dil to pagal hai madhuri dress:इन ड्रेस को पहन कर माधुरी दीक्षित ने लोगो को अपना दीवाना बना दिया था

Social Share

dil to pagal hai madhuri dress:दिल तो पागल है एक ऐसी फिल्म है जिसे हम बचपन से देखते आरहे है और आज भी जब ये फिल्म टीवी पर आती है तब हमारी आंखे टीवी की तरफ जाती जुरूर है ये फिल्म हमारे बचपन की यादो में से एक है। दिल तो पागल है रिलीज़ हुई थी 30 October 1997 में और उन दिनों में फिल्मो के साथ फिल्मो के गाने फिल्मो की लोकेशंन और फिल्मो में पहने जाने वाले कपडे हीरो हीरोइन के हेयर स्टाइल भी काफी प्रसिद्ध हो जाते थे

dil to pagal hai madhuri dress

__dil to pagal hai madhuri dress

दिल तो पागल है में शाहरुख़ खान के द्वारा पहनी गयी टीशर्ट और माधुरी दीक्षित के कपडे काफी प्रसिद्ध हुए थे आज हम जब आर्टिकल लिखने जा रहे थे तब हमने कुछ रिसर्च करी और पाया के लोगो को जानना है के दिल तो पागल है में माधुरी दीक्षित ने कौन कौन से कपडे पहने थे

dil to pagal hai madhuri dress

__dil to pagal hai madhuri dress

उनके डिजाइन कैसे थे आज के टाइम पर वो कौन से ऑनलाइन प्लेटफार्म पर खरीदे जा सकते है तरह तरह से लोगो को जानने की जिज्ञासा है। तो आज हम इस आर्टिकल में उस जिज्ञासा को कम करने की कोशिश करते है और आपको बताते है के माधुरी दीक्षित ने कौन-कौन सी ड्रेस पहनी थी।

dil to pagal hai madhuri dress ने किस तरह से लोगो का दिल लूट लिया था

dil to pagal hai madhuri dress

__dil to pagal hai madhuri dress

दिल तो पागल है में माधुरी दीक्षित बहुत प्यारी दिखती है उनकी सुंदरता में और चार चाँद लगाए थे उनके द्वारा पहनी जाने वाली ड्रेस ने दिल तो पागल है फिल्म में माधुरी दीक्षित ने शिफॉन कुरता सेट पहना था वो आज भी भारतीय महिलाओ को आकर्षित करती है।

माधुरी ने शिफॉन कुरता पहना था दिल तो पागल है में

माधुरी दीक्षित ने दिल तो पागल है में शिफॉन का कुरता पहन कर लोगो के दिल पर राज किया है उस टाइम लोग माधुरी दीक्षित के दीवाने थे दिल तो पागल है के लुक से माधुरी को सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान बंगलादेश श्रीलंका और नेपाल में भी बहुत पसंद किया जाने लगा था। शिफॉन कुरता रेशम, कपास, नायलॉन, पॉलिएस्टर, या रेयान का होता है शिफॉन का प्रोडक्शन सबसे ज्यादा फ़्रांस में होता है

dil to pagal hai madhuri dress

__dil to pagal hai madhuri dress

शिफॉन कपड़ो का इस्तेमाल शाम के कपड़े के रूप में , नाइटगाउन, ब्लाउज में भी इस्तमाल किया जाता है और साथ ही शादी के कपड़े के लिए इस्तेमाल में लिया जाता है। एक टाइम पर शिफॉन कपडा बहुत महंगा हुआ करता था ये रेशम से तैयार किया जाता है शिफॉन के कपड़ो को अमेरिका में अमीर घरो की औरते पहना करती थी।

माधुरी दीक्षित ने दिल तो पगल है में स्ट्रैपी ब्लाउज़ का इस्तेमाल किया था –

स्ट्रैपी ब्लाउज़ क्या होता है स्ट्रैपी ब्लाउज़ साड़ी में इस्तेमाल किया जाता है और एक अच्छा स्ट्रैपी ब्लाउज़ अगर आपकी साड़ी को मिल जाए तो बात ही बन जायगी ये आपकी खूबसूरती को और बढ़ा देता है स्ट्रैपी ब्लाउज़ अलग अलग तरह के आते है जो दिखने में बहुत ज्यादा स्टाइलिश दिखते है दिल तो पागल है में माधुरी दीक्षित ने भी सफ़ेद कलर का स्ट्रैपी ब्लाउज़ पहना था जिसमे वो बेहद सुन्दर दिख रही थी।

dil to pagal hai madhuri dress

__dil to pagal hai madhuri dress

पेस्टल सूट का इस्तमाल किया है माधुरी दीक्षित ने दिल तो पागल है में

पेस्टल ऑउटफिट का इस्तमाल कर के आप अपनी पर्स्नालिटी को और बेहतर बना सकते है पेस्टल कलर की साड़ी शादी में पहनना अधिकतर महिलाये पसंद करती है आइये जानते है ये पेस्टल सूट होते क्या है पेस्टल सूट वो होते है जिनमे मेंन शेड में सफेद रंग को एक नपी हुई मात्रा में मिलाकर बनाए गए हल्के रंग के टोन को कहते है ऐसे ही पेस्टल कलर के सूट का इस्तेमाल माधुरी दीक्षित ने अपनी फिल्म दिल तो पागल में किया था।

dil to pagal hai madhuri dress

__dil to pagal hai madhuri dress

स्लीक स्लीव्स का इस्तेमाल माधुरी दीक्षित ने दिल तो पागल में किया था

सबसे पहले जानते है ये स्लीक स्लीव्स होता क्या है स्लीक स्लीव्स कपड़ो का वो हिस्सा होता है जो कपड़ो को और भी सुन्दर बनाता है अगर इस हिस्से को सही से न बनाया गया तो ये पूरे सूट को ख़राब भी कर सकता है स्लीक स्लीव्स बहुत तरह से सूट में डिजाइन करा जा सकता है बस आपको ये तय करना होता है के आप किस तरह से स्लीक स्लीव्स को सेलेक्ट करते है ये आपके लुक में एक अलग तरह से इम्प्रेशन डालता है।

dil to pagal hai madhuri dress

__dil to pagal hai madhuri dress

सरासर पारभासी कपड़े का भी इस्तमाल किया माधुरी दीक्षित ने दिल तो पागल है में

ये पतला कपडा होता है ये कपडा पारदर्शी होता है इसके आर पार हम आसानी से देख सकते है इस कपडे का इस्तमाल दूसरे कपडे के ऊपर ढकने के लिए किया जाता है इस कपडे का इस्तमाल मुस्लिम महिलाओ के बुरखे में भी किया जाता है

dil to pagal hai madhuri dress

____dil to pagal hai madhuri dress

अब तो ये पुराना फैशन हो गया है पर १९६० में ये बहुत ही फेमस होगया था और बहुत सी महिलाओ के कपड़ो में ये लगा होता था इसमें बहुत सी वेरायटी आती है जैसे शिफॉन कपड़ा,जॉर्जेट फैब्रिक,मलमल का कपड़ा ,ऑर्गेना फैब्रिक ,लेस फैब्रिक,ट्यूल फैब्रिक,धुंध कपड़ा अदि।

स्वीटहार्ट नेकलाइन का भी इस्तेमाल किया था माधुरी दीक्षित ने दिल तो पागल है में

dil to pagal hai madhuri dress

__dil to pagal hai madhuri dress

स्वीटहार्ट नेकलाइन आपको लम्बा और पतला दिखाने में सक्ष्छ्म होती है इससे आपकी लम्बाई अधिक नज़र आती है ये दुल्हनों के ऊपर काफी जमता है नेकलाइन जो पीछे की तरफ ऊँची होती है और आगे से नीची दिखती है जिससे आपके ब्रेस्ट को एक सही शेप मिलता है और आप अधिक सुन्दर दिखते है अब मार्किट में अलग अलग तरह के स्वीटहार्ट नेकलाइन आपको मिल जाते है।

read more

Kiara Advani Upcoming Movies in 2024,किआरा अडवाणी की 2024 में आने वाली ये धमाकेदार फिल्मे

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment