वो 18 फिल्मे जिन्होंने शाहिद कपूर को बर्बाद कर दिया था लेना पड़ा था पिता का सहारा,18 Shahid Kapoor flops movie

Social Share

18 Shahid Kapoor flops movie:18 Shahid Kapoor flops movie:आज Shahid Kapoor की फिल्म Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ कर दी गयी है फिल्म को बहुत ज़ादा ओपनिंग नहीं मिली है जितनी इससे उम्मीद की जा रही है थी Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya को अपने पहले दिन पर बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 2 करोड़ 11 लाख की एडवांस ओपनिंग मिली है।

हमारा अंदाज़ा था के ये फिल्म 6 से 7 करोड़ की अपनी एडवांस बुकिंग तो कर ही लेगी पर ऐसा नहीं हुआ वजह बहुत सी है वो हम आपको अपने अगले आर्टिकल में बतायेगे जिस तरह से अर्ली स्टेज में इस फिल्म के रिव्यु निकल कर आरहे है उससे तो यही ज़ाहिर होता के ये फिल्म एक एवरेज फिल्म होने वाली है

बॉक्स ऑफिस पर Shahid Kapoor ने हमेशा से ही फिल्मो को पैसो के लिए साइन किया वो ज़रा सी भी छान बीन नहीं करते है किसी फिल्म को साइन करने से कबीर सिंह जैसी इतनी बड़ी हिट फिल्म देने के बाद भी ऐसी फिल्म क्यों बनाते है जिस रोल में दर्शक उनको पसंद नहीं करते ।

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya क्या जरूरत है जब पता है के आज के टाइम पर इस तरह की फिल्मे नहीं चलने वाली Shahid Kapoor ने अपनी फ्लॉप फिल्म जर्सी से अगर कुछ सीखा होता तो वो इस फिल्म को हरगिज़ साइन नहीं करते इसी तरह से शाहिद कपूर ने पिछली 18 फिल्मे फ्लॉप दी है जिसने उनका करियर बर्बाद कर दिया था वो तो भला हो संदीप रेड्डी वंगा का के उन्होंने Shahid Kapoor को कबीर सिंह जैसी फिल्म दी और ये फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुआ और वो एक बार फिर से सुपर स्टार बन गए।

18 Shahid Kapoor flops movie

__18 Shahid Kapoor flops movie

कौन कौन सी है वो 18 Shahid Kapoor flops movie

इस आर्टिकल में हम जाने गे के वो कौन कौन सी फ्लॉप फिल्मे है शाहिद कपूर की जिन्होंने Shahid Kapoor को रोड पर ला कर खड़ा कर दिया था वो तो भला हो के Shahid Kapoor ने अपने फ़िल्मी करियर में जब वी मेट ,विवाह और कबीर सिंह जैसी अच्छी फिल्मे की थी जिसकी वजह से उनको इंडस्ट्री में काम मिलता रहा और वो अभी तक टिके रहे आइये जानते है कौन कौन सी फिल्मे फ्लॉप रही Shahid Kapoor के करियर की

फ़िदा

फ़िदा फिल्म को केन घोष ने डायरेक्ट किया था इन्होने इससे पहले Shahid Kapoor के साथ इश्क़ विश्क में भी काम किया था फ़िदा में Shahid Kapoor के साथ फरदीन खान और करीना कपूर मेन लीड में नज़र आये थे फ़िदा फिल्म का बजट था 10 करोड़ रुपये और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 16 . 9 करोड़ का कारोबार किया था फ़िदा फिल्म के सभी गाने सुपर हिट हो चुके थे लोगो को लगने लगा था के फिल्म हिट होगी पर रिलीज़ के दूसरे हफ्ते ही ये फिल्म मुँह के बल गिर गयी थी जिससे वितरकों का भारी नुक्सान हुआ था।

18 Shahid Kapoor flops movie

__18 Shahid Kapoor flops movie

दिल मांगे मोरे

दिल मांगे मोरे के राइटर और डायरेक्टर अनंत महादेवन थे इस फिल्म ने कमाया था 5.44 करोड़ रूपये और अगर वार्ड वाइड कलेक्शन की बात करे तो 8.19 करोड़ इतनी कमाई करने के बाद भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई थी दिल मांगे मोरे के सभी गाने हिट थे पर फिर भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा सकी और फिल्म सुपर फ्लॉप हुई।

दीवाने हुए पागल

दीवाने हुए पागल विक्रम भट्ट ने बनाई थी और इस फिल्म का बजट था 20 करोड़ रूपये का और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन किया था 26.5 करोड़ रूपये का ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खासा कमाल नहीं कर पायी और फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप रही थी।

वह लाइफ हो तो ऐसी

वह लाइफ हो तो ऐसी इस फिल्म को डायरेक्ट किया था महेश मांजरेकर ने ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर असफल ही रही थी और Shahid Kapoor को निराशा ही हाथ लगी थी।

18 Shahid Kapoor flops movie

__18 Shahid Kapoor flops movie

शिखर

शिखर फिल्म जो की आयी थी 2005 में इस फिल्म में Shahid Kapoor के साथ अजय देवगन भी हमें देखने को मिले थे ये फिल्म एक महा फ्लॉप बॉक्स ऑफिस पर साबित हुई थी Shahid Kapoor की फिल्म शिखर का बजट था 14 करोड़ रूपये का और इस ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन किया था सिर्फ 10 . ३ करोड़ रूपये का ये भी Shahid Kapoor की नकामयाब फिल्मो में से एक थी।

फुल एन फ़ाइनल

फुल एन फ़ाइनल फिल्मं को फेमस डायरेक्टर अहमद खान ने डायरेक्ट किया था इस फिल्म का बजट था तक़रीबन २4 करोड़ रूपये का और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 27.62 करोड़ का कलेक्शन किया था जिससे की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई और इस फिल्म से Shahid Kapoor को एक और तगड़ा झटका लगा था।

18 Shahid Kapoor flops movie

__18 Shahid Kapoor flops movie

किस्मत कनेक्शन

किस्मत कनेक्शन फिल्म Shahid Kapoor की फ्लॉप फिल्मो की श्रेणी में ही शामिल होती है इस फिल्म को डायरेक्ट किया था अजीज़ मिर्जा ने जिन्होंने शाहरुख खान के साथ राजू बन गया जेंटल मैंन फिर भी दिल है हिंदुस्तानी यश बॉस चलते चलते जैसी फिल्मे बनाई थी पर Shahid Kapoor स्टारर उनकी फिल्म किस्मत कनेक्शन बॉक्स ऑफिस पर कुछ ज्यादा कमाल न कर सकी और ये एक फ्लॉप फिल्म की श्रेणी में आयी।

दिल बोले हड़िप्पा

दिल बोले हड़िप्पा अनुराग सिंह के द्वारा निर्देशित फिल्म थी ये फिल्म यश राज बैनर के तले बनाई गयी थी Shahid Kapoor की ये फिल्म 65 करोड़ रूपये कमा कर भी बॉक्स ऑफिस पर एक असफल फिल्म ही साबित हुई थी इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद Shahid Kapoor को बहुत धक्का लगा था वजह ये थी की इतनी बड़े बैनर के तले बनी फिल्म का फ्लॉप हो जाना।

18 Shahid Kapoor flops movie

__18 Shahid Kapoor flops movie

चांस पे डांस

चांस पे डांस फिल्म Shahid Kapoor की महा फ्लॉप फिल्मो में से एक है इस फिल्म का बजट था लगभग 29 करोड़ रूपये और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन किये थे मात्र 16.३ करोड़ रूपये का।

पाठशाला

पाठशाला फिल्म भी शहीद कपूर की फ्लॉप फिल्मो में से एक ही है इस फिल्म का बजट था 14 करोड़ रूपये और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन किया था 17 करोड़ रूपये का पाठशाला फिल्म को दर्शको का ज़रा सा भी प्यार नहीं मिल सका और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गयी।

मिलेंगे मिलेंगे

Shahid Kapoor की मिलेंगे मिलेंगे फिल्म पूरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई वो भी तब जब फिल्म का इतना बड़ा बजट था इस फिल्म का बजट था 120 करोड़ और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाए थे सिर्फ 126 करोड़ रूपये ये फिल्म 126 करोड़ रूपये की कमाई करने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर न चल सकी।

मौसम

इस फिल्म के डायरेक्टर Shahid Kapoor के फादर ही थे पंकज कपूर इस फिल्म की हाइप काफी ज्यादा थी फिल्म में सोनम कपूर और Shahid Kapoor मेंन लीड में नज़र आरहे थे पर फिल्म की कुछ कमियों की वजह से ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई।

तेरी मेरी कहानी

तेरी मेरी कहानी फिल्म Shahid Kapoor की फ्लॉप फिल्मो में से एक है इस फिल्म से ट्रेड को बहुत उम्मीद थी पर फिर भी ये फिल्म कुछ कमाल नहीं दिखा सकी और बॉक्स ऑफिस पर एक असफल फिल्म बन कर रह गयी।

फटा पोस्टर निकला हीरो

फटा पोस्टर निकला हीरो राजकुमार संतोषी के द्वारा निर्देशित फिल्म थी जिसका बजट था 54 करोड़ रूपये का और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई करि थी 72 करोड़ रूपये का ये Shahid Kapoor की फ्लॉप फिल्मो में ही आती है।

शानदार

इस फिल्म को विकास बहल ने डायरेक्ट किया था इसका बजट ठीक ठाक ही था पर ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर असफल रही थी।

रंगून

रंगून फिल्म का बजट था 80 करोड़ रूपये का जो की काफी ज्यादा था और इस फिल्म ने अपने बजट का हाफ कमाई की थी जिससे की ये फिल्म Shahid Kapoor की एक डिजास्टर फिल्म में साबित होती है।

बत्ती गुल मीटर चालू

Batti Gul Meter Chalu जिसको दर्शको ने पूरी तरह से नकार दिया था ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर एक डिजास्टर फिल्म में शामिल हुई थी।

जर्सी

जर्सी फिल्म Shahid Kapoor की फिल्म जो की एक साउथ फिल्म का ही रीमेक वर्जन था इस फिल्म का बजट था 80 करोड़ रूपये का और इसने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन किया था 28 करोड़ रूपये का ये फिल्म भी एक डिजास्टर फिल्म साबित हुई बॉक्स ऑफिस पर।

READ MORE

नेटफ्लिक्स और अमेज़न की 7 फिल्मे जो आपको हिला कर रख देंगी

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment