Priyanka Chopra : फिलिस्तीन में हो रहे मानवीय सीज़ फायर को रोकने के लिए आई आगे

Social Share

Priyanka Chopra:लगातार 48 दिन की गोलाबारी के बाद 7 दिनों की मिली राहत, अब दोबारा शुरू हुई सीज़ फायर

Priyanka Chopra : महीनो से चल रहे इजराइली युद्ध के दौरान न जाने कितने बेकसूर नादान बच्चो को बेरहम मौत का सामना करना पड़ा, कुछ दिनों की राहत के बाद अब दोबारा इजराइल और हमास के बीच सीज़ फायर का सिलसिला शुरू हो गया है। इस युद्ध मे फसे फिलिस्तिनी बच्चों के सपोर्ट के लिए Priyanka chopra सामने आई है।

10 दिसंबर सोमवार के दिन priyanka chopra ने एक्स X पर एक पोस्ट दोबारा शेयर की है जो इजराइल मे चल रहे युद्ध के दौरान हमले मे मारे गए बेकसूर बच्चे जो मलबे मे लापता हो गए थे उनका हवाला देते हुए युद्ध पर विराम लगाने के लिए आग्रह किया है। Priyanka Chopra के साथ इस पहल मे संयुक्त राष्ट्र की यूनिसेफ़ एजेन्सी का समर्थन भी जुड़ा हुआ है।

Priyanka Chopra

___Priyanka Chopra

1-Unicef की पोस्ट को दोबारा शेयर किया priyanka chopra ने –

2 दिसंबर को US की एजेनसी unicef के द्वारा एक पोस्ट साझा की गई थी जिसमें गाज़ा की पट्टी मानवीय रहन सहन के लिए सबसे खतरनाक जगह बताई गई और 7 दिन के बाद फिर से लड़ाई शुरू होने को आपत्तिजनक बताते हुए युद्ध का विरोध किया और युद्ध पर विराम लगाने की गुज़ारिश की।

जिस पोस्ट मे इस बात का भी उल्लेख मिला है की 48 दिन तक लगातार चलने वाले युद्ध मे एक डाटा के अनुसार 5,300 फिलिस्तिनी बच्चों की मौत हुई है जो बहुत ही अफ़सोसजनक है इसमें वो बच्चे शामिल नहीं है जो मलबे के नीचे दबे रह गए। पोस्ट मे साफ तौर पर अंतर्राष्ट्रीय मानवीय क़ानून से फिलिस्तीन के बच्चों की सुरक्षा और सहायता के लिए निवेदन किया गया है।फिलिस्तीन के बच्चे भी शांतिपूर्ण भविष्य के हक़दार है इस तरह युद्ध उनके लिए ठीक नहीं है। Unicef द्वारा जारी की गयी यह पोस्ट आधिकारिक रूप से युद्ध पर रोक लगाने की एक पहल है।

Priyanka Chopra

2- पहले भी कई हस्तीयों ने युद्धवीराम के लिए किया था आह्वान –

आपको बता दें इजराइल का यह युद्ध कोई नया नहीं है वैसे तो यह युद्ध कई सालों पुराना है लेकिन 2023 के मध्य महीनो से इस युद्ध ने फिर से विनाशकारी रूप ले लिया जिसमें अपार जनजीवन की हानि हुई, हजारों बेकसूर लोग मारे गए, पूरे के पूरे शहर तबाह हो गए, न जाने कितने लोग बेघर हो गए। युद्ध की भयानक स्थिति को देखते हुए US फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारे इसराइल के युद्ध को रोकने के लिए सामने आए थे।

युद्ध पर विराम लगाने के लिए अमेरिकी कांग्रेस और Joe Biden जोकि अमेरिका के राष्ट्रपति थे उन्हें संबोधित करते हुए एक खुले पत्र पर हस्ताक्षर किए थे। हस्ताक्षर करके फिलिस्तीन को युद्ध की विनाशकारी स्थिति से बाहर निकालने के लिए फिल्म इंडस्ट्री के Richard,Hasan minhaz,Gigi और Bela Hadid के साथ प्रियंका चोपड़ा जैसी हस्तियां भी शामिल थी जिन्होंने युद्ध पर विराम लगाने के लिए और फिलीस्तीन के बच्चों को सुरक्षित करने के लिए एक रैली का भी आयोजन किया था।

Priyanka Chopra

___Priyanka Chopra

3- हॉलीवुड की हस्तियों के बीच विभाजन का कारण बन रहा है इजराइल और हमास का युद्ध –

फिलिस्तीन में चल रहे इजराइल और हमास का युद्ध हॉलीवुड की हस्तियों में विभाजन को क्रिएट कर रहा है। अमेरिका में युद्ध पर विराम लगाने के लिए हॉलीवुड की मशहूर हस्तियों को उनकी राय के लिए आमंत्रित किया जा रहा है जिस पर उन्हें अपने मत रखने हैं कि वे इजराइल का समर्थन करेंगे या हमास का।

फिलिस्तीन का समर्थन कर रहे सुजेन सारंडन जैसे मशहूर हस्ती को हॉलीवुड प्रतिभा एजेंसी UTA ने उनके भड़काऊ भाषण के कारण रैली से निकाल दिया था और फिर सुजेन ने अपने भाषण के लिए माफी भी मांगी थी। दरअसल इस रैली का मेन मकसद फिलिस्तीन में हो रहे बच्चों के साथ अन्याय को रोकना था,ना कि राजनीति को बढ़ावा देना।

read more

virat kohli anushka sharma:अनुष्का ने बताया के कैसे उन्होंने अपनी शादी को गुप्त रक्खा था

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment