुत पसंद है और बॉलीवुड के विभिन्न प्रकार के मुद्दे पर चर्चा करना भी। अभी मै अपनी सभी सेवाये talecup.com को दे रही हूँ मै आशा करती हूँ के मेरे द्वारा लिखे गए कॉन्टेंट आप लोगो को पसंद आये धन्यवाद

Leave a Comment