Operation Valentine Review: फाइटर की तरह दूसरी एरियल एक्शन फिल्म, जो शक्ति प्रताप सिंह के निर्देशन की है पहली फिल्म

Social Share

Operation Valentine Review:ऑपरेशन वैलेंटाइन जिसको हिंदी और तेलुगु दोनों भाषाओं में बनाया गया है और इस फिल्म को 1 मार्च 2024 को थिएटर्स में रिलीज कर दिया गया है एक बहुत ही बेहतरीन फिल्म है जो निर्देशक शक्ति प्रताप सिंह हाडा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म है।

Operation Valentine Review

__Operation Valentine Review

आपको बता दें कि यह एक हिंदी तेलुगू फिल्म है जो भारत की सच्ची घटनाओं पर आधारित है। इस फिल्म को देखने पर आपको सीधे-सीधे सिद्धार्थ आनंद की फाइटर फिल्म याद आने वाली है ठीक उसी की तर्ज पर बनी है यह ऑपरेशन वैलेंटाइन फिल्म। जिसमें आपको एरियल एक्शन देखने को मिलेगा। भारत की वायु सेना से जुड़ी हुई है फिल्म की कहानी है। फिल्म के लीड रोल में आपको नजर आने वाले हैं वरुण तेज,मानुषी छिल्लर,नवदीप और मीर सरवर।

1- Operation Valentine Review फिल्म के हिंदी डायलॉग दिए हैं वैभव विशाल ने और तेलुगू डॉयलॉग्स दिए हैं साई माधव बुर्रा ने –

भारत की वायु सेवा पर बनी हुई फिल्म ऑपरेशन वैलेंटाइन दर्शकों के लिए थिएटर में हिंदी और तेलुगु भाषा में रिलीज कर दी गई है। इस फिल्म की कहानी की बात करें तो देशभक्ति से जुड़ी हुई कहानी दिखाई गई है। एक्शन थ्रिलर फिल्म है जो आपको एंटरटेन करने के साथ-साथ ये भी दिखाने वाली है कि भारतीय वायु सेनानी किस प्रकार अपने देश के लिए निर्भयता और प्रेम के साथ आगे बढ़ते हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर हैं शक्ति प्रताप सिंह हाडा जिन्होंने अपने निर्देशन में पहली फिल्म बनाई है।

2- Operation Valentine Review अर्जुन देव सिंह एयर फोर्स के एक विंग कमांडर की तरह नज़र आएंगे वरुण तेज़ –

फिल्म के लीड रोल एक्टर वरुण तेज जो अर्जुन देव सिंह के किरदार में नजर आ रहे हैं इस फिल्म में और यह अर्जुन देव सिंह एयरफोर्स के विंग कमांडर की तरह दर्शकों के सामने लाये गए हैं।दोनों ही एक्टर की एक्टिंग लाजवाब है वरुण तेज अर्जुन देव सिंह के रोल में पूरी तरह से डूबे हुए इस फिल्म में नजर आएंगे इसी के साथ मानुषी चिल्लर ने भी बहुत ही बेहतरीन ऐक्टिंग की है।

3- Operation Valentine Review फाइटर की टक्कर का vfx या एरियल एक्शन ड्रामा सोच कर न देखे ये फिल्म –

Operation Valentine Review

__Operation Valentine Review

दोस्तों भले ही यह फिल्म देखने में आपको फाइटर की याद दिलाए लेकिन इस फिल्म को आप फाइटर के बराबरी का सोच कर देखने के लिए बिलकुल भी ना जाए।

इस फिल्म का बेस तो आपको फाइटर वाला ही मिलने वाला है लेकिन उसके बराबरी का वीएफएक्स या फिर एरियल एक्शन ड्रामा आपको नहीं मिलेगा। लेकिन हां अगर आप एक अच्छी देशभक्ति से जुड़ी हुई कहानी देखना चाहते हैं जिसमें थोड़ी से कॉमेडी थोड़ी सी लव स्टोरी और बहुत सारे देश से जुड़े हुए मुद्दे दिखाए गए हैं तो यह फिल्म आप जरूर थिएटर में जाकर देखे आपको बहुत पसंद आने वाली है।

4- Operation Valentine Review फाइटर को देखने के बाद काफी फीकी लगेगी ऑपरेशन वैलेंटाइन, अगर फाइटर से पहले आती तो बात कुछ और होती-


अभी पिछले ही महीने की बात है 25 जनवरी को सिद्धार्थ आनंद की फाइटर फिल्म रिलीज हुई थी और उसके पूरे 1 महीने के बाद इतने कम समय में फाइटर फिल्म के रीमेक को बना दिया गया है तो जाहिर सी बात है कि लोगों को कुछ नयापन देखने को नहीं मिला।

ऑपरेशन वैलेंटाइन देखने के बाद आपको ऐसा लगने वाला है कि फाइटर फिल्म की पूरी शूटिंग देखने के बाद उसकी डिट्टो कॉपी बना दी गई है और बस नाम बदल दिया गया है फाइटर की जगह ऑपरेशन वैलेंटाइन।
इस फिल्म की कहानी 2019 में पाकिस्तान के द्वारा भारत पर किए गए पुलवामा आतंकवादी हमले पर और उसके जवाब में की गई 2019 में ही बालाकोट एयर स्ट्राइक पर आधारित है।

Operation Valentine Review

__Operation Valentine Review

5- Operation Valentine Review जो इस फिल्म का सब्जेक्ट है पुलवामा अटैक उसके हिसाब से इमोशंस की रही कमी –

जिस तरह की फिल्म यह बनाई गई है देशभक्ति से जुड़ी हुई भारत और पाकिस्तान के बीच की लड़ाई को दिखाया गया है उस हिसाब से इस फिल्म में आपको काफी कमी देखने को मिलेगी इमोशंस की। भारत के लिए एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है पाकिस्तान के साथ बीच-बीच में इस तरह की मुठभेड़ होना जिसको दिखाने का तरीका इस फिल्म में बिल्कुल भी सटीक नहीं लिया गया है जिस तरह के इमोशंस से भरे हुए सीन होने चाहिए थे उनकी कमी आपको महसूस होने वाली है इस फिल्म को देखकर।


इस फिल्म मे थोड़ी सी कमी इसलिए और नजर आ रही है क्योंकि इससे पहले इसी जॉनर की बहुत बड़े लेवल की फिल्म फाइटर बनकर रिलीज हो चुकी है और उसके बाद इस फिल्म को देखने पर काफी हल्का पन लग रहा है। इस फिल्म का एक लाइन में रिव्यु करने के लिए सिर्फ इतना ही कहा जा सकता है कि जस्ट एन एवरेज फिल्म। इस फिल्म की कहानी भी आपको वही पुरानी देशभक्ति फिल्मों वाली देखने को मिलेगी जो आर्टिकल 370 और फाइटर में देख चुके है। अगर बात करें इस फिल्म की रेटिंग की तो 5 में से 2 स्टार इस फिल्म के लिए।

Operation Valentine Review

READ MORE

Reina Roja Review HINDI

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment