Lal Salaam Movie Review HINDI: दो दोस्तों की दुश्मनी मे बदलती हुई कहानी

Social Share

Lal Salaam Movie Review HINDI:रजनीकांत की बेटी ने पिता को दिया निर्देशन,अगली ब्लॉकबस्टर साबित होने वाली है Laal Salaam


भारतीय सिनेमा जगत और रजनीकांत के फैंस की मोस्ट अवेटेड फिल्म की लिस्ट मे शामिल लाल सलाम आज दर्शकों के बीच आचुकी है और इस फिल्म ने पहले दिन पहले शो से ही अपना बज्ज बना लिया है। इस फिल्म की कहानी दो दोस्तों से शुरू होती है जो आगे चलकर गहरी दुश्मनी में बदल जाती है

रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या के निर्देशन में बनी ये फिल्म क्या पिता की ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लिस्ट मे एक और नाम बड़ा पायेगी ये जानने के लिए आपको इस फिल्म को ज़रूर देखना चाहिए जो थिएटर्स मे रिलीज़ हो चुकी है। एक्शन से भरी एक बहुत दिलचस्प कहानी दर्शकों के सामने रखने की कोशिश की गई है जो शुरुआत से लेकर अंत तक इंट्रेस्ट को जरा सा ब कम नहीं होने देती है।

1-Lal Salaam एक तेलुगु फिल्म है जो मोइदीन के किरदार के द्वारा भारतीय एकता को दिखा रही है –

ऐश्वर्या रजनीकांत के द्वारा निर्देशित इस फिल्म को राजनितिक माहौल को दर्शकों के सामने रखने और भारतीय संस्कृति मे अनेकता मे एकता को दर्शाने के लिए बनाया गया है और यही वजह है की फिल्म दर्शकों को खूब भा रही है। फिल्म की कहानी की शुरुआत एक गाँव के दृश्य से होती है जहाँ जातिवाद बुरी तरह से लोगों के जहन पर हावी है।

लोग हर छोटी बड़ी चीज को जातिवाद से जोड़ कर देखते है और इसी गाँव के राजनेता दिखाए गए है रजनीकांत जो धीरे धीरे समाज मे, अपने गाँव के माहौल मे बदलाव लाने की चाह रखते है गाँव के लोगों की जहनीयत को बदलना हो मात्र मोइदीन भाई का सपना इस फिल्म मे दिखाया गया है।

Lal Salaam Movie Review HINDI

__Lal Salaam Movie Review HINDI

2- Lal Salaam की कहानी मोइदीन के गाँव के जातीवाद और राजनितिकरण पर आधारित है –

फिल्म की कहानी की शुरुआत से ही एक चीज जो आपको मिलने वाली है वह है लोगों के दिलों में जाति और धर्मवाद। फिल्म में आपको सबसे पहली चीज हिंदू और मुस्लिम के बीच का विवाद देखने को मिलेगा लोग किस प्रकार आज के समय में धर्म के आधार पर राजनीति करते हैं इस चीज को समाज तक पहुंचाने का बेस्ट उदाहरण है लाल सलाम फिल्म।इस फिल्म के मुख्य कलाकार है रजनीकांत मोइदीन के रोल मे दो अन्य लीड रोल मे है विष्णु विशाल थिरू के रोल मे और विक्रांत शमशु के रोल मे जो मोइदीन का बेटा दिखाया गया है।

Lal Salaam Movie Review HINDI

Lal Salaam Movie Review HINDI

3- Lal Salaam फिल्म की कहानी थिरू और शमशू के चारों और घूमती है-

इस फ़िल्म की शुरुआत मे हमे जो दो करैक्टर देखने को मिलेंगे वो है थिरू और शमशू जिनका बचपन दिखाया गया है और दोनों अच्छे दोस्त है ये लोग जैसे जैसे बड़े होते है परिस्तिथिया बदला जाती है और दोनों की दोस्ती गहरी नफ़रत मे बदला जाती है और दोनों एक दूसरे के तुलनात्मक गौकी टीमों मे बट जाते है। इस फ़िल्म मे गाँव की दो क्रिकेट टीम दिखाई गई है जो हिन्दू मुस्लिम मे बदला जाती है। गाँव की जनता पूरे गाँव के माहौल का राजनितिकरण कर देती है जिसमें कुछ लोगों का हाथ होता है।

Lal Salaam Movie Review HINDI

__Lal Salaam Movie Review HINDI

4- Laal Salaam फ़िल्म रिव्यु: एक अच्छी कहानी के बावजूद लोगों को तलाश रही कुछ नए पन की-

साउथ की इस फिल्म की कहानी की बात करें जिसकी हाइप रिलीज़ से पहले जितनी बनी हुई थी उतना दर्शकों को लुभा नहीं पाई है कहानी मे लोग कुछ नया ढूंढ़ते ही रह गए लेकिन जैसी लोगो को उम्मीद थी उस तरह का मजा नहीं मिल पै रहा है लोगों को वो बात अलग है

की रजनी द सुपर स्टार के नाम की वजह से उनकी एक्टिंग की वजह से कहानी चल जाये वरना फिल्म उसी पुरानी खेल और राजनीति की दुनिया के चारों और घूमती है और इस कहानी को शुरुआत से ही जिस प्रकार गाँव की रुडिवादिता से जोड़ा गया है तो सालों पहले का आशिक्षित समाज का रूप देखने को मिल रहा है।इस फ़िल्म को म्यूजिक दिया है ए आर रहमान ने जिसके कारण संगीत बहुत अच्छा है कानो मे घुल जाने वाला जिसको देखने के बाद दिनों तक कानो मे गूंजने वाला।

Lal Salaam Movie Review HINDI

Lal Salaam Movie Review HINDI

फ़िल्म मे मुस्लिम किरदार निभा रहे मोइदीन सपना होता है अपने बेटे शमसू को टीम इंडिया मे शामिल करना औरदेश का नाम रोशन करना जिसके लिए ये अपने बेटे को लेकर मुंबई चले जाते है जहाँ जाकर क्या इन्हें अपने इरादों मे कामयाबी मिल पायेगी, क्या गांव के लोगों के दिल से हिन्दू मुस्लिम का भेदभाव मिटा पाएंगे मोइदीन जानने के लिए आपको ये फ़िल्म थिएटर्स मे जाकर ज़रूर देखनी चाहिए।

Lal Salaam Movie Review HINDI

READ MORE

10 february OTT this week:मनोरंजन से भरपूर होगा  फरवरी आ गई है ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ये सीरीज

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment