best Filmfare awards 2023 इन एक्टर को मिलना चाहिए अवार्ड

Social Share

best Filmfare awards 2023:भारतीय सिनेमा जगत मे हर साल की तरह इस साल भी पूरे वर्ष भर के सराहनीय कार्यों के लिए कलाकारों को सम्मानित करने के लिए एक प्रोगाम स्थापित किया गया है जिसमें पूरे साल की फिल्मे अभिनेता और अभिनेत्री गाने स्टोरी हर कैटेगरी के अवार्ड से सम्मानित करने की रस्म है और इस रस्म को साल के अंत मे पूरे साल भर किये गए सिनेमा के लिए सराहनीय कार्यों और योगदान के कारण अवार्ड्स से सम्मानित किया जाता है

और इस अवार्ड को Filmfare awards के नाम से जाना जाता है।फिल्मफेयर अवार्ड्स भारत मे ऑस्कर oscar अवार्ड्स से कम नही है। आपको बता दें की इस बार 69 वें फिल्मफेयर पुरस्कार का आयोजन गुजरात मे होने जा रहा है और इस के लिए 28 जनवरी 2024 की डेट निर्धारित की गई है, ये सिर्फ फिल्मफेयर अवार्ड का फंक्शन न होकर इसके साथ Gujrat Tourism प्रोग्राम की भी शुरुआत होगी

best Filmfare awards 2023

__best Filmfare awards 2023

बीते साल 2023 मे बहुत सारी ऐसी फिल्मे आई है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पे तहलका मचा दिया है और लोगों के लिए भी इंटरटेन के साथ साथ इमोशन, लव, एक्शन, ससपेंस, थ्रीलर हर तरह का माल मसाला प्रस्तुत किया है। इन सभी फिल्मों के लिए जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ तोड़ कर नए रिकॉर्ड बनाये है 2024 मे होने वाले फिल्मफेयर का मंच एक दम तयार है मेहमानों की मेज़बानी के लिए।

best Filmfare awards 2023

__best Filmfare awards 2023


आज इस आर्टिकल मे हम जानेंगे के किस कलाकार को, किस केटेगरी के लिए मिल सकता है कौन सा अवार्ड कौन कौन है नॉमिनी जानते है इस आर्टिकल मे –

1- Filmfare बेस्ट एक्टर अवार्ड का ख़िताब –

आज से लगभग एक साल पहले 25 jan को शाहरुख़ खान की पठान रिलीज़ हुई थी जिसमें इनके जलवे देख कर दर्शक थिएटर्स मे ही झूमने लगे थे इसके बाद जवान और फिर साल के अंत मे डंकि शाहरुख़ खान ने पूरे वर्ष एक के बाद एक सुपर हिट फिल्मे दी है जिसमे इनकी एक्टिंग के लोगो दीवाने हो रहे है तो ज़ाहिर सी बात है की इस साल का बेस्ट एक्टर्स का अवार्ड तों बॉलीवुड के किंग खान के नाम ही बनता है।

2- Filmfare बेस्ट फ़िल्म अवार्ड –

साल 2023 मे एक या दो नही बल्कि अनगिनत ऐसी फिल्मे आई है जिन्होंने अपना जादू दर्शकों पर खूब चलाया है। फिल्मों की कहानी भी एक से बढ़कर एक है जो लोगों का दिल जीत चुके है इस बार की बेस्ट फ़िल्म की नोमनीज मे होने वाली फिल्मों मे से है पठान जवान डंकि 12 वीं फेल आदि।

3- Filmfare बेस्ट हीरोइन –

2023 की बेस्ट हीरोइन की बात की जाए तो दीपिका पादुकोण ने अपना योगदान सबसे ज्यादा दिया है सिनेमा जगत मे पठान जैसी फ़िल्म मे काम करके स्टेज पर आग लगा दी है अपने अभिनय से इन्होने सबका दिल जीत लिया है तों इस बार 2024 का फिल्मफेयर पुरुस्कार दीपिका जैसी कलाकार को ही मिलना चाहिए।

4- Filmfare बेस्ट सपोर्टिग एक्टर –

इस साल के अगर सपोर्टिंग एक्टर की बात करे तों विक्की कौशल एक ऐसा चेहरा है जिसने अपने अभिनय से इस साल की फिल्मों को एक ऐसा योगदान दिया है जिसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जायेगा। इस कैटगरी के लिए बहुत सारे नॉमिनेशन है लेकिन इसका ख़िताब तों विक्की कौशल को ही मिलना चाहिए।

5- Filmfare बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस –

2023 की सबसे कामयाब फिल्मों मे से एक है एनिमल और इसमें काम करने वाली अभिनेत्री जिन्होंने अपने दिल को छू लेने वाले अभिनय से सबका दिल जीत लिया है और इस अभिनेत्री को 2023 के filmfare अवार्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया है जिसका अवार्ड इन्हे मिलना ही चाहिए और वो अभिनेत्री है तृप्ति डमरी।

read more

Naga Chaitanya Thandel: चंदू मोन्डेती के साथ तीसरी फ़िल्म Thandel की पहली झलक हुई आउट

Author

    by
  • Arshi khan

    दोस्तों मेरा नाम अर्शी खान और मै एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ मै २१ वर्ष की आयु से मनोरजन से सम्बंधित सामग्री विभिन्न कार्य स्थलों को प्रदान कर चुकी हूँ मैंने भारत के कुछ बड़े मीडिया संस्थानों के साथ काम किया है जिनमे से एक है अमर उजाला मुझे फिल्मे देखना बहुत पसंद है और बॉलीवुड के विभिन्न प्रकार के मुद्दे पर चर्चा करना भी। अभी मै अपनी सभी सेवाये talecup.com को दे रही हूँ मै आशा करती हूँ के मेरे द्वारा लिखे गए कॉन्टेंट आप लोगो को पसंद आये धन्यवाद

Leave a Comment