siddharth anand movies

Social Share

siddharth anand movies:भारतीय सिनेमा जगत में एक्शन थ्रिलर मूवीज के लिए जाने जाने वाले एक बेहतरीन डायरेक्टर है सिद्धार्थ आनंद जिन्हें पठान की कामयाबी के बाद लगभग हर कोई जानने लगा है। पठान की कामयाबी ने सिद्धार्थ आनंद के करियर में चार चांद लगा दिए हैं और लोग बेसब्री से पठान के ही जैसी फिल्म का इंतजार कर रहे हैं

के कब सिद्धार्थ आनंद अपने फैंस के लिए पठान के ही ऐसी धमाकेदार फिल्म लेकर आएंगे। अगर आप भी सिद्धार्थ आनंद के फैन है और उनकी अच्छी फिल्मों का मजा लेना चाहते हैं तो आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे सिद्धार्थ आनंद के द्वारा बनाई गई फिल्मों के बारे में किस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कितना धमाल किया है i इससे जुड़े सारी जानकारी आपको आगे इस आर्टिकल में मिलेगी –

siddharth anand movies

siddharth anand movies

siddharth anand movies

1- Hum Tum – 2004

सैफ अली और रानी मुखर्जी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म हम तुम सिद्धार्थ आनंद द्वारा प्रोड्यूस की गई फिल्म है जिसमें कॉमेडी और रोमांस का मिला जुला मिश्रण देखने को मिलता है इस फ़िल्म मैं सैफ अली खान और रानी मुखर्जी करण और रिया का किरदार निभा रहे है जो एक हवाई यात्रा के दौरान मिलते है

लेकिन इन्हें एक दूसरे से प्यार तो जो काटा है पर साथ हु ये एक दूसरे से पूरी फ़िल्म में बहुत नफ़रत करते दिखाये गए है। इस फिल्म को 28 मई 2004 को रिलीज किया गया था 8 करोड़ में बनी इस फिल्म ने इंडिया में लगभग 21 करोड़ का कलेक्शन किया था। स ए प्रोड्यूसर सिद्धार्थ आनंद की यह एक बहुत ही बेहतरीन फ़िल्म है।

2 – Salaam Namastey – 2005

सिद्धार्थ आनंद के करियर में स ए डायरेक्टर की गई फिल्म है सलाम नमस्ते जिसमें सैफ अली खान और प्रीति जिंटा मुख्य भूमिका में है इस फिल्म को 9 सितंबर 2005 को रिलीज किया गया था यह एक कॉमेडी रोमांटिक मूवी है जिसे 11 करोड़ के बजट में बनाया गया था और केवल भारत में इस फिल्म ने लगभग 26 करोड़ का कारोबार किया था भारतीय सिनेमा जगत में यह एक सुपरहिट फिल्म के तौर पर अपनी जगह बना चुकी है और सिद्धार्थ आनंद की फिल्मों में से एक है।

3 – Ta ra rum pum – 2007

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फिल्मों में से एक है तारा राम पम फिल्म में सैफ अली खान और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में है इन्हीं के साथ दो बाल कलाकार भी इस फिल्म के कास्ट में मौजूद है । इस फिल्म को 27 अप्रैल 2007 को रिलीज किया गया था और अगर बात करें इस फिल्म के बजट की तो इस फिल्म को 30 करोड़ के भारी बजट में बनाया गया था जिसके बाद इसने बॉक्स ऑफिस पर केवल भारत में 38 करोड़ का कलेक्शन किया था और अगर इसके वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात की जाए तो 69 करोड़ 62 लाख का है बॉक्स ऑफिस पर यह एक सेमी हिट फिल्म के तौर पर अपनी जगह बनाए हुए है।

4 – Bachna Aye Haseeno 2008

बचना अये हसीनों सिद्धार्थ आनंद की फिल्मों में से एक है जो एक कॉमेडी रोमांटिक ड्रामा है इस फिल्म में आपको कॉमेडी और रोमांस सब कुछ मिलने वाला है फिल्म के कास्ट की बात की जाए तो रणबीर कपूर बिपाशा बसु दीपिका पादुकोण और मनीषा लाम्बा मुख्य भूमिका में नजर आए थे इस फिल्म को 15 अगस्त 2008 को थिएटर्स में रिलीज किया गया था हमको 23 करोड़ के बजट में बनाया गया था जिसने 61 करोड़ का कारोबार बॉक्स ऑफिस पर किया और बॉक्स ऑफिस पर एक सेमी हिट फिल्म साबित हुई।

5 – Anjana Anjani – 2010

1 अक्टूबर 2010 में रिलीज होने वाली फिल्म अंजाना अंजानी रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा की मुख्य भूमिका वाली फिल्म है जिसे सिद्धार्थ आनंद ने निर्देशित किया है यह फिल्म एक म्यूजिकल कॉमेडी ड्रामा है जैसे 38 करोड़ के भारी बजट के साथ बनाया गया था और इस फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 79 करोड़ का कारोबार किया था प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपना मुकाम एक एवरेज फिल्म के रूप में बनाया था।एक बहुत ही बेहतरीन फ़िल्म है जिसे सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी मुख्य फिल्मों में हमेशा गिना जायेगा।

6 – Bang Bang 2014

बैंग बैंग हिंदी की फिल्मों में से एक है जिसके निर्देशन का काम सिद्धार्थ आनंद ने पूरा किया है lइस फिल्म के मुख्य भूमिका में कैटरीना कैफ रितिक रोशन डैनी डेंजोंगपा, जावेद जाफरी जिमी शेरगिल आदि कलाकार नजर आए थे इस फिल्म को 2 अक्टूबर 2014 को रिलीज़ किया गया था 160 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्में 343 करोड़ का कारोबार बॉक्स ऑफिस पर किया था। सिद्धार्थ आनंद की हिट फिल्मों में से एक है बैंग बैंग जिसे लोग रितिक रोशन के अच्छे अभिनय और डांस के कारण ज्यादा पसंद करते हैं।

7 – War – 2022

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित की गई फिल्मों में से एक war जिसे 2 अक्टूबर 2022 में रिलीज किया गया था इस फिल्म के मुख्य कलाकार है रितिक रोशन टाइगर श्रॉफ आशुतोष राणा और वाणी कपूर 200 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 469 करोड़ का कारोबार किया था।सिद्धार्थ आनंद के करियर में ऐसा डायरेक्टर पहली सुपरहिट फिल्म थी War।

8 – Pathan – 2023

सिद्धार्थ आनंद की पठान 2023 की सुपरहिट फिल्मों में से एक है जिसके मुख्य कलाकार है शाहरुख खान दीपिका पादुकोण जॉन अब्राहम डिंपल कपाड़िया और सलमान खान इस फिल्म को 25 जनवरी 2023 को रिलीज किया गया था और इस फिल्म ने लोगों पर अपना खूब जादू चलाया एक्शन से भरी हुई इस फिल्म ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया और थिएटर में झूमने पर मजबूर कर दिया।

9 – Fighter – 2024

सिद्धार्थ आनंद की अपकमिंग फिल्मों में से एक है फाइटर फिल्म जिसमें रितिक रोशन दीपिका पादुकोण निशांत खंडूजा टाइगर श्रॉफ मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं यह एक एरियल एक्शन मूवी है और देशभक्ति पर आधारित है इस फिल्म को काफी लंबे चौड़े बजट के साथ बनाया गया है इसकी रिलीज में कुछ ही दिन बाकी है अब देखना यह है कि बॉक्स ऑफिस पर फाइटर फिल्म दर्शकों पर अपना कितना जादू चलाने में कामयाब होती है सिद्धार्थ आनंद की पिछले साल की पठान फ़िल्म के बनाये हुए रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब होगी या नहीं।

read more

Ayushmann Khurrana New Movie On Netflix-

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment