shahrukh khan और नैन तारा ने जीता बेस्ट एक्टर का अवार्ड,shahrukh khan Best Actor Dadasaheb Falke Award 2024

Social Share

shahrukh khan Best Actor Dadasaheb Falke Award 2024:अभी हाल ही में हुए फिल्म फेयर अवार्ड शो में शाहरुख़ खान को एक भी अवार्ड न देने की वजह से फिल्म फेयर पर आरोप भी लगे के कम से कम एक अवार्ड तो देना ही था शाहरुख खान को।

पर कोई बात नहीं अब दादा साहब फाल्के अवार्ड में भर भर के शाहरुख़ खान को सम्मानित किया गया है। दादा साहेब अवार्ड भारत सरकार की तरफ से दिया जाने वाला अवार्ड शो है दादा साहेब फाल्के अवार्ड की शुरुवात संन 1969 में हुई थी इस अवार्ड शो का नाम दादा साहेब के नाम पर रक्खा गया जो की दादा साहेब के सिनेमा में असीम योगदान की याद दिलाता है।

shahrukh khan Best Actor Dadasaheb Falke Award 2024 पर डालते है एक नज़र

shahrukh khan Best Actor Dadasaheb Falke Award 2024

__shahrukh khan Best Actor Dadasaheb Falke Award 2024

दादा साहब फाल्के अवार्ड विंनर लिस्ट

फिल्म फेयर अवार्ड में इस बार 12 फेल और एनिमल फिल्म ने बहुत से अवार्ड जीते थे पठान और जवान को भी अवार्ड दिए गए थे पर उतने अवार्ड नहीं दिए गए जितनी ये फिल्मे डिजर्व करती थी शाहरुख खान ने 2023 में तीन फिल्मे की थी क्या शाहरुख खान को एक भी फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड नहीं मिलना चाहिये था।

पठान नहीं जवान नहीं पर डंकी के लिए तो शाहरुख़ खान को अवार्ड मिलना ही था कोरोना के बाद बॉलिवुड को पटरी पर लाने वाले शाहरुख खान ही थे और अगर एक्टिंग की बात करे तो पठान जवान और डंकी तीनो फिल्मो में शाहरुख खान की एक्टिंग बहुत बढ़िया थी। अगर डंकी के लास्ट सीन वाला क्लाइमेक्स की बात की जाए तो शाहरुख़ खान ने बहुत बढ़िया एक्टिंग की थी जो की लाजवाब थी।

फिल्म फेयर अवार्ड शो में रणवीर कपूर को बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया पर आप को बताते है के दादा साहब फाल्के अवार्ड में किस को कितने अवार्ड मिले है।

shahrukh khan Best Actor Dadasaheb Falke Award 2024

____shahrukh khan Best Actor Dadasaheb Falke Award 2024

दादा साहेब फाल्के अवार्ड में किसे मिला बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड

दादा साहेब फाल्के अवार्ड में अवार्ड मिलने वालो की लिस्ट थोड़ी लम्बी है इस अवार्ड शो में टीवी एक्टरों को भी अवार्ड दिया जाता है इस अवार्ड के बाद अब नेशनल अवार्ड दिया जाना है जो की हर अवार्ड से बड़ा अवार्ड शो माना जाता है।

बेस्ट डायरेक्टर

बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड जीता है संदीप रेड्डी वंगा ने एनिमल फिल्म के लिए जहा पर शोशल मीडिया पर ये बात उठती हुई दिख रही है के जवान फिल्म के लिए ये अवार्ड एटली कुमार को दिया जाना चाहिये था।

बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स

इस अवार्ड से नवाज़ा गया है विक्की कौशल को ये अवार्ड विक्की कौशल को दिया गया है सैम बहादुर के लिए विक्की कौशल ने दमदार एक्टिंग करी थी । फिल्म फेयर में बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स विक्रांत मेस्सी को दिया गया था।

बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड

बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड जीतने वाली लेडी थी नैन तारा नैन तारा ने जवान में अपनी अपनी एक्टिंग से लोगो को काफी इम्प्रेस किया यही वजह रही है के नैन तारा को इस अवार्ड का भागीदारी बनाया गया और भारत का इतना बड़ा अवार्ड नैन तारा को दिया गया। जावान नैन तारा की पहली हिंदी फिल्म थी और इन्होने अपनी पहली हिंदी फिल्म से ही इतना बड़ा अवार्ड जीता।

shahrukh khan Best Actor Dadasaheb Falke Award 2024

__shahrukh khan Best Actor Dadasaheb Falke Award 2024

बेस्ट एक्टर

बेस्ट एक्टर का अवार्ड शाहरुख खान को दिया गया है अब बहुत से लोग ये बात बोलेगे के बेस्ट एक्टर का अवार्ड विक्रांत मेस्सी या रणवीर कपूर को ही दिया जाना चाहिये था पर डंकी जवान पठान तीनो फिल्मो में शाहरुख़ खान की एक्टिंग बहुत बढ़िया थी शाहरुख खान बेस्ट एक्टर अवार्ड के लिए डिजर्व थे उनको ये अवार्ड मिलना ही चाहिए था।

शाहरुख खान ने ये अवार्ड लेते वक़्त उन सब का शुक्रिया किया जो जो लोग इनकी फिल्म को बनाने में लगे हुए थे क्रूमेम्बर तक जवान फिल्म के लिए शाहरुख खान ने बहुत मेहनत की थी जो की परदे पर साफ़ तौर पर दिखाई दे रहा था। पठान फिल्म से जवान फिल्म में शाहरुख खान की एक्टिंग काफी अच्छी थी।

बात करे अगर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो पठान ने कमाए थे ₹1,050.30 करोड़ रूपये जवान की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन थी Rs 1,152 करोड़ रूपये और डंकी ने 500 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन अभी तक कर लिया है। दादा साहब फाल्के अवार्ड में शाहरुख खान को जवान के लिए बेस्ट फिल्म का अवार्ड दिया गया है।

READ MORE

Ram aaenge lanka dahan 1917 movie:भगवान राम और सीता पर दुनिया की पहली फिल्म लंका दहन

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment