Lahore 1947 postponed rajkumar santoshi 2 Year jailed,Lahore 1947 : डायरेक्टर को हो गई जेल

Social Share

Lahore 1947 postponed rajkumar santoshi 2 Year jailed:राज कुमार संतोषी फिल्म इंडस्ट्री के एक बहुत बड़े डायरेक्टर जिन्होंने दिल है तुम्हारा, लज्जा,बरसात, खाकी,भगत सिंह जानम समझा करो जैसी फिल्मे बनाई है और इनकी फिल्मों को दर्शकों के द्वारा खूब पसंद भी किया गया है। इन्ही के निर्देशन में एक भारतीय इतिहास से जुड़ी फिल्म का अनाउंसमेंट भी किया गया है जिसका निर्माण आमिर खान के प्रोडक्शन हॉउस के द्वारा किये जाने की खबर को तो हम सबने सुना ही था अब एक और अपडेट जो हम सबके लिये निकल कर आरही है कि अब कुछ दिनों के लिए लाहौर 1947 का किस्सा पोस्टपोंड हो चुका है।


गदर 2 की सक्सेस पार्टी में शामिल होकर आमिर खान ने सनी के साथ एक अगली फिल्म का अनाउंसमेंट कर दिया था आपको बता दे कि यह एक हिस्टोरिकल ड्रामा फिल्म होने वाली थी लेकिन इस फिल्म से जुड़ी एक बहुत बड़ी अपडेट सामने आई है कि इसके डायरेक्टर राज कुमार संतोषी को जेल हो गई है। तो क्या ये फिल्म बनेगी या फिर इसका काम यही खत्म कर दिया जायेगा और संतोषी जी को आखिर क्यू जाना पड़ा जेल आज इस आर्टिकल में जानिए सारी जानकारी

Lahore 1947 postponed rajkumar santoshi 2 Year jailed

__Lahore 1947 postponed rajkumar santoshi 2 Year jailed

क्यों हुई संतोषी जी को जेल –

इंडस्ट्री के इतने बड़े डायरेक्टर और फिल्म निर्माता को आखिर क्यों 2 साल के लिए जेल भेज दिया गया है। एक लेटेस्ट अपडेट के अनुसार किसी लेनदेन के मामले में राज कुमार संतोषी को 2 साल कि जेल कि सजा और 1 करोड़ की पेनल्टी भी लगाई गई है। ऐसी बड़ी हस्तीयों को छोटे छोटे मामलों में जेल या फिर पेनल्टी तो नहीं लगाई जाती ज़रूर कुछ बड़ा कांड है जिसके लिए दोषी साबित होने पर ही इस फिल्मी दुनिया के बड़े कलाकार को जेल का मुँह देखना पड़ा।

2015 का पैसे के लेन देन का था मामला –

दरअसल ये मामला 2015 का है जब राज कुमार संतोषी ने जाम नगर के किसी बिजनेस मैन से 1 करोड़ कि रकम उधार ली थी जिसको वापस करने का कुछ एग्रीमेंट भी साइन किये गए थे जिसके अकॉर्डिंग इन्हें निर्धारित समय में पैसे चुकाने थे और इन्होने चुकाये भी लेकिन एक छोटी सी गलती पड़ गई भारी और इनको देखना पड़ा जेल का रास्ता।


संतोषी जी ने 10 10 लाख के 10 चेक देकर पैसे चुका दिये थे लेकिन वो चेक बाउंस हो गए थे और जब जब उस बिजनेस मैन ने इनसे बात करने कि कोशिश कि तो इन्होने कॉल रिसीव नहीं की और उस बिजनेस मैन से कोई कांटेक्ट नहीं बनाया और ये छोटी सी गलती बहुत भारी पड़ी मामला जामनगर कोर्ट तक पहुंच गया और राज कुमार संतोषी के नाम समन जारी कर दिये गए और 10 लाख के हर चेक पर 15000 एक्स्ट्रा अमाउंट देने का आर्डर किया गया

लेकिन अब इन्होने बहुत बड़ी गलती कि ये कोई छोटी गलती नहीं थी कोर्ट का जवाब न देने पर और कोर्ट के निर्देशों का पालन न करने के अपराध में सीधे 2 साल की सजा और 1 करोड़ का जुर्माना लगाया गया अब राज कुमार संतोषी को दो साल कि सजा के साथ साथ टोटल 2करोड़ रूपए चुकाने होंगे।

क्या होगा लाहौर 1947 का –

संतोषी जी को तो अब 2 साल की सजा काटनी ही पड़ेगी और अभी इस फिल्म का प्री प्रोडक्शन का काम भी पूरा नहीं हुआ था तो अभी इस बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं है। अकेले आमिर खान इस फिल्म के काम को ऐज बढ़ा पाएंगे या फिर संतोषी जी कि सजा को कम करवाया जायेगा या फिर इस फिल्म के लिए कोई और निर्देशक ढूंढा जायेगा ये जानने के लिए अगली अपडेट आते ही आपको इससे जुड़ी सारी जानकारी से रूबरू कराया जायेगा।

READ MORE

8 Netflix Movies Must Watch 2024,नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन अब बर्बाद नहीं होगा ,टॉप 8 हिंदी डब फिल्में

Author

    by
  • Arshi khan

    दोस्तों मेरा नाम अर्शी खान और मै एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ मै २१ वर्ष की आयु से मनोरजन से सम्बंधित सामग्री विभिन्न कार्य स्थलों को प्रदान कर चुकी हूँ मैंने भारत के कुछ बड़े मीडिया संस्थानों के साथ काम किया है जिनमे से एक है अमर उजाला मुझे फिल्मे देखना बहुत पसंद है और बॉलीवुड के विभिन्न प्रकार के मुद्दे पर चर्चा करना भी। अभी मै अपनी सभी सेवाये talecup.com को दे रही हूँ मै आशा करती हूँ के मेरे द्वारा लिखे गए कॉन्टेंट आप लोगो को पसंद आये धन्यवाद

Leave a Comment