मात्र 4 करोड़ के बजट में बनी फिल्म राम और रावण का संदेश देती दशमी,Dashmi Review HINDI

Social Share

Dashmi Review HINDI:दशमी आज के समाज का एक कड़वा सच,दशमी फिल्म रिवियु। आज के समय में हमारे समाज का एक सच ऐसा भी है जो बहुत कड़वा है पर दुनिया बदलना नहीं चाहती या फिर बदल नहीं पा रही,रावण सिर्फ पहले के समय में ही नहीं बल्कि कलयुग में भी है,और वे 10 सर वाले रावण से कलयुग के एक सर के रावण ज्यादा खतरनाक है।

राम और रावण पर वैसे तो हम लोग बचपन से कहानियां सुनते और देखते रहते हैं पर इस बार 16 फरवरी को थिएटर में ‘दशमी’ फिल्म में कुछ हटके देखने को मिलेगा।इस फिल्म में कलयुग के रावण की एक अलग सच्चाइ दिखाई गई है।दोस्तो इससे पहले आदिपुरुष, हनुमान जैसी फिल्म हाल ही में देखने को मिली है पर जानते हैं दशमी लोगो को कितना पसंद आ रही है।

Dashmi Review HINDI

Dashmi Review HINDI

1-दशमी फिल्म की कहानी में क्या है

दोस्तो बात करें दशमी फिल्म की कहानी से लेकर फिल्म का सब्जेक्ट और कॉन्सेप्ट दोनों ही काफी अलग हैं,मेकर्स ने फिल्म में बहुत दमदार और महत्वपूर्ण विषय को दिखाने की कोशिश की है।इस में बलात्कार जैसे रोंगटे खड़े कर देने वाले टॉपिक पर बल दिया गया है।

फिल्म में 4 बंदे हैं जो शहर के नामचीन शख्सियतों को किडनैप कर रहे हैं और उनसे कुछ सच्चाइ उगलवाना चाहता है, अब वो सच्चाइ क्या है ये तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा, साथ ही फिल्म में कलयुग के रावण का सच दिखाया है।इस फिल्म में आज के समाज के अँधेरे को दिखाया गया है और ये बातें हमेशा की तरह कोशिश की गई हैं और बुराई पर हमेशा सच्चाइ की जीत होती है।

साथ ही बलात्कार जैसे संवेदनशील विषय को दुनिया को दिखाने और समझाने की कोशिश की गई है।वैसे तो राम लीला और राम और रावण पर कोई फिल्म आ चुकी है पर दोस्त दशमी में एक अलग ही कॉन्सेप्ट देखने को मिलता है जिसे देखने के बाद आप घर जा कर 1 बार इस बारे में जरूर सोचेंगे।

2-दशमी फिल्म फुल रिवियु

दशमी फिल्म निर्देशक शांतुन तांबे द्वारा बनाई गई एक ऐसी फिल्म है जहां कलयुग के रावण के विनाश करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है,इसलिए इस फिल्म की टैग लाइन भी यही राखी गई है कि ‘आओ इस कलयुग की दशमी में कलयुगी रावण को मिलकर जलाते हैं’फिल्म का कॉन्सेप्ट बहुत क्लियर और दमदार है।बात करे फिल्म के कलाकारों की तो सभी ने अपना काम बखुबी निभाया है

दशमी फिल्म की कास्ट की बात करें इस फिल्म में वर्धन पुरी जो की बॉलीवुड की फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने के लिए मशहूर अमरीश पुरी के पोते हैं,और इनके साथ आदिल खान, मोनिका चौधरी, गौरव सरीन, चारु मलिक,दलजीत कौर, राजेश जैस और ख़ुशी हज़ारी शामिल है।फिल्म के सभी कलाकारों ने अपना अपना काम बहुत अच्छे से निभाया है।

फिल्म के निर्देशक संतन तांबे की भी तारीफ करनी होगी, बजट में इतनी खुबसूरती से फिल्म को प्रेजेंट किया है जो काबिले तारीफ है।


जब आप ये फिल्म थियेटर में देखने जाएंगे तो आपको बता दे आपको नजरें स्क्रीन से हटें नहीं वाली फिल्म प्योर टाइम को अपने से बंद करके रखने वाली है, फिल्म में थ्रिलर, सस्पेंस, इमोशन्स सब कुछ मिलने वाला है।


और साथ ही इस फिल्म से समाज को एक बहुत अच्छा संदेश मिलने वाला है और वे संदेश क्या है ये फिल्म देखने के बाद ही पता चलने वाला है।

3-रावण की एक ऐसी सच्चाइ जो दुनिया देखना नहीं चाहती

दोस्तो आज कल समाज में कोई भी व्यक्ति कोई गलत या गंदा काम करता है तो उसको रावण से तुलना कर दिया जाता है कि ये तो रावण है वहीं खास कर के जो बलात्कारी है उनको भी आज के समाज का रावण बोला जाता है पर क्या आपको पता है कि रावण ने सीता मां को एक बार भी टच नहीं किया था, उसने किडनैप किया था लेकिन जो गलत है

पर उसने कभी टच नहीं किया पर आज के समाज में लड़कियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं।आए दिन रोज़ रेप केस सामने निकल कर आता है पर अगर किसी बलात्कारी को हम रावण कहें तो ये गलत होगा क्योंकि रावण ने सीता मां को कभी टच नहीं किया।एक लाइन में अगर कहे तो रावण तो बस बदनाम है असल शैतान तो इस कलयुग में है।

4-रेप समाज का एक घिनौना सच

दोस्तों आज के समाज में रेप एक ऐसा टॉपिक है जिसका नाम सुनते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं,आए दिन न्यूज़ में कोई और कोई रेप केस ज़रूर सामने आता है और न्यूज़ देखते समय सबसे ज़्यादा दिल तब दहेलता है जब कुछ केस ऐसे सामने आते हैं जो 4 साल की बच्ची के साथ ,5 साल की बच्ची के साथ होते हैं।दशमी फिल्म में आज के समाज के व्यक्ति का एक अलग ही रूप दिखाया गया है,जो रावण से भी ज्यादा खतरनाक है।

5-ऐसा क्लाइमेक्स कि आँखों में आँसू आ जाये

दोस्तो पूरी फिल्म में आप अपनी जगह से हिल नहीं पाएँगे ये पूरी फिल्म आपको अपने से बांधे रखेगी पर फिल्म के आखिरी 20 मिनट बहुत दमदार होने वाले हैं।आखिरी के 20 मिनट ऐसे हैं कि आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे।फिल्म में ज्यादातर कलाकार ऐसे हैं जिन्हों ज्यादा फिल्म नहीं की है पर एक्टिंग सबकी दमदार है,आप कहीं पर भी बोर नहीं होंगे और स्क्रीन पर आंखें जमाये रहेंगे।

Dashmi Review HINDI

READ MORE

NTR Devara New Official Release Date :NTR की देवरा 2024 के इस दिन पर रिलीज़ होने वाली है

Author

    by
  • Arslan khan

    हेलो दोस्तों मेरा नाम अरसलान खान है मैने अपनी ब्लॉगिंग की शुरवात न्यूज़ वेबसाइट से की थी अभी के टाइम पर मै कई मीडिया संस्थानों के साथ जुड़ा हुवा हूँ और अपनी सेवाएं उन्हें प्रदान कर रहा हूँ उनमे से एक talecup.com है मै Talecup.com हिंदी इंग्लिश तमिल तेलगु मलयालम फिल्मो का रिव्यु लिखता हूँ आशा करता हूँ के मेरे द्वारा दिए गए रिव्यु से आप सभी लोग संतुष्ट होते होंगे धन्यवाद

Leave a Comment