Filmfare AWARD SHOW 2023 Who can get the award:इस फिल्म फेयर अवार्ड में वोट करना हुआ बहुत आसान

Social Share

Filmfare AWARD SHOW 2023 Who can get the award:दोस्तों स्वागत करते है आप का हम अपने इस मनोरंजन से भरे हुए आर्टिकल में दोस्तों इस साल का खात्मा हो गया है और साल 2024 एक नए साल की शुरुवात हो गयी है इस साल में हमने बहुत सी अच्छी अच्छी फिल्मे देखी है फिल्मो के साथ ही उसमे बहुत से कलाकारों को अच्छे से अदाकारी करते हुए भी देखा गया है

कुछ डायरेक्टर ने इस साल बहुत बड़ी बड़ी हिट फिल्मे दी है कोरोना की महामारी के बाद २०२३ में बॉलीवुड ने हम सब का बहुत बढ़िया तरीके से मनोरंजन किया है पठान फिल्म के आने से पहले लोगो को लगने लगा था के अब बॉलीवुड खतम होने वाला है बॉलीवुड में कोई भी अच्छी फिल्म नहीं बन सकती है पर पठान जवान डंकी एनिमल और ग़दर जैसी फिल्मो ने बॉक्स ऑफिस पर ग़दर ही काट दिया।

1 31

__Filmfare AWARD SHOW 2023 Who can get the award

दोस्तों अब फिल्म फेयर के अवार्ड के नॉमिनेशन खुल गए है और आप वोट करने के लिए फिल्म फेयर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वोट कर सकते है वोट करना बहुत सिंम्पल है बस आपको अपना नाम ईमेल आई डी भरना है और आसानी से वोट कर सकते है।

ये रही कैटगरी जिनमे आप अपना वोट कर सकते है(Filmfare AWARD SHOW 2023 Who can get the award)

१-बेस्ट फिल्म
२-बेस्ट फिल्म क्रिटिक्स
३-बेस्ट एक्टर लीडिंग रोल मेल
४-बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स
५-बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल फीमेल
६-बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स
७-बेस्ट डायरेक्टर
८-बेस्ट एक्टर इन स्पोर्टिंग रोल मेल
९-बेस्ट एक्ट्रेस इन स्पोर्टिंग फीमेल
१०-बेस्ट म्यूज़िक अल्बम
११-बेस्ट लिरिक्स
१२-बेस्ट प्ले बैक सिंगर मेल
१३-बेस्ट प्ले बैक सिंगर फीमेल
१४-बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर
१५-बेस्ट डेब्यू मेल
१६-बेस्ट डेब्यू फीमेल
१७-बेस्ट डॉयलॉग
१८-बेस्ट स्क्रीन प्ले
१९-बेस्ट स्टोरी
२० बेस्ट एक्शन
२१-बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर
२२-बेस्ट कोरियोग्राफी
२३-बेस्ट सिनमैटोग्राफी
२४ -बेस्ट कस्टूम
२५-बेस्ट एडिटिंग
२६-बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन
२७-बेस्ट साउंड डिजाइन

किसको वोट कर सकते है थोड़ा यहाँ से आइडिआ लें (Whom can you vote for? Get some ideas from here.)

__Filmfare AWARD SHOW 2023 Who can get the award

बेस्ट सांग

१-रणबीर कपूर की बह्रमास्त्र का एक सांग “केसरिया तेरा इश्क़ है पिया” जिसे यूट्यूब पर 600 मिलियन लोगो ने अब तक देखा है इसकी लिरिक्स बहुत प्यार से लिखी गयी थी और आवाज़ के जादू से सजाया था आवज़ के जादूगर अर्जित सिंह ने और Lyrics – Amitabh Bhattacharya की थी।

२-दूसरा गाना आता है जवान फिल्म का मै तो चलया Lyrics – Kumaar का था और इस गाने को अर्जित सिंह ने गाया था।

३-तू झूटी मै मक्कार फिल्म का ओ बेदर्दिया सांग जसिको अर्जित सिंह ने गाया था और Lyrics: Amitabh Bhattacharya के थे।

४-सलमान खान की टाइगर ३ फिल्म का सांग रुवा रुवा इसको भी अर्जित सिंह ने ही गाया था और Lyrics: Irshad Kamil के थे

५-साल का सबसे पॉपुलर सांग झूमे जो पठान शहरुख खान की पठान फिल्म का जिसको गाय था Singers: Arijit Singh, Sukriti Kakar, Vishal and Sheykhar और Lyrics: Kumaar के थे।

६-अब आता है डंकी फिल्म का ओ माहि सांग जिसको अर्जित सिंह ने अपनी प्यारी सी आवाज़ से सजाया था और Lyrics – Irshad Kamil ने दिए थे।

७-एनिमल फिल्म का सांग पहले भी मै Singer: Vishal Mishra और Lyrics: Raj Shekhar के है।

__Filmfare AWARD SHOW 2023 Who can get the award

म्यूज़िक अल्बम

वैसे तो इस साल बहुत से अच्छे अच्छे गाने हमें सुनने को मिले पर वो फिल्म जिसके सभी गाने अच्छे थे वो थी एनिमल फिल्म इस फिल्म के सभी गाने काफी अच्छे थे सभी गाने ऐसे थे जिनको लोग गुनगुनाने के लिए मज़बूर हो जाते है alecup.com की टीम के अनुसार बेस्ट म्यूज़िक अल्बम का अवार्ड दिया जाना चाहिए एनिमल फिल्म को।

बेस्ट BGM

जवान,पठान एनिमल,सलार,टाइगर ३
इन सभी में अगर कम्पेयर करे तो जवान का BGM सबसे अच्छा था.

बेस्ट एक्शन फिल्म

पठान ,जवान ,एनिमल ,टाइगर ३ अगर इनमे से सबसे अच्छा एक्शन देखे तो वो जाता है पठान फिल्म क्यों के पठान फिल्म में बहुत ही स्टाइलिश तरह से एक्शन को दर्शाया गया था।

बेस्ट निगेटिव रोल

जॉन अब्रहम पठान
विजय सेतुपति जवान
बॉबी देओल एनिमल
सैफ अली खान आदिपुरुष
इमरान हाश्मी टाइगर ३
दोस्तों अगर हम इन सभी लोगो की बात करे तो सभी ने अपनी अपनी तरह से अच्छा ही काम किया है आदिपुरष में भी सैफ अली खान ने खूब वाहवाही बटोर ही ली थी बस VFX के खराब होने की वजह से आदिपुरुष नहीं चल सकी इन सब में काफी हद तक टक्कर देने वाले रहे थे जॉन अब्राहम तो हमारी तरफ से बेस्ट निगेटिव रोल का अवार्ड दिया जायगा जॉन अब्राहम को।

बेस्ट स्टोरी

इस साल की सबसे अच्छी बेस्ट स्टोरी में से थी एटली की फिल्म जवान संदीप रेड्डी वंगा की एनिमल फिल्म विधु विंनोद चोपड़ा की फिल्म १२वीं फेल राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी इन सब में सबसे अच्छी स्टोरी थी राजकुमार हिरानी की डंकी की।

बेस्ट स्क्रीन प्ले

हमारी तरफ से बेस्ट स्क्रीन प्ले का अवार्ड जाता है एनिमल फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वंगा को क्युकी ऐसा स्क्रीन प्ले आज तक नहीं लिखा गया जैसा की एनिमल फिल्म का था।

बेस्ट स्पोर्टिंग आर्टिस्ट

राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी में जिस तरह से विक्की कौशल ने अपना कौशल दिखाया है आप आंख बंद कर के विक्की कौशल को वोट कर सकते है विक्की कौशल ने अपने छोटे से रोल में अपनी एक्टिंग से ऐसी छाप छोड़ी के सब के दिलो दिमाग पर छा गए डंकी फिल्म में स्क्रीन टाइम कम मिलने के बाद भी विक्की कौशल ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन बखूबी किया।

बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर फीमेल

बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर फीमेल का अवार्ड जाता है डिंपल कपाड़िया पठान के लिए दूसरा तृप्ति डिमरी एनिमल फिल्म में इन्होने बहुत अच्छा काम किया यही कारण रहा है के इनको नेशनल कर्ष भी कहा गया है।

बेस्ट डायरेक्टर

बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड दिया जाना चाहिए ग़दर २ फिल्म के लिए अनिल शर्मा संदीप रेड्डी वंगा को एनिमल फिल्म के लिए एटली कुमार को जवान फिल्म के लिए सिद्धार्त आनंद को पठान के लिए विधु विनोद चोपड़ा १२वी फेल के लिए मेघना गुलजार सैम बहादुर।

बेस्ट एक्ट्रेस

रोकी और रानी की प्रेम कहनी के लिए आलिया भट्ट ,रश्मिका मंदना एनिमल फिल्म के लिए , क्यारा आडवाणी सत्य प्रेम की कथा और रानी मुखर्जी मिस इज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे

बेस्ट एक्टर

सन्नी देओल ग़दर २, शाहरुख खान जवान ,रणवीर कपूर एनिमल,विक्रांत मस्सी १२वी फेल ,विक्की कौशल सैम बहादुर ,सलमान खान टाइगर ३

बेस्ट फिल्म

बेस्ट फिल्म में आप १२वि फेल ,पठान,जवान ,एनिमल,ग़दर ३ इनमे से किसी एक को वोट दे सकते है

READ MORE

best Filmfare awards 2023 इन एक्टर को मिलना चाहिए अवार्ड

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment