Hania Aamir :हानिया आमिर के बारे में जाने सब कुछ

Social Share

Hania Aamir:पाकिस्तान की एक बेहद खूबसूरत अभिनेत्री जिन्हे उनकी मासूमियत और अदाकारी के लिए जाना जाता है। न सिर्फ पाकिस्तान बल्कि भारत सहित अन्य देशों मे भी Hania Amir ने अपना जलवा बिखेरा हुआ है। लोग इनकी खूबसूरती के कायल है। Hania amir ने अपने अभिनय की शुरुआत पाकिस्तानी फिल्म Janaan से की थी।

यह एक रोमांटिक कॉमेडी है जिसमें हानिया आमिर के साथ अरमीना खान बिलाल अशरफ और अली अरमान खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे। हानिया अमीर की यह पहली फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी। हानिया अमीर की पहली फिल्म Janaan को भारत में 2 महीने पहले हिंदी में रिलीज किया गया है और भारत में भी हानियां आमिर कि इस पहली फिल्म ने लोगों पर अपना जादू खूब चलाया।

Hania Aamir

__Hania Aamir

1- Hania Amir को उनकी पहली फिल्म 2016 के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए लक्स स्टाइल अवार्ड मिला-

पाकिस्तान की एक फेमस अभिनेत्री जिन्होंने Mere humsafar जैसे ड्रामा से अपनी एक अलग पहचान बनाई है इनका जन्म पाकिस्तान के रावलपिंडी पंजाब मे 12 feb1997 मे हुआ था और इन्होने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा भी वहीं हासिल की थी।

Hania Aamir

__Hania Aamir

एक मुस्लिम परिवार मे जन्मी hania आमिर फाउंडेशन फॉर एडवांसमेंट ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (Fast Nuses)मे अपनी आगे की शिक्षा प्राप्त कर रहीं थी जिसके दौरान उन्हें 2016 की अपनी पहली फिल्म के लिए अपनी शिक्षा को बीच मे रोकना पड़ा।

2- Hania Amir पाकिस्तान मे रहने वाली की खाने मे पहली पसंद है जापानी सुशी –

हानिआ amir पाकिस्तानी एक्ट्रेस जिन्होंने अपने करियर मे कई फिल्मे और टीवी शो किये है। उनकी पसंद की बात करें तो कुत्ता पालना उन्हें बहुत पसंद है और खाने मे उनकी पहली पसंद है जापान की सुशी इसके अलावा कीमा, बिरयानी और करेले हानिआ आमिर को बेहद पसंद है।

Hania Aamir

__Hania Aamir

हानिआ आमिर की पसंदीदा फिल्मों की बात करें तो बॉलीवुड की गोलियों की रास लीला राम लीला 2013 उनकी फेवरेट फिल्म है इसके बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तानी फिल्म उलझी हुई उनकी फेवरेट फिल्म है।इनके शौक मे से एक शौक घुमककड़ी का भी है और london मे घूमना उन्हें बहुत पसंद है।

3- Hania Amir भारत के रणवीर सिंह,पाकिस्तान के बिलाल अब्बास खान और ज़ेनिफर लारेन्स के अभिनय की है दीवानी –

पाकिस्तान की हानिआ आमिर जो पाकिस्तान मे रहती है लेकिन भारत के रणवीर सिंह की दीवानी है और इस एक्टर के कारण ही बॉलीवुड की फिल्म गोलियों की रास लीला राम लीला उनकी पसंदीदा फिल्म है। इसी के साथ हानिआ आमिर पाकिस्तान के बिलाल अब्बास खान और ज़ेनिफर लारेन्स के लिए भी दीवानी है इन अभिनेताओं के अभिनय का असर हानिआ आमिर पर खूब देखने को मिलता है

Hania Aamir

__Hania Aamir

जिसके चलते ये स्टार्स इस खूबसूरत अभिनेत्री की पहली पसंद बन गए है।हानिआ आमिर को H&M और Forever 21 जैसे ब्रांड से प्यार है और इनके पास इन ब्रांड्स का अच्छा खासा कलेक्शन आपको मिल जायेगा। हानिआ आमिर को जीन्स के साथ वाइट टी शर्ट पहनना बहुत पसंद है।

4- Hania Amir की फिल्मे –

पाकिस्तानी अदाकारा ने अपने करियर मे कुछ जादा नही 7 फिल्मे की है लेकिन इन फिल्मों मे हानिआ अमीर के अभिनय को लोगों का खूब प्यार मिला आइये जानते है हानिआ आमिर के करियर की फिल्मे कौन कौन सी है –

Janaan 2016-हानिआ आमिर ने अपने करियर की शुरुआत इस फिल्म से की थी 2016 मे रिलीज़ हुई हानिआ की ये फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी है और इस फिल्म के लिए हानिआ को मोस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ख़िताब लक्स अवार्ड्स के द्वारा दिया गया।

Hania Aamir

__Hania Aamir

Parwaaz hai Zunoon – 2018 मे आई हानिआ की फिल्म ariel war पर आधारित एक प्रेम से भरी कहानी है इस फिल्म को डायरेक्टर किया है हसीब हस्सन ने।हानिआ के साथ फिल्म मे हमज़ा अली मुख्य किरदार मे है।

Na Maloon Afraad 2 – हानिआ आमिर की फिल्मों मे से ये भी एक है जिसमें इनके साथ मरीना खान भी एक ऐसी कलाकार है जो इस फिल्म के नए किरदार मे से एक है. ये फिल्म भी 2017 मे रिलीज़ ही थी।

Hania Aamir

__Hania Aamir

Band To Bajega – पाकिस्तान की हानिआ आमिर की ये फिल्म ईद उल फ़ित्र 2018 मे रिलीज़ हुई थी इसमें हानिआ आमिर के साथ यासिर हुसैन मुख्य भूमिका निभा रहे है।

Pyar kahani 2019 – पाकिस्तान की ये फिल्म एक रोमांटिक एक्शन ड्रामा है। इस फिल्म मे हानिआ आमिर के साथ असीम अज़हर मेन रोल नी हा रहे है। इस फिल्म के डायरेक्टर है शहज़ाद जावेद जो Hum tv के हेड ऑफ़ कंटेंट है।

Hania Aamir

__Hania Aamir

Super star 2019 – बिलाल अशरफ और माहिरा खान की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म को मोहम्मद एहतशामुद्दीन द्वारा निर्देशित किया गया है जिसमे हानिआ आमिर ने भी मुख्य रोल निभाया है।

Parde main rehne do – 2022 मे रिलीज़ हुई हानिआ आमिर की इस फिल्म को ईद उल फ़ित्र के मौके पर 3 मई को रिलीज़ किया गया था।यह एक सोशल रोमांटिक कॉमेडी है जिसे लोगों का खूब प्यार मिला।

5- Hania Amir के पॉपुलर टीवी शोज –

हानिआ आमिर ने अपने अभिनय की दुनिया मे जो कामयाबी हासिल की है उसके लिए उनके करियर मे किये गए टीवी शो काफी हद तक ज़िम्मेदार है उन्होंने कई ऐसे टीवी शो किये है जिनसे इनकी एक अलग पहचान बनी है फिल्म इंडस्ट्री मे। आइये जानते है हानिआ के टीवी शो कौन कौन से है जिनसे इन्हे काफी प्रसिद्ध मिली है –

फिर वही मोहब्बत 2017
तितली 2017
विसाल 2018
मेरे हमसफर 2021-2022
मुझे प्यार हुआ था 2022-2023
इश्कया 2023
दिलरुबा 2020
अना 2019
संग ए माह 2022
सियाह 2023
मुझे जीने दो 2017
मेरे दोस्त मेरे हमसफऱ 2019
रस्म ए दिल 2018

read more

Aashiqui 3 Triptii Dimri :क्या आशिक़ी ३ में दिखने वाली है Triptii Dimri ?

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment