10 best pakistani serial,इन सीरियल को एक बार नहीं हज़ार बार देखने का मन करे

Social Share

10 best pakistani serial आजकल पाकिस्तानी ड्रामा का प्रचलन भारत में खूब है। लोग पाकिस्तानी ड्रामा को काफी पसंद कर रहे हैं, जिसका मुख्य कारण ड्रामा की अच्छी कहानी और पाकिस्तानी कलाकारों का अच्छा अभिनय है। जो लोगों को खूब आकर्षित कर रहे हैं पाकिस्तानी ड्रामा में संगीत भी बहुत ही लुभावने डाले जाते हैं जो भारतीय दर्शकों को खूब लुभा रहे हैं। अगर आप भी पाकिस्तानी ड्रामा का मजा लेना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं Top 30 best pakistani drama की लिस्ट जिन्हें आपको जरुर देखना चाहिए-

10 best pakistani serial जिनको पाकिस्तान से ज्यादा भारत में पसंद किया जाता है

काबुली पुलाव_____10 best pakistani serial

1- फितूर FITOOR 2021

बेस्ट पाकिस्तानी ड्रामा की लिस्ट में फितूर की भी गिनती की जाती है। फितूर एक रोमांटिक स्टोरी है जिसका शाब्दिक अर्थ है पागलपन, जुनून। जैसा कि आपको इसके टाइटल से ही पता चल रहा है फितूर एक पागलपन से भरी हुई प्रेम कहानी है।फितूर के निर्देशक सिराजुल हक है और इसकी स्टोरी ज़ंजाबील असीम शाह ने लिखी है। इसके निर्माता असद कुरेशी और अब्दुल्ला कदवानी है। फितूर के मुख्य कलाकार फैसल कुरैशी,हिबा बुखारी, वहाज अली और किरण हक है।

_____10 best pakistani serial

2- काबुली पुलाव KABULI PULAO 2023

काबुली पुलाव एक पाकिस्तानी ड्रामा है जिसके निर्देशक काशिफ निसार है और लेखक जफर मेराज है। इस कहानी के मुख्य कलाकार मोहम्मद एहतेशाम उद्दीन, सबीना फारूक, नदिया अफगान और अब्दुल्ला फरहतुल्लाह जैसे कलाकार है । काबुली पुलाओ एक प्रेम कहानी है जिसमें लड़का लाहौरी पंजाब का दिखाया है जबकि लड़की अफगानी शरणार्थी दिखाई गई है। बहुत ही इंट्रस्टिंग कहानी है आपको जरूर देखनी चाहिए।

3- फ्रॉड FRAUD 2022

FRAUD 2022_____10 best pakistani serial

बेस्ट पाकिस्तानी ड्रामा में फ्रॉड भी एक उच्च श्रेणी की कहानी है जो लाहौर और कराची से संबंधित है। बहुत ही खूबसूरत प्रेम कहानी को बहुत ही खूबसूरत तरीके से साकिब खान के द्वारा हमारे सामने रखा गया है। सबा कमर, एहसान खान मिकाल जुल्फिकार जैसे कलाकार 11 साल बाद एक स्क्रीन पर फ्रॉड जैसे सीरियल में देखे गए हैं। जिसे आपको भी जरूर देखना चाहिए।

4- जरा याद कर ZARA YAAD KAR 2016

आमना नवाज खान द्वारा निर्देशित और निर्माणित ड्रामा जरा याद कर एक बहुत ही फेमस पाकिस्तानी ड्रामा है जिसकी मुख्य भूमिका जाहिद खान यमुना जैदी और सना जावेद ने निभाई है। हम टीवी पर प्रसारित इस सीरियल में एक प्रेम कहानी दिखाई है जिसमें लड़की एक मध्यम वर्गीय लड़के से प्यार करती है लेकिन उसकी शादी एक लापरवाह कॉर्पर से हो जाती है।

5- ओ रंगरेजा O RANGREZA

हम टीवी पर प्रसारित किया जाने वाला ओ रंगरेजा बहुत ही खूबसूरत कहानी है जिसमें सजल अली और बिलाल अब्बास ने मुख्य भूमिका निभाई है। साजी गुल के द्वारा लिखी गई इस कहानी का निर्देशन काशिफ निसार ने किया है।

6- इश्किया ISHQIYA 2020

इश्किया एक पाकिस्तानी ड्रामा है जिसका निर्माण डॉक्टर अली कासिम और फहद मुस्तफा के द्वारा किया गया है। प्यार एहसास और विश्वासघात की कहानी है जो आपको बहुत ही पसंद आने वाली है इस कहानी के मुख्य कलाकार हमजा, रुमाईशा और हमना है जिनकी भूमिका फिरोज खान, हानिया अमीर और रामशा खान ने निभाई है।

7- कोई चाँद रख KOI CHAND RAKH 2018

_____10 best pakistani serial

बेस्ट पाकिस्तानी ड्रामा में से एक है कोई चंद रख जिसका निर्देशन सिराजुल हक के द्वारा किया गया है. इसका प्रसारण ARY डिजिटल पर 2018 में किया गया था जिसकी 14 सीरीजबनाई गई थी। इस ड्रामा की मुख्य भूमिका में आयेजा खान, इमरान अब्बास,अरीबा हबीब और मुनीब बट थे।

8- आंगन ANGAN 2018

ANGAN 2018_____10 best pakistani serial

पाकिस्तानी टॉप सीरियल में आंगन भी एक बहुत ही खूबसूरत पीरियड ड्रामा सीरीज है।आंगन ड्रामा की कहानी आंगन नाम के एक पुरस्कार विजेता उपन्यास पर आधारित है।
इसको आप ऐतिहासिक ड्रामा भी कर सकते हैं जिसमें भारत और ब्रिटिश की कहानी ड्रामा की मुख्य भूमिका निभा रही आलिया के द्वारा सुनाई जाती है। आलिया कैसी लड़की दिखाई है जिसने भारत के विभाजन के समय का बुरा अनुभव झेला हुआ है जिसमें उसका खुद का परिवार बढ़ गया था। इस ड्रामा के मुख्य कलाकारों में मावरा हॉकेन,

9- कहीं दीप जले Kahin deep jale 2019

टॉप पाकिस्तानी सीरियल में कहीं दीप जले एक बहुत ही रोमांटिक और दिल नशी कहानी है। इमरान अशरफ और नीलम मुनीर इस कहानी के मुख्य कलाकार है जिन्होंने अपना किरदार बखूबी निभाया है। इस ड्रामा की कहानी एक शादीशुदा जोड़े से जुड़ी हुई दिखाई गई है जिनके अपने ही उनसे नफ़रत करते हुए दिखाए गए हैं और शादीशुदा जोड़े के खिलाफ साजिश करते हुए दिखाए गए हैं। इस कहानी को लिखा है कैसरा हयात ने और इसकी डायरेक्टर थी समा वसीम।

10- दिल क्या करे DIL KYA KARE 2019

DIL KYA KARE 2019_____10 best pakistani serial

दिल क्या कर पाकिस्तान के बेहतरीन ड्रामा में से एक है। जिसकी स्टोरी में लव ट्रायंगल दिखाया गया है तीन लोगों की प्रेम कहानी मिर्जा जैद, युमना जैदी और फिरोज खान जैसे बड़े कलाकारों ने काम किया है।जिसकी डायरेक्टर मेहरीन जब्बार है और इस कहानी को लिखा है उसमा नबील ने।

Read more artical

suno chanda pakistani serial सुनो चंदा के बारे में सब कुछ

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment