मुस्लिम एक्टर जिन्हे हम हिन्दू समझते है,ACTORS Who Hide Their RELIGION

Social Share

ACTORS Who Hide Their RELIGION:धरम पा जी से लेकर राखी तक ने किया धरम परिवर्तन भारतीय सिनेमा जगत में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस है जिन्हे हम हिन्दू समझते हैं लेकिन असल में वह धर्म से मुस्लिम है जिनमें से कुछ ने तो मुस्लिम परिवार में ही जन्म लिया है और कुछ ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस भी है जिन्होंने जन्म तो हिंदू या सिख परिवार में लिया लेकिन किसी न किसी वजह से अपना धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम धर्म को अपनाया।

धरम पा जी से लेकर राखी सावंत,आयेशा टाकिया, तब्बू,ममूटी और न जाने कितने फिल्मी कलाकार इस लिस्ट में शामिल है। आज इस आर्टिकल में हम उन एक्टर्स की सारी लिस्ट निकाल कर बाहर लाएंगे जिन्हें हम हिंदू समझते हैं लेकिन असल में वह मुस्लिम धर्म से बिलॉन्ग करते हैं या फिर किसी वजह से अपना धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम धर्म को अपनाया है। भारतीय सिनेमा जगत में एक या दो नहीं बल्कि लंबी लिस्ट ऐसे कलाकारों की है। आईए जानते हैं उन फिल्मी एक्टर्स और एक्ट्रेस के बारे में जो असल मे मुस्लिम है लेकिन हम उन्हें हिंदू समझते हैं-

आइये जानते है ACTORS Who Hide Their RELIGION

1- Dharmendra ( Dharam pa ji )

ACTORS Who Hide Their RELIGION

__ACTORS Who Hide Their RELIGION

भारतीय सिनेमा जगत के एक बहुत बड़े एक्टर धर्मेंद्र जिन्होंने जन्म तो एक हिंदू सिंह परिवार में लिया था लेकिन धर्म परिवर्तन करके अब मुस्लिम हो चुके हैं और उनके धर्म परिवर्तन करने के पीछे एक बहुत ही बड़ा कारण है। कहते हैं ना कि प्यार अंधा होता हैऔर इसी अंधे प्यार में पड़ने के बाद धर्मेंद्र अपना धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर हो गए।

धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और सनी देओल बॉबी देओल सहित दो बेटियों के बाप थे लेकिन उसके बाद इन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया और क्योंकि हिंदू धर्म में अगर पहली पत्नी या पति जीवित है तो दूसरी शादी की अनुमति नहीं होती है इसलिए धरम पा जी ने मुस्लिम धर्म को अपनाया और मुसलमान हो गए उसके बाद हेमा मालिनी से दूसरी शादी की अपने प्यार को पाने के लिए धर्मेंद्र ने मुस्लिम धर्म को अपनाया।

2- Rakhi Sawant

फिल्म इंडस्ट्री की इस ड्रामा क्वीन को न सिर्फ उनकी कंट्रोवर्सी के लिए जाना जाता है बल्कि अपने नामों को बदलने के लिए भी खूब फेमस है। दरअसल जब राखी सावंत ने बॉलीवुड में एंट्री ली उससे पहले इनका नाम था Neeru Bheda और फिर जब बॉलीवुड में एंट्री ली तब नाम हुआ Ruhi Sawant उसके बाद Rakhi Sawant और फिर 2022 में उन्होंने किसी कंपनी के प्रोडक्ट की तरह अपने एक और नए नाम को लांच किया

Fatima Durrani और इसके पीछे असल वजह अपने निकाह नामा को बताइ। राखी सावंत न सिर्फ नाम से मुसलमान हुई इस परिवर्तन के साथ-साथ उन्होंने रोजा नमाज और उमराह जैसे काम भी किये। राखी सावंत फिल्म इंडस्ट्री के उन कलाकारों में से एक है जिन्हें हम समझते तो हिंदू है लेकिन असल में वो मुस्लिम है।राखी सावंत भले ही अब आदिल से तलाक ले चुकी हैं लेकिन अब भी इस्लाम को फॉलो कर रही है।

3- Arshad Warsi

ACTORS Who Hide Their RELIGION

__ACTORS Who Hide Their RELIGION

अरशद वारसी के बिना बॉलीवुड ठीक उसी प्रकार अधूरा है जिस प्रकार सर्किट के बिना मुन्ना भाई और माधव के बिना गोलमाल। अरशद वारसी न सिर्फ एक एक्टर है बल्कि इस एक शख्सियत में गायक, प्रोड्यूसर, कोरियोग्राफर, असिस्टेंट डायरेक्टर,लेखक, एक्टर और न जाने कौन-कौन से गुण मौजूद है।लेकिन इस कलाकार के लिए इतनी उपाधि पाने का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था बल्कि कई तरह की कठिनाइयों को पार करते हुए बुलंदियों तक पहुंचे हैं अरशद वारसी।

4- Mahesh Bhatt

फिल्म इंडस्ट्री में एक बहुत ही मशहूर हस्ती जिनका नाम है महेश भट्ट और हाल ही में रणबीर कपूर के लिए अपने बयान देने की वजह से कुछ ज्यादा ही फेमस हो रहे हैं महेश भट्ट के जीवन से जुड़ा एक बहुत ही बड़ा सच में से जानकर आप हैरान रह जाएंगे। आप में से ज्यादातर लोग महेश भट्ट को हिंदू समझते होंगे लेकिन असलियत कुछ और ही है।

आलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट और उनकी मां दोनों ही मुस्लिम धर्म के अनुयाई हैं। आपको बता दे की आलिया भट्ट की मां Soni Rajdaan से शादी करने के लिए महेश भट्ट ने भी मुस्लिम धर्म को अपना लिया था और आज भी महेश भट्ट मुस्लिम धर्म को ही फॉलो करते हैं। कुछ लोगों का कहना तो यह भी है कि आलिया भट्ट और उनके पति रणबीर कपूर भी मुस्लिम धर्म को ही मानते हैं और इसके पीछे की वजह उनकी बेटी Raha Kapoor का नाम है। ऐसा कहा जाता है कि Raha का नाम अरबी भाषा से लिया गया है।

5- Ayesha Takia

फिल्म इंडस्ट्री में जिस एक्ट्रेस ने Iffa से लेकर Film Fare बेस्ट डेब्यू एक्टर का खिताब अपने नाम किया उस आयशा टाकिया अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बहुत ही कम उम्र से कर दी थी। आपको बता दें कि सिर्फ 4 साल की आयशा टाकिया ने शाहिद कपूर के साथ Complan का ऐड किया था उसके बाद 15 साल की उम्र में फाल्गुनी पाठक की एक एल्बम के सॉन्ग मेरी चूनर उड़ उड़ जाए पर फोक डांस किया था

और उसके बाद टार्जन फिल्म के लिए अवार्ड अपने नाम किया था 20 फिल्मों में काम करने के बाद अब आयशा टाकिया ने बॉलीवुड से अपनी दूरिया बना ली है और लोग इसके पीछे की वजह उनके बॉयफ्रेंड को मानते हैं जिनका नाम फरहान आजमी है और उन्हें पाने के लिए आयशा टाकिया ने 1 महीने के रोजे रखे थे और इस्लाम को कबूल किया था।

आपको बता दें कि आयशा के पिता Nishith Takia गुजराती थे और उनकी माँ Faridah Takia हाफ ब्रिटिश और हाफ महाराष्ट्रीयन मुस्लिम थी। और यह भी साफ तौर पर जाहिर है कि ना तो उनके पति और ना ही उनका धर्म उनके काम मे रुकावट पैदा कर रहा है और अगर ऐसा कुछ होता भी तो जिस प्रकार उन्होंने अपने राजनीतिज्ञ ससुर के लिए विरोधी बयान दिया था तो अपने पति के खिलाफ भी एक्शन लेने में देरी नहीं करती।

6- Tabbu (Tabassum Fatima Hashmi)

तब्बू की पहचान भारतीय सिनेमा जगत में एक ऐसी एक्ट्रेस के तौर पर है के अगर वो,रुक रुक रुक अरे बाबा रुक कह दे तो आज भी सड़कों पर जाम लग जाए। आपको बता दे कि यह गाना उनकी पहली फिल्म विजयपथ का है और इससे जुड़ी एक हकीकत जो तब्बू के अलावा और कोई नहीं जानता कि यह तब्बू के जीवन की पहली फिल्म नहीं थी बल्कि इससे पहले Bazaar 1982 फिल्म में चाइल्ड एक्टर के तौर पर काम किया था

और Pehla Pehla Pyar 1994 में लीड एक्ट्रेस के तौर पर। इस टेलेंटेड अभिनेत्री के अर्ली करियर और मुस्लिम धर्म से जुड़े होने के पीछे इनका परिवार ही जिम्मेदार है दरअसल इनके पिता का नाम जमाल अली हाशमी है और वह पाकिस्तान के एक बहुत ही अच्छे अभिनेता थे जो बॉर्डर पार करके भारत आए थे सिर्फ और सिर्फ तब्बू की मां रिजवाना हाशमी से शादी करने के लिए जो हैदराबादी मुस्लिम फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं और जब तब्बू 3 साल की हो गई तो इनके पिता वापस पाकिस्तान चले गए।

पद्मा श्री अवार्ड अपने नाम करने वाली तब्बू का फिल्मी करियर इतना मजबूत होने के पीछे की वजह यह भी है कि शबाना आज़मी जो कि तब्बू की मौसी है और उनकी मां रिजवाना हाशमी खुद पहले से ही बॉलीवुड में काम कर रही थी तो तब्बू ने भी अपना एक मजबूत कैरियर बॉलीवुड की दुनिया में बनाया और इनका नाम हमेशा उन एक्ट्रेस में गिना जाएगा जिन्हें हम हिंदू समझते हैं लेकिन असल में यह मुस्लिम है।

7- Mammootty

3 नेशनल अवार्ड,13फिल्मफेयर अवार्ड,7 केरला स्टे अवार्ड जीतने वाले साउथ के एक बहुत ही बड़े अभिनेता अगर अपना नाम बदलकर मोहम्मद इस्माइल से Mammootty ना रखते तो शायद इन अवॉर्ड से ना मेहरूम रह जाते। आपको बता दे की फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए इस अभिनेता ने अपना नाम मोहम्मद इस्माइल से बदलकर मम्मूटी रखा और सिनेमा जगत की बुलंदियों को छूने का काम किया। इसी के साथ उनके बेटे दिलगूर सलमान भी मम्मूटी की ही देन है

जिन्होंने सीतारमण जैसी हिट फिल्म मे काम किया साउथ की फिल्मों में दोनों ही अपनी पहचान सुपरस्टार की तरह बना चुके हैं और इसका श्रेय मम्मूटी को जाता है जिन्होंने फिल्में अपना करियर बनाने के लिए अपने नाम को बदल दिया और यह उन कलाकारों में हमेशा गिने जाएंगे जिनको हम हिंदू समझते हैं लेकिन असल में यह मुस्लिम धर्म के अनुयाई है।

REED MORE

फिल्म फेयर अवॉर्ड 2024 पर शाहरुख खान के फैन्स का फूटा गुस्सा,Why SRK Fans Angry On Filmfare Award 2024

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment