फिल्म देख कर आप कह सकते है वह मोदी जी वाह,Article 370 Movie Review hindi

Social Share

Article 370 Movie Review hindi:आज यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 देश भर में रिलीज़ कर दी गयी है कुछ लोग इस फिल्म को अजेंडा बोल रहे हैऔर कुछ लोग एजुकेशन,हम अपने रिव्यु में इन्ही सब चीज़ो के प्रशनो का उत्तर ढूढ़ने की कोशिश करने वाले है इस फिल्म के ट्रेलर में अपने अजय देवगन की आवाज़ में इतना तो समझ लिया होगा के फिल्म की कहानी किस तरह की होने वाली है।

Article 370 Movie Review hindi यामी गौतम

फिल्म की पूरी कहानी यामी गौतम के आगे पीछे घूमती हुई हमें दिखाई पडती है फिल्म में दिखाया गया है दिखाया क्या बल्कि पूरी तरह से इस बात पर फोकस किया गया है के Article 370 हटाना क्यों बेहद जरुरी था कश्मीर के हालात क्या थे सिचुवेशन क्या थी वहा पर किस किस तरह की गतिविधिया होती थी इन सभी बातो को डायरेक्टर आदित्य ने बहुत अच्छे ढंग से हमें दिखाया है।

बुरहान वानी को मारे जाने से फिल्म की शुरुवात होती है फिल्म की लेंथ थोड़ी लम्बी है दो घंटा चालीस मिनट की फिल्म में भर भर कर डिटेल को प्रजेन्ट किया गया है फिल्म में डॉक्यूमेंटशन को बहुत बारीकी से दिखाया गया है इस फिल्म पर बहुत ज़ादा कटरवर्सी क्रिएट होने वाली है

फिल्म की पूरी कहानी कश्मीर के हालातो को बेबाकी से प्रस्तुत करती है जिस तरह से कश्मीर दहशत गर्द का शिकार हुआ है लोकल नेताओ ने किस तरह से अपनी राजनितिक रोटियां सेकि है इन सभी बातो को बहुत अच्छे से फिल्म में प्रजेंट किया गया है।

अरुण गोयल आपको फिल्म में पी ऍम की भूमिका निभाते हुए नज़र आने वाले है इनका काम कुछ ज़ादा ख़ास नहीं था न ही इनकी आवाज़ पी ऍम के जैसी लगती है।

Article 370 Movie Review hindi

__Article 370 Movie Review hindi

स्क्रीन प्ले

फिल्म का स्क्रीन प्ले बहुत अच्छा है शुरवात से ही स्क्रीन प्ले आपको बांधने का काम करता है अगर आप एक अच्छा कंटेंट देखने के शौकीन है इंटरटेनमेंट की उम्मीद न करते हुए तब ये एक परफेक्ट फिल्म होगी आपके लिए वो भी फैक्ट के साथ में, फिल्म में आपको कश्मीर के इतिहास के बारे में भी पता चलेगा फिल्म का बीजीएम काफी अच्छा है एक्शन सीन भी परफेक्ट तरीके से दर्शाये गए है फिल्म देखते टाइम आपको लगने वाला है के इसको काफी ईमानदारी और सच्चाई के साथ बनाया गया है।

अमित शाह की कास्टिंग

फिल्म में अमित शाह की कास्टिंग पर बहुत से मेमे बनने वाले है इनकी कास्टिंग इतनी बुरी है के आप उनको देख कर हसने वाले है वो कही से भी अमित शाह के जैसे या अमित शाह की आवाज़ में बात को प्रजेंट नहीं कर पा रहे थे पर इस फिल्म को देख कर डेफिनेटली आप इम्प्रेस होने वाले है।

फिल्म में किसी भी प्रकार के वल्गर सीन एडल्ट सीन आपको देखने को नहीं मिलने वाले है।

Article 370 Movie Review hindi

__Article 370 Movie Review hindi

स्क्रिप्ट राइटिंग

बात करे अगर स्क्रिप्ट राइटिंग की तो ये एक इस तरह का सब्जेक्ट था के सबको समझ आजाये ये जरुरी नहीं ऐसे में कुछ एक्साम्पल देकर सिचुवेशन को समझाना भी एक अच्छी राइटिंग का नतीजा होता है। फिल्म में यामी गौतम ट्रेरर को ड्राई फ्रूट की तरह समझाती है दूसरी इसके स्क्रिप्ट की जो ख़ास बात थी वो थी आर्टिकल 370 पर अच्छी तरह से रिसर्च करना जब भी एक सच्ची घटना पर फिल्म बनाई जाती है तब इसकी सटीक रिसर्च होना बहुत ज़रूरी हो जाता है।

फिल्म में जो रियल फुटेज को दर्शाया गया है वो काफी इफेक्टिव रहा है कश्मीरियों के मन में जो चीज़े भर दी गयी थी उसको भी संवादों के माध्यम से बताया गया है जितना इस फिल्म में खुल कर बोला गया है आम तौर पर बनने वाली फिल्मो में इतना खुल कर नहीं बोला जाता है। फिल्म के संवादों को बहुत अच्छे से लिखा गया है संवादों और स्क्रीन प्ले मिलकर फिल्म में जान भरते है।

Article 370 Movie Review hindi

READ MORE

Vidyut Jamwal की क्रैक फिल्म क्यों देखना चाहिए,Vidyut Jamwal Crakk Review

Author

    by
  • Arshi khan

    दोस्तों मेरा नाम अर्शी खान और मै एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ मै २१ वर्ष की आयु से मनोरजन से सम्बंधित सामग्री विभिन्न कार्य स्थलों को प्रदान कर चुकी हूँ मैंने भारत के कुछ बड़े मीडिया संस्थानों के साथ काम किया है जिनमे से एक है अमर उजाला मुझे फिल्मे देखना बहुत पसंद है और बॉलीवुड के विभिन्न प्रकार के मुद्दे पर चर्चा करना भी। अभी मै अपनी सभी सेवाये talecup.com को दे रही हूँ मै आशा करती हूँ के मेरे द्वारा लिखे गए कॉन्टेंट आप लोगो को पसंद आये धन्यवाद

Leave a Comment