Main Atal Hoon Movie Review,Atal जी की जिंदगी का आईना है मैं अटल हूं मूवी, लेकिन एक अच्छा इंपैक्ट लोगों पर छोड़ने में नाकाम रही यें फिल्म

Social Share

Main Atal Hoon Movie Review:बचपन से लेकर एक बड़े राजनेता तक का पूरा सफर दिखाया गया है, लेकिन आप खुद को इससे जुड़ा हुआ महसूस नहीं कर पाएंगे।


आप सबका स्वागत है आज के इस आर्टिकल में मैं अटल हूं मूवी के बारे में बात की जाएगी इस साल की बड़ी फिल्मों में से एक है मैं अटल हूं फिल्म। हर साल की तरह इस साल भी साल के शुरुआत में कुछ खास फिल्में नहीं आती हैं एक दो बड़ी फिल्मों के अलावा बाकी रिलीज होने वाली सारी फिल्में लगभग एवरेज होती हैं पिछले साल की पठान और इस साल की फाइटर बड़ी फिल्मों में से हैं।

खैर ये फिल्मों का सिलसिला तो चलता ही रहेगा आज इस आर्टिकल में हम बात करेंगे फ्राईडे रिलीज फिल्मों के बारे में जो इस फ्राइडे को रिलीज हुई है उस फिल्म का नाम है मैं अटल हूं आईए जानते हैं इस फिल्म के बारे में-

1- अटल कि जिंदगी का हर पहलू देखने को मिलेगा इस फिल्म मे लेकिन थोड़ी सी कमी के साथ –

मैं अटल हूं फिल्म भारत के एक जाने माने राजनेता जिन्होंने अपने कार्यों से भारत को विकास की बुलंदियों तक पहुंचाया और समाज में समानता की भावना को उजागर किया एक अच्छे राजनेता के तौर पर अटल बिहारी वाजपेई को हमेशा याद किया जाएगा मैं अटल हूं फिल्म इन्हीं राजनेता के जीवन पर आधारित एक फिल्म है

Main Atal Hoon Movie Review

__Main Atal Hoon Movie Review

जिसमें आपको अटल बिहारी वाजपेई के जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी बात से रूबरू कराया जाएगा उनके बचपन से लेकर शिक्षा करियर राजनीति में एंट्री किस प्रकार देश के प्रधानमंत्री बने और देश की सेवा की इस फिल्म को देखने के बाद आपको अपनी आंखों के सामने अटल बिहारी वाजपेई का चेहरा कुछ दिनों तक नजर आता रहेगा।एक बहुत ही महान राजनेता थे

अटल बिहारी वाजपेई और इस फिल्म में उनकी जिंदगी से जुड़ी हर घटनाओं को दिखाया गया है अगर आप भारत की हिस्ट्री को जानने के इच्छुक है तो यह फिल्म आपको अच्छी लगेगी लेकिन अगर आप देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी के महान व्यक्तित्व को और भी ज्यादा जानने के लिए इस फिल्म को देखना चाह रहे हैं तो आपके हाथ थोड़ी सी निराशा आ सकती है। एक बहुत ही महान पर्सनालिटी को प्रस्तुत करने में थोड़ी सी कमी रहती है।

2- अटल जी के जीवन कि हर छोटी बड़ी घटना दिखाई गई हैं लेकिन थोड़े से कम इंटरेस्ट के साथ –

जिस प्रकार अटल बिहारी वाजपेई जी ने अपने वास्तविक जीवन में भारतीय इतिहास में बड़े-बड़े क्षेत्र में बड़े-बड़े योगदान दिए हैं लेकिन इस फिल्म में उन घटनाओं को बहुत ही हल्के में लिया गया है देश के हित मे उठाये गए प्रधानमंत्री महत्वपूर्ण कदम इस फिल्म मे उस तरह से नही दिखाए गए जैसे दिखाना चाहिए। दिखाए तो हर कार्यक्रम गए हैं लेकिन उन सीन मे इंट्रेस्ट बस चु कर निकलने वाला है सीन को इस प्रकार नही दिखाया गया कि लोगों के इंट्रेस्ट को बाँधने मे कामयाबी मिल सके इस फिल्म को।

Main Atal Hoon Movie Review

__Main Atal Hoon Movie Review

3- Main Atal hoon फिल्म ना बनाकर वेब सीरियल बनाना ज्यादा उपयुक्त होता ताकि सीन में गहराई पैदा की जा सकती –

मेरे हिसाब से तो इस कहानी को दिखाने के लिए फिल्म न बनाकर एक सीरीज बनानी जादा उपयुक्त था ताकि सीन्स मे डेप्थ पैदा कि जा सकती और लोग खुद को इस कहानी से जोड़ने का अवसर पा सकते। इस फिल्म में प्रधानमंत्री के द्वारा किए गए महान काम जैसे परमाणु बम का एक्सपेरिमेंट,आरएसएस के साथ प्रधानमंत्री का रिश्ता ऐसे बहुत ही महत्वपूर्ण तथ्य अटल जी के जीवन के जिन्हे बहुत हल्के में दिखाया गया है जैसी बड़ी घटनाएं हैं यह वैसा इंपैक्ट लोगों पर डालने में असफल रही है ये फिल्म।

4- अटल जी की दिखाई गई लव स्टोरी है एक प्लस पॉइंट-

इस फिल्म में अटल बिहारी वाजपेई के युवा जीवन से संबंधित तथ्यों को बहुत ही खूबसूरती के साथ पेश किया गया है उनके संघर्ष मेरे जीवन में एक खूबसूरत दौर भी दिखाया गया है और वह है अटल जी के जीवन में प्रेम कहानी का दिखाना आप ऐसे कभी सोच भी नहीं सकते कि अटल जी जैसे बड़े नेता के जीवन में कभी प्यार जैसी कोई चीज भी आई होगी लेकिन यह बिल्कुल सच है और इस फिल्म में सिर्फ यही एक ऐसा पहले दिखाया गया है जो पूरी फिल्म में लोगों के इंटरेस्ट को बढ़ाने के लिए प्लस पॉइंट है भले ही थोड़ी देर के लिए सही।

5- अटल जी के किरदार को बखूबी के साथ निभाने में पंकज त्रिपाठी रहे असफल –

पंकज त्रिपाठी जो वास्तव में बहुत ही योग्य अभिनेता है जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई अच्छी फिल्में दी हैं जिसमें अपने श्रेष्ठ अभिनय के लिए पंकज त्रिपाठी जाने जाते हैं लेकिन अटल बिहारी जैसे महान किरदार को कैमरे के सामने निभाने मे पंकज त्रिपाठी जी भी रह गये असफल।

अटल जी की तरह दिखने के लिए किया गया मेकअप पूरी तरह से नकली नजर आ रहा है इसके साथ ही पूरी फिल्म में आपको पंकज त्रिपाठी जी जो खुद एक बहुत अच्छे कलाकार हैं लेकिन अटल जी का किरदार निभाने के लिए खुद को किरदार ढकेलते हुए नजर आ रहे हैं कहीं ना कहीं थोड़ी सी हिचक उनके अंदर नजर आ रही है अटल बिहारी वाजपेई जैसे महान व्यक्तित्व का किरदार निभाने के लिए।


देश के पूर्व प्रधानमंत्री जो एक बहुत ही महान शख्सियत है उन्होंने देश के लिए अपने अमिट योगदान को दिया है और उनके ट्रिब्यूट में बनी हुई यह फिल्म कहीं ना कहीं थोड़ी सी नाइंसाफी लग रही है जिस लेवल का इस फिल्म को होना चाहिए था उसने कमी नजर आई है मैं अटल हूं को एक एवरेज फिल्म ही कहा जा सकता है इसके अलावा कुछ नहीं।

READ MORE

फिल्मी दुनिया के हाफ़िज़ ए क़ुरान सितारे जो आपको हैरत मे डाल देंगे

Author

    by
  • har kumar

    हेलो दोस्तों मेरा नाम हरी कुमार है और मैंने मॉस कॉम में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है मै talecup.com पर बॉलीवुड से जुडी हुए न्यूज़ पब्लिश करता हूँ ये न्यूज़ मै इंस्टाग्राम और अलग अलग शोशल नेटवर्किंग साईट से निकालता हूँ ताकि आप लोगो तक बॉलीवुड से जुडी खबर सबसे पहले पंहुचा सकूँ मेरे द्वारा लिखी गई कोई भी न्यूज़ अभी तक फ़र्ज़ी साबित नहीं हुई है मै यही कोशिश करता हूँ के अपने पाठको तक सही खबर ही पहुचाऊं धन्यवाद

    https://talecup.com/ harikumar4544564565445@gmail.com kumar hari

Leave a Comment