6 interesting facts about Yodha MOVIE :सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा फिल्म की वो बाते जो आपको कोई नहीं बताएगा

Social Share

6 interesting facts about Yodha MOVIE:सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक नयी फिल्म आने वाली है जिसका नाम है योद्धा इस फिल्म को डयरेक्टर कर रहे है सागर और पुष्कर मिलकर फिल्म को प्रोडूस कर रहे है करन जोहर (धर्मा प्रोडक्शन) सिद्धार्त ने पहले भी करण जोहर के साथ शेरशाह को मिलाकर टोटल ६ फिल्मे की है करण जोहर ही सिद्धार्त मल्होत्रा को फिल्म इंडस्ट्री में लाने वाले थे धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले ही सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपनी पहली फिल्म स्टूडेन्ट आफ द यर से सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरवात की थी।

तब से लेकर आज तक सिद्धार्त मल्होत्रा धर्मा प्रोडक्शन से जुड़े हुए है अब फिल्म योद्धा की कहानी पर बात की जाए तो इस फिल्म की स्टोरी एक प्लेन हाइजेक पर आधारित होने वाली है। फिल्म से जुड़े कुछ रोचक जानकरी हम अपने आर्टिकल के माध्यम से आपको बताते है।

भारत में अब तक कितनी फिल्मे योद्धा नाम से बनाई गयी है

1-1991 में एक सन्नी देओल की एक फिल्म आयी थी जिसका नाम था योद्धा।


2-1992 में मलयालम सुपर स्टार मोहनलाल की एक फिल्म रिलीज़ हुई थी जिसका भी नाम योद्धा ही था।


3-2002 में एक कन्नड़ फिल्म रिलीज़ हुई थी जिसका नाम था योद्धा द वारियर।


4-2014 में बंगाली फिल्म आयी थी जिसका नाम भी योद्धा था वारियर था इस फिल्म में देव और ममी चक्रबर्ती देखने को मिले थे।


5-2014 में पंजाबी फिल्म योद्धा के नाम से आयी थी जसिमे हमें राहुल देव और कुलजिंदर सिंह में लीड में नज़र आये थे।


अब दोबारा से हमारे बॉलीवुड में योद्धा नाम की सिद्धार्थ मल्होत्रा को लेकर फिल्म आने वाली है तो इससे एक बात को साफ़ होती है के फिल्म इंडस्ट्री का योद्धा नाम से पुराना रिश्ता है।

Yodha MOVIE

__6 interesting facts about Yodha MOVIE

सिद्धार्त मल्होत्रा की योद्धा फिल्म क्यों डिले हुई

योद्धा फिल्म रिलीज़ के लिए बार-बार डिले हुई इस फिल्म को मेकर ने सबसे पहले 11 . 11 . 2022 को रिलीज़ करने की बात कही थी पर फिर किन्ही वजह से इसको रोक दिया गया उसके बाद योद्धा फिल्म को जुलाई 2023 में रिलीज़ करने की बात हुई पर वहा पर भी ये फिल्म रिलीज़ न हो सकी । फिर से इसकी रिलीजिंग डेट को बढ़ाया गया 15 सिप्टेम्बर 2023 करा गया यहाँ पर भी ये फिल्म रिलीज़ न हो सकी। इसके बाद फिल्म की रिलजिंग रक्खी गयी 8 दिसम्बर की पर यहाँ पर भी न रिलीज़ हुई। अब फाइनली इस फिल्म को 15 मार्च 2024 को रिलीज़ किया जा रहा है।

क्या स्टोरी होने वाली है सिद्धार्त मल्होत्रा की योद्धा फिल्म की आर्मी मैन के रूप में

योद्धा फिल्म का एक गाना और इसका टीजर यूट्यूब पर रिलीज़ कर दिया गया है योद्धा टीजर यूट्यूब पर अभी तक 23 मिलयन लोगो ने देख लिया है सिद्धार्त मल्होत्रा से शेरशाह के बाद एक्सपेक्टेशन और भी बढ़ गई है। फिल्म की स्टोरी प्लेन हाईजैक पर आधारित होने वाली है योद्धा में हमें सिद्धार्त मल्होत्रा एक आर्मी के कैरेक्टर में दिखाई देने वाले है।सिद्धार्त ने इससे पहले भी शेरशाह में एक आर्मी का कैरेक्टर प्ले किया था।

फिल्म में एक नहीं दो बार प्लेन हाईजैक होते हुए दिखाया जायेगे पहले हाईजैक में सिद्धार्त मल्होत्रा कुछ नहीं कर पाते है जिसका उनको अफ़सोस रहता है पर दूसीर बार सिद्धार्त मल्होत्रा दुश्मनो से डट कर लड़ते हुए दिखाए जाने वाले है रेस्क्यू ओप्रशन में थ्रिल और एडवेंचर एक्शन हमें भर भर के देखने को मिलता है वो इस फिल्म में भी देखने को मिलने वाला है अब देखना यहाँ पर ये होगा कि योद्धा फिल्म के ये दोनों डायरेक्टर किस तरह से परफॉर्मेंस दिखाने वाले है।

योद्धा में राशि और दिशा भी दिखने वाली है दिशा एक एयरहोस्टेस का रोल प्ले करती हुई नज़र आने वाली है योद्धा के डायरेक्टर पहले भी पठान और उरी सर्जिकल स्ट्राइक पर काम कर चुके है अब हमें इनसे बहुत आशा है के इन्होने इस फिल्म को भी बहुत अच्छे से बनाया होगा।

6 interesting facts about Yodha MOVIE

__6 interesting facts about Yodha MOVIE

योद्धा फिल्म कब तक OTT पर आप को देखने को मिलेगी

योद्धा फिल्म के OTT राइट्स अमेज़न प्राइम विडिओ के स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म के पास है और इस फिल्म को मई के मिड में अमेज़न पर ही स्ट्रीम होते हुए देख सकते है।

पहले भी इस तरह की 7 फिल्मे बन चुकी है

बॉलीवुड में प्लेन हाईजैक पर पहले भी बहुत सी फिल्मे बन चुकी है ये कॉन्सेप्ट नया नहीं है पर योद्धा फिल्म को थोड़ा नए जनरेशन को देख कर बनाया गया है
तब आपको कुछ नया देखने को मिल सकता है। बॉलीवुड में हमें हाईजैक पर बनी हुई फिल्मे बहुत देखने को मिली है इसमें पहली फिल्म आती है

१- बेल बॉटम जो आई थी २०२१ में इस फिल्म में हमें अक्षय कुमार नज़र आये थे फिल्म का बजट था 150 करोड़ का पर इस फिल्म ने सिर्फ 50 करोड़ ही बॉक्स ऑफिस पर कमाए थे और बैलबॉटम फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी।

२- मलयालम सुपर स्टार मोहन लाला और बॉलीवुड सुपर स्टार अमिताभ बच्चन दोनों ने मिलकर 2010 में कंधार नाम की एक फिल्म बनाई थी कंधार फिल्म भी हाईजैक पर आधिरित है पर ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ ज़ादा कमाल करती नज़र नहीं आई थी।

३-गमनम फिल्म जो की प्लेन हाईजैक पर ही बनाई गयी थी ये एक तमिल भाषा की फिल्म थी जिसमे हमें तमिल फिल्म स्टार नागार्जुन काम करते हुए दिखाई दिए थे गगनम फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ ज़ादा कमाई नहीं की थी।

४-ये दिल आशिक़ाना नाम की एक फिल्म आई थी 2002 में और इस फिल्म की कहानी भी आधारित थी प्लेन हाईजैक पर ये एक एक्शन रोमांटिक फिल्म थी


जिस फिल्म को कुक्कू कोहली ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 9 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था.

५-नीरजा फिल्म भी प्लेन हाईजैक पर ही बनाई गयी थी इस फिल्म में सोनम कपूर मेन लीड में हमें दिखाई दी थी इस फिल्म का बजट काफी कम था मात्र २० करोड़ का और नीरजा ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन किया था 131 करोड़ का ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट साबित हुई थी।

६-हाईजैक नाम की फिल्म 2008 में आई थी फिल्म में शाहिनी आहूजा और ईशा देओल नज़र आयी थी इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं किया था।

७-अजय देवगन की जमीन फिल्म भी प्लेन हाईजैक पर ही आधारित थी और इस फिल्म में अजय देवगन के साथ हमें अभिषेक बच्चन भी नज़र आये थे ११ करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 18 करोड़ रूपये बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। ये फिल्म एक सेमि हिट फिल्म रही थी।

6 interesting facts about Yodha MOVIE

__6 interesting facts about Yodha MOVIE

योद्धा फिल्म को सिनेमा में क्यों रिलीज़ नहीं करना चाह रहे थे करण जोहर

योद्धा फिल्म 2021 में बनकर तैयार हो गयी थी धर्मा प्रोडक्शन इस फिल्म को अमेज़न प्राइम विडिओ के OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ करना चाह रहा था पर सोर्स की अगर माने तो सिद्धार्त आनंद के कहने पर इस फिल्म को सिनेमा घरो में रिलीज़ किया जा रहा है फिल्म का बजट 60 करोड़ का है जो की फिल्म आसानी से रिकवर कर लेगी योद्धा फिल्म के OTT राइट्स पहले ही अमेज़न प्राइम के पास है फिल्म ने अगर अपने पहले दिन 10 करोड़ का कलेक्शन कर लिया तब इस फिल्म को हिट होने से कोई भी नहीं रोक पायेगा।

6 interesting facts about Yodha MOVIE

__6 interesting facts about Yodha MOVIE

6 interesting facts about Yodha MOVIE

READ MORE

आर माधवन ने कहा अगर मै शैतान फिल्म का प्रोडूसर होता तो ऐसा कभी न करता:Ajay Devgan director of the film Shaitan

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment