कौन है आखिर विद्या बालन के अरब पति हस्बैंड,Vidya Balan Husband

Social Share

Vidya Balan Husband:भूल भुलैया की मंजुलिका के पति सिद्धार्थ रॉय कपूर से जुड़ी सारी जानकारी
भारतीय सिनेमा जगत की एक बहुत ही मशहूर अभिनेत्री जिन्हे लोग विद्या बालन के नाम से कम और भूल भुलैया की मंजूलिका के नाम से ज्यादा जानते हैं।

आपको बता दे कि भूल भुलैया के पिछले दो पार्ट लोगों को पसंद आए है जिस फिल्म को डायरेक्ट किया है फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर प्रियदर्शन ने और यह फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी अगर बात करें भूल भुलैया 2की तो इस फिल्म को डायरेक्शन दिया था अनीस बजमी जी ने और यह फिल्म रिलीज हुई थी 2022 में। लोगों के द्वारा इस सीरीज को बहुत पसंद किया गया है क्योंकि इस फिल्म के दोनों पार्ट्स में हमें एक अच्छी कॉमेडी के साथ अच्छी कहानी भी देखने को मिली।


आज इस आर्टिकल में हम बात करेंगे भूल भुलैया की मंजुलिका के पति के बारे में जिनका नाम है सिद्धार्थ रॉय कपूर। विद्या बालन की ही तरह सिद्धार्थ राय कपूर का रिश्ता भी बॉलीवुड की दुनिया से पुराना है। विद्या बालन एक अच्छी फिल्मी कलाकार है तो सिद्धार्थ रॉय कपूर फिल्म इंडस्ट्री के एक बहुत ही जाने-माने प्रोड्यूसर है जिन्होंने दंगल चेन्नई एक्सप्रेस काई पोचे जैसी फ़िल्मों को प्रोड्यूस किया है। आईए जानते हैं इन दोनों के रिश्ते से जुड़े कुछ ऐसे राज जिसके बारे में शायद आप ना जानते हो।

1- विद्या बालन ने दो बीवियों को तलाक दे चुके सिद्धार्थ राय कपूर से क्यों की शादी –

सिद्धार्थ रॉय कपूर को बचपन से ही पढ़ने लिखने का शौक था जिसके साथ घूमना और फिल्में देखना भी उनके शौक में शामिल है। सिद्धार्थ राय कपूर ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त Aarti Bajaj से की थी लेकिन न जाने किस वजह से इनका रिश्ता बहुत लंबे समय तक नहीं चला और दोनों ने तलाक ले ली उसके बाद दूसरी शादी एक टेलीविज़न प्रोड्यूसर Kavita के साथ की और उनकी दूसरी शादी भी कामयाब नहीं रही 2011 में इन दोनों ने तलाक ले ली और अलग-अलग रहने लगे।


जिसके बाद सिद्धार्थ राय कपूर ने अपनी तीसरी शादी फिल्म इंडस्ट्री की एक बहुत ही टैलेंटेड अभिनेत्री विद्या बालन के साथ 14 दिसंबर 2012 में की। इन दोनों के रिश्ते की शुरुआत फिल्मफेयर अवार्ड के दौरान हुई पहली मुलाकात से शुरू हुई। सूत्रों की माने तो ऐसा कहा जाता है कि इन दोनों के रिश्ते की शुरुआत के पीछे करण जौहर का हाथ है जिन्होंने इनकी मीटिंग्स को भी प्लान किया था। न जाने कौन सी ऐसी वजह थी कि विद्या बालन ने दो बीवियों को तलाक दे चुके सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की जबकि वह खुद एक साउथ इंडियन फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं और सिद्धार्थ रॉय कपूर एक पंजाबी परिवार से। इन दोनों ने दोनों रस्म रिवाज के साथ दो बार शादी की।

2- Siddharth Roy Kapoor फिल्म प्रोडूसर और ROY KAPUR FILMS के फाउंडर और MD भी है –

Vidya Balan Husband

__Vidya Balan Husband

फिल्मी जगत के जाने-माने प्रोड्यूसर Siddharth roy kapur का जन्म 2अगस्त 1975 को मुंबई में हुआ था और यहीं इनका पालन पोषण हुआ। सिद्धार्थ राय कपूर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई GD Somani Memorial School से की और इसके बाद Sydehnam College से B.Com की डिग्री हासिल की।

स्कूल के पढ़ाकू बच्चों में से एक थे सिद्धार्थ रॉय कपूर जिसकी वजह से इन्हें स्कूल में भी हेड बॉय बनाया गया और कॉलेज में भी इनकी एक्टिंग की प्रतिभा की वजह ड्रामेटिक सोसाइटी का प्रमुख बनाया गया।इसके साथ ही इन्होने एनुअल मैगज़ीन को लिखने का काम भी संभाला था।ग्रेजुएशन करने के बाद इस महान प्रतिभाशाली सिद्धार्थ ने Jamna Lal Bala Ji Institute Of Management से मास्टर डिग्री भी हासिल की और अपनी पढ़ाई को पूरा किया।

3- Siddharth Roy Kapoor का शुरुआती करियर कैसे बदला कामयाब शख्सियत में –

सिद्धार्थ रॉय कपूर ने अपनी मास्टर डिग्री हासिल करने के बाद अपने करियर को बनाने के लिए अपना सफर शुरु किया और इसके लिए सबसे पहला कदम Procter & Gamble कंपनी मुंबई में एक ब्रांड मैनेजर की तरह रखा और इसके बाद Star Tv चैनल की स्ट्रेटेजीक प्लानिंग के हिस्सेदार बने और 2002 में अपनी इसी कंपनी में काम करते हुए

Hong kong तक चले गए थे उसके बाद फिर वापस मुंबई आये जहाँ इन्होने अमिताभ बच्चन के फेमस शो KBC के लिए मार्केटिंग के काम को समभालने का काम किया और इस क्षेत्र में रीजनल मार्केटिंग को चुना जिसके लिए वो एक बार फिर Hong Kong जाकर अपना काम संभालने लगे और फिर जाकर कड़ी मेहनत के बाद इनका प्रोमोशन हुआ और ये बन गए Star Tv के सबसे यंग वाईस प्रेजिडेंट।

4- Siddharth Roy Kapoor ने 2005 में Utv motions में शामिल होने की पेशकश को एक्सेप्ट किया –

सिद्धार्थ रॉय कपूर को उनके टैलेंट को देखते हुए 2005 में यूटीवी मोशंस कंपनी में कम्युनिकेशन और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के रूप में शामिल होने का प्रस्ताव दिया गया जिसको इन्होने बहुत आसानी से एक्सेप्ट कर लिया

और फिर utv motions में बनी फिल्मे रंग दे बसंती,खोसला का घोंसला जैसी फिल्मों के मार्केटिंग पैनल का काम संभाला और इस क्षेत्र में अच्छा खासा एक्सपीरियंस हासिल कर लिया इसके बाद 2008 में इन्हें Utv Motion Pictures का Ceo बना दिया गया और इनका करियर सफल हो गया।जिसके बाद इन्हें फिल्मों के डेवलपमेंट, प्रोडक्शन,मार्केटिंग, डिस्ट्रीब्यूशन और सिंडिकेशन का काम संभालने की जिम्मेदारी दे दी गई और अपनी इस प्रोडक्शन कंपनी में सिद्धार्थ राय कपूर ने कई सफल फिल्में बनाई है।

5- Siddharth Roy Kapoor का Uटीवी मोशन पिक्चर्स से इस्तीफा देने से लेकर Roy Kapur Films तक का सफर –

तारे ज़मीन पर,जोधा अकबर, फैशन, पानसिंह तोमर, कई पोछे,चेन्नई एक्सप्रेस,द लंच बॉक्स सहीत और भी बहुत सारी फिल्में सिद्धार्थ राय कपूर के यूटीवी मोशन पिक्चर्स में बनी कुछ कामयाब फिल्में हैं। जिसके बाद सन 2017 में इन्होंने यूटीवी मोशन पिक्चर्स से इस्तीफा ले लिया और अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस शुरू किया जिसका नाम था Roy Kapur Films और उनके इस प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म थी द स्काई इस पिंक इसके बाद और भी कई फिल्में उनके प्रोडक्शन हाउस में बनी है।

Vidya Balan Husband

READ MORE

रकुल प्रीत के पास इतना पैसा है जान कर हैरान हो जायेगे आप,Rakul Preet Singh Net Worth

Author

    by
  • Arslan khan

    हेलो दोस्तों मेरा नाम अरसलान खान है मैने अपनी ब्लॉगिंग की शुरवात न्यूज़ वेबसाइट से की थी अभी के टाइम पर मै कई मीडिया संस्थानों के साथ जुड़ा हुवा हूँ और अपनी सेवाएं उन्हें प्रदान कर रहा हूँ उनमे से एक talecup.com है मै Talecup.com हिंदी इंग्लिश तमिल तेलगु मलयालम फिल्मो का रिव्यु लिखता हूँ आशा करता हूँ के मेरे द्वारा दिए गए रिव्यु से आप सभी लोग संतुष्ट होते होंगे धन्यवाद

Leave a Comment