12वी फेल जैसी फिल्म बनाने के चक्कर में ये फिल्म फेल हो गयी:All India Rank Movie REVIEW HINDI

Social Share

All India Rank Movie REVIEW HINDI:इस फिल्म को बनाया है वरुण ग्रोवर ने वरुण ग्रोवर एक स्टेंडअप कॉमेडियन के साथ साथ राइटिंग और डायरेक्शन भी करते है वरुण ग्रोवर ने दम लगा के हईशा ,मसान उड़ता पंजाब ,गैंग आफ वासेपुर के लिए गाने लिखे थे इनकी हिंदी पर पकड़ बहुत अच्छी है वरुण गोरोवर अब लेकर आये है अपनी फिल्म आल इंडिया रैंक को इस फिल्म की हाइप कुछ ख़ास बन नहीं पाई लोगो को पता ही नहीं चला के आल इंडिया रैंक नाम की कोई फिल्म भी आयी है आइये करते है इस All India Rank Movie REVIEW HINDI में।

All India Rank Movie REVIEW HINDI

.

All India Rank Movie REVIEW HINDI

__All India Rank Movie REVIEW HINDI

कहानी

फिल्म की अवधि एक घंटा चालीस मिनट की रक्खी है फिर भी ये फिल्म आपको बोर करती है वरुण ग्रोवर की राइटिंग तो बेमिसाल है पर वो दुर्भाग्यवश वो राइटिंग हमें आल इंडिया रैंक में देखने को नहीं मिलती है वरुण गोरवार का डायरेक्शन तो अच्छा है पर कही न कही वो स्टोरी में चूक गए फिल्म की शुरुवात इस तरह से की गयी है जिसे देख कर आपको लगे गा के आगे कुछ इंट्रेस्टिंग स्टोरी होने वाली है पर आगे चलकर फिल्म फीकी सी पड़ने लग जाती है।

वरुण ग्रोवर के पास इस फिल्म से अपनी एक अलग पहचान बनाने का पूरा मौका था पर वो इस मौके को भुनाने में नाकाम साबित हुए फिल्म देख कर ऐसा ही लगता है जिस तरह फिल्म में मेंन लीड को IIT की पढ़ाई छोड़ कर भागते दिखाया गया है ऐसा लगता है उसी तरह से स्टोरी को छोड़कर डायरेक्टर साहब भाग गए थे।

हम फिल्म देखते देखते यही इंतज़ार करते रह गए के अब ये फिल्म हमें इंटरटेन करेगी कुछ अलग होगा कुछ मज़ेदार दिखेगा पर ऐसा कुछ नहीं हुआ और फिल्म खतम भी होगयी हमारी टीम को फिल्म देख कर ऐसा लगा के जैसे कोई हाईजैकर प्लेन को उड़ाने की कोशिश तो कर रहा है पर प्लेन उड़ नहीं पा रहा है।

फिल्म देखने से पहले ऐसा लग रहा था के ये दूसरी 12 वी फेल मूवी बनने वाली है पर फिल्म देखने के बाद ये फिल्म अपनी कहानी में ही फेल होगयी 12 वी फेल बनने की दूर की बात है फिल्म देख कर आपको लगेगा के ये फिल्म एक डिसेंट फिल्म हो सकती थी पर वरुण ग्रोवर ने अपने जीवन में घटित होने वाली घटनाओ को मानो दर्शको के सामने प्रसतुत कर दिया जो की दर्शक के गले से नहीं उतरने वाली है।

All India Rank Movie REVIEW HINDI

__All India Rank Movie REVIEW HINDI

क्या कमी रह गयी फिल्म में

फिल्म में कमियों की बात की जाए तो उसकी एक लम्बी लाइन बन सकती है पर जो सबसे बड़ी चीज़ है जो इस तरह की फिल्मो में देखने को मिलती है इंटरटेनमेंट,मैसेज , इंस्प्रेशन वैलु ,मोटिवेशन,जो की इस फिल्म में हमें कही भी नज़र नहीं आता है। आल इंडिया रैंक फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे आप अपने आप को कनेक्ट कर सके फिल्म को १२ वी फेल जैसा बनाया गया पर डायरेक्टर वरुण ग्रोवर बना न सके।

All India Rank Movie REVIEW HINDI

__All India Rank Movie REVIEW HINDI

वरुण का निर्देशन कैसा रहा

वरुण ग्रोवर से जिस तरह की एक्स्पेक्टैशन थी वैसा उन्होंने इस फिल्म में निर्देशन नही किया है उन्होंने कोशिश पूरी की के फिल्म रियलिस्टिक दिखे यही वजह रही के वरुण ग्रोवर ने फिल्म की शूटिंग लखनऊ में जाकर की ऑल इंडिया रैंक के जैसी आपको TVF की बहुत सी फिल्मे फ्री में देखने को मिल जायेगी फिल्म में कुछ भी नया पन देखने को नहीं मिला। और जिस तरह से फिल्म को खतम किया गया वो बहुत है डिसपॉइंटेड लगा बहुत टाइम के बाद ऐसी फिल्म आयी है जिसको देखते देखते आप अपने मोबाइल में वाट्सप इंस्टग्राम भी चला सकते है कोई फर्क नहीं पड़ने वाला अगर आप कुछ सीन मिस भी कर देते है।

आल इंडिया रैंक के एक्टरों ने कैसा काम किया

4 2 1

__All India Rank Movie REVIEW HINDI

बात करे अगर फिल्म के कलाकारों की एक्टिंग की तो फिल्म के जो मेंन लीड है Bodhisattva Sharma इनको आप पहले भी अरशद वारसी की वेबसिरीज पाताल लोक और विद्युत जामवाल की फिल्म खुदा हाफिज में काम करते हुए देख चुके है पर Bodhisattva Sharma सही ढंग से इस फिल्म में अपनी प्रतिभा को नहीं दिखा सके अब उसकी क्या वजह रही ये तो डायरेक्टर साहब ही बता सकते है।

किसी भी करेक्टर का काम फिल्म में अच्छा नहीं दिखाई दिया है जैसा की इस टाइप की फिल्मो में लोग करते है अगर हम 12 वी फेल फिल्म पर नज़र डाले तो उस फिल्म में जितने भी स्पोर्टिंग एक्टर है वो हमें मेन लीड के जैसे ही याद है इतना बढ़िया सभी ने काम किया था पर आल इंडिया रैंक ने किसी भी एक्टर ने ऐसा काम नहीं किया जिसको याद किया जा सके।

अगर ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होती है तो इसकी ज़िम्मेदारी पूरी तरह से फिल्म की राइटिंग पर जाएगी हमारी तरफ से इस फिल्म को दिए जाते है ५ में से २ स्टार

READ MORE

6 interesting facts about Yodha MOVIE :सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा फिल्म की वो बाते जो आपको कोई नहीं बताएगा

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment