The Goat life : आगया है पृथिवीराज सुकुमारन की The Goat life का पहला पोस्टर 2009 से शुरू हुई थी इस फ़िल्म को बनाने की कहानी जो 15 साल बाद पूरी हो रही है

Social Share

The Goat life:2024 मे रिलीज़ होने वाली फिल्मों मे एक नाम The Goat life फ़िल्म का भी है जो 10 अप्रैल 2024 को दर्शकों के लिए रिलीज़ होने को तयार है।2023 की हिट फिल्मों मे शुमार फ़िल्म सालार के सहकलाकार प्रभास और सुकुमारन की जोड़ी ने प्रशांत नील के निर्देशन मे बनाई गई एक्शन से भरी सालार से लोगों को अपना दीवाना बना दिया है।इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच एक गहरी दोस्ती हो गई है

और अपने दोस्त सुकुमारन की आने वाली फ़िल्म The Goat life का पहला पोस्टर प्रभास ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है जिसके साथ एक नोट भी लिखा है।उन्होंने फ़िल्म का पहला लुक पोस्टर रिलीज़ करते हुए अपनी ख़ुशी को ज़ाहिर किया है।

1- The Goat life आडूजीविथम नाम से रिलीज़ होगी मलयालम मे –

पृथ्वीराज सुकुमारन की आने वाली फ़िल्म जिसका निर्माण ब्लेसी के निर्देशन मे कराया गया है और इस फ़िल्म के इन्वेस्टर अंतराष्ट्रीय कंपनीज है इस फ़िल्म की कहानी एक असल कहानी से प्रेरित है और जो कुछ इसमें दिखाया गया है वह सब कुछ एक माल्याली व्यक्ति अपने ऊपर सहन कर चूका है एक बहुत बड़ी अंतर्राष्ट्रीय लेवल की फ़िल्म होने वाली है ये इसको मलयालम मे Adujivitham के नाम से रिलीज़ किया जायेगा। इस फ़िल्म के डायलॉग मे अरबी और फ़ारसी भाषा के शब्दो का प्रयोग किया गया है।

The Goat life

__The Goat life

2- The Goat life एक उपन्यास पर है आधारित जिसके निर्माण मे लग गए पूरे 15 साल –

आपको बता दें की पृथ्वीराज सुकुमारन की आने वाली फ़िल्म जो 15 साल बाद आखिरकार बन कर तयार है दर्शकों के लिए इस फ़िल्म को बनाने का आईडिया Blessy के मन मे एक उपन्यास को पढ़ने के बाद आया था और इसका काम 2009 मे शुरू कर दिया गया था लेकिन कुछ न कुछ ऐसी परिस्थिति अति गई के इसका काम रुक रुक कर होता रहा और धीरे धीरे पंद्रह साल हो गए जब ये फ़िल्म बन कर तयार है और शायद ये पहली ऐसी फ़िल्म होगी जिसका इतना लम्बा इंतजार फैंस को करना पड़ा होगा।

3-The Goat life की स्क्रिप्ट लिखी गई 2009 मे और इस फ़िल्म को निर्माता के रूप मे Jimi Jeen Loui और Steven Adams मिले 2016 मे –

इस फ़िल्म को बनाने का विचार तो blessy के मन मे पंचायत साल पहले ही आचुका था और इन्होने फ़िल्म के लिए सभी अधिकारिक कार्यक्रम भी पूरे कर लिए the यहां तक की फ़िल्म के हीरो के तौर पर सुकुमारन को भी तभी चुन लिया गया था लेकिन डायरेक्टर साहब को कोई निर्माता नही मिल रहा था जो काम को आगे बढ़ता फिर जाकर लम्बे इंतजार के बाद blessy को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इन्वेस्टर के रूप मे जिमि जीन लुई और स्टिवन एडम्स मिले जिन्होंने इस फ़िल्म के लिए इन्वेस्टर की तरह काम किया और 2024 की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म के प्रोडक्शन के कार्यक्रम को पूरा करने मे सहयोग किया।

4- The Goat life की शूटिंग को covid 19 का भी सामना करना पड़ा लॉकडाउन के चलते 70 डिनो तक पूरी टीम फ़सी रहीं Jordan मे –

इस फ़िल्म को अपने पूरे निर्माण के दौरान तरह तरह की दिक्क़तो का सामना करना पड़ा जिसमें से एक है covid 19 और जब इस महामारी के समय पूरा लॉकडाउन लगा हुआ था तब इस फ़िल्म की पूरी क्रू टीम को सत्तर डिनो तक जॉर्डन मे फसे रहना पड़ा था।उसके बाद टीम के सभी लोगों को भारत सरकार द्वारा चलाये गए Vande Bharat Mission के तहत मदद पहुंचाई गई और वापस अपने घर वापस पहुंचाया गया।इस प्रकार न जाने कितनी परेशानियों का सामना करते हुए 2018-2022 तक इस फ़िल्म की शूटिंग का काम चला और अब जाकर फ़िल्म को अंतिम चरण तक पहुंचाया गया है।

5-The Goat life मे आखिर क्या दिखाना चाहते है blessy दर्शकों को –

इस फ़िल्म की कहानी की बात करें तो डायरेक्टर साहब Blessy जो खुद इस कहानी के लेखक भी है एक उपन्यास को पढ़ कर इस कहानी को लिखते है और अगर सूत्रों की माने तो ये फ़िल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है।

The Goat life

__The Goat life


एक माल्याली युवक जब दूसरे देश रोज़गार की तलाश मे जाता है टॉकीस प्रकार उसे कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और किस किस तरह की स्थितियों से गुज़रना पड़ता है बस इतना हो सन्देश देना चाहता है blessy इस कहानी के माध्यम से। लेकिन ये दो शब्द जो सिर्फ नाम के है दो स्तिथि और कठिनाई असल मे जब इससे सामना होता है तो किस प्रकार प्रभाव डालते है ये दो आसान से शब्द बस इसी पर आधारित है पूरी कहानी।


कहानी की शुरुआत Najeeb नाम के एक प्रवासी से होती है जो काम की तलाश मे सऊदी अरब गया होता है और किस प्रकार उसको अरब के रेतीले खेतो मे चरवाहे की तरह काम करना पड़ता है और एक गुलाम की तरह रहना पड़ता है। नजीब को भूख और प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है।आगे की कहानी जानने के लिए के किस प्रकार नजीब इस गुलामी से आज़ाद होगा इस फ़िल्म को आप सबके लिए 10 अप्रैल 2024 को थिएटर्स मे रिलीज़ कर दिया जायेगा।

READ MORE

Hrithik Roshan completes 50 years:ऋतिक रोशन होगये है पुरे 50 बरस के

Author

    by
  • Arshi khan

    दोस्तों मेरा नाम अर्शी खान और मै एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ मै २१ वर्ष की आयु से मनोरजन से सम्बंधित सामग्री विभिन्न कार्य स्थलों को प्रदान कर चुकी हूँ मैंने भारत के कुछ बड़े मीडिया संस्थानों के साथ काम किया है जिनमे से एक है अमर उजाला मुझे फिल्मे देखना बहुत पसंद है और बॉलीवुड के विभिन्न प्रकार के मुद्दे पर चर्चा करना भी। अभी मै अपनी सभी सेवाये talecup.com को दे रही हूँ मै आशा करती हूँ के मेरे द्वारा लिखे गए कॉन्टेंट आप लोगो को पसंद आये धन्यवाद

    https://talecup.com/ arshi544645645645@GMAIL.COM khan Arshi

Leave a Comment