Dunki ने बनाया जावेद अख्तर को इंडस्ट्री मे हाईएस्ट पेड गीतकार –

Social Share

Dunki :Shahrukh khan के लिए निकले थे कभी घर से गाने के बोल दिए हैं जावेद अख्तर ने जिसके लिए उन्होंने सबसे अधिक फीस चार्ज की है। 2023 शाहरुख खान के लिए एक बहुत ही सफल वर्ष रहा है इस साल में शाहरुख खान की एक या दो नहीं बल्कि तीन-तीन ब्लॉकबस्टर फिल्में आई है जिन्होंने शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह कहे जाने को और भी ज्यादा मजबूती दे दी है।

ये तो थी Dunki को लेकर शाहरुख खान के बारे में कुछ बातें लेकिन इसी के साथ शाहरुख खान की डंकी फिल्म में दिए गए एक गाने निकले थे कभी घर से को लेकर कुछ बाते सामने आई है जो सबको आश्चर्यचकित कर रहीं है। इस फ़िल्म मे एक गाना है जिसके बोल कुछ इस प्रकार है की, निकले थे कभी हम घर से….।इस गाने को फ़िल्म इंडस्ट्री के एक बहुत ही मशहूर गीतकार Javed Akhtar ने लिखा है जिसके लिए उन्होंने बहुत जादा चार्ज भी किया है।

1- Dunki मे शाहरुख़ खान के लिए एक गाना लिखने के लिए Javed Akhtar ने चार्ज किये 25 लाख –

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म डंकी जो बॉक्स ऑफिस पर एक अच्छी कमाई करने वाली फिल्म में शुमार कर चुकी है अपने गानों के लिए भी खूब चर्चा में बनी हुई है। इस फ़िल्म में एक अच्छी कहानी के साथ बहुत सारे अच्छे सॉन्ग भी दिए गए हैं और सॉन्ग अच्छे हो भी क्यों न आखिर एक सॉन्ग को लिखने के लिए गीतकार को 25लाख रूपये जो दिये गए है।

जी हा shahrukh खान की फ़िल्म मे लास्ट से थोड़ा पहले एक सॉन्ग है, निकले थे कभी हम घर से जिसे लिखने के लिए एक बहुत ही अच्छे कलाकार और गीतकार Javed Akhtar ने 25 लाख रु लिए है और इंडस्ट्री मे हाईएस्ट पेड गीतकार बन गए हैं।

Dunki

__Dunki

2- Dunki के सॉन्ग के लिए राजकुमार हीरानी ने जावेद अख्तर से की थी रिक्वेस्ट –

हाल ही में एक इंटरव्यू में जावेद अख्तर ने इस बात का खुलासा किया है कि वे किसी फिल्म के लिए केवल एक जीत नहीं लिखते हैं बल्कि फिल्म में दो या तीन गीतों के लिए काम करते हैं। लेकिन राजकुमार हिरानी अपनी फिल्म के लिए जब जावेद अख्तर के पास गए और फिल्म की स्क्रिप्ट को सुना कर शाहरुख खान के लिए गीत लिखने को कहा तू जावेद अख्तर ने भी कुछ शर्तो को रखकर बात को आगे बढ़ाया और एक भारी भरकम चार्ज भी लगाया।

क्योंकि इंडस्ट्री के एक बहुत ही अच्छे गीतकार हैं तो हिरनी को भी अपनी फिल्म के लिए इन्हीं से गीत लिखवाना था और उन्होंने जावेद अख्तर की सभी शर्तों को मंजूर करके उनसे एक गीत लिखवाने की योजना में कामयाब हो गए।

3- Dunki मे एक गीत गाने के लिए राजकुमार हिरानी के सामने जावेद अख्तर ने रखी थी पांच शर्ते –

शाहरुख खान की डंकि फिल्म मे निकले थे कभी हम घर से सॉन्ग को लिखवाने के लिए जब फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी जावेद अख्तर के पास गए तो जावेद अख्तर ने इसके बदले में उनके सामने पांच शर्तें रख दी। इस बात का खुलासा खुद जावेद अख्तर ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में किया।

उन्होंने बताया कि किस प्रकार राजकुमार की रानी उनके सामने प्रपोजल लेकर आए थे और उन्होंने इस प्रपोजल को एक्सेप्ट करने के लिए कुछ शर्ते राजकुमार हिरानी के सामने रखी थी लेकिन वह क्या शर्ते थी इस बात को जावेद अख्तर ने पूरी तरह से गुप्त रखा है। लेकिन जो भी हो आखिर जावेद अख्तर इस गीत को लिखने के बाद हाईएस्ट पेड गीतकार में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं।

4- Dunki मे जावेद अख्तर खुद को इस गाने के लिए चुने जाने पर बिलकुल भी अहंकार मे नही हैं,dunki के प्रति राजकुमार हीरानी के प्यार की की सराहना –

जावेद अख्तर ने लोगों के साथ इस बात को भी शेयर किया कि किस प्रकार राजकुमार हिरानी अपनी फिल्म के लिए एक गीत लिखवाने जावेद अख्तर के पास आए थे और उन्होंने हिरानी के सामने कई अनुचित शर्तें रख दी थी इसके बावजूद हिरानी ने उन शर्तों को मानने में जरा सी भी देर नहीं लगाई। इस बात को याद करते हुए जावेद अख्तर कहते हैं

कि मुझे बिल्कुल भी इस बात का अहंकार नहीं है कि हिरानी ने मुझे इस लायक समझा बल्कि यह उनका बड़प्पन है और उनका तजुर्बा है की शाहरुख खान के लिए इस गाने को कोई और नहीं बल्कि सिर्फ मैं ही लिख सकता था। उन्होंने राजकुमार हिरानी की पिछली पांच सुपरहिट फिल्मों को भी याद किया और इंडस्ट्री का एक बहुत ही योग्य डायरेक्टर और निर्माता बताया।

READ MORE

Priyanka Chopra की माँ ने उन्हें बचपन मे बोर्डिंग मे डालने को बताया अपने जीवन का सबसे गलत फैसला-

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment