ये वजह रही अमिताभ का कौन बनेगा करोड़पति को छोड़ने की:kaun banega crorepati amitabh bachchan

Social Share

kaun banega crorepati amitabh bachchan :हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस आर्टिकल में दोस्तों ३ जुलाई २००० में एक शो शुरू किया गया था जिसका नाम था कौन बनेगा करोड़पति और इस शो को होस्ट करते है अमिताभ बच्चन इस शो ने बहुत लोगो की ज़िंदगिया बदल दी और रातो रत करोड़पति बना दिया ।

अभी इस शो का 15 वा सीजन चल रहा था और इसके लास्ट एपोसोड में अमिताभ बच्चन ने एक ऐसी बात कह दी जिसका किसी को भी अंदाज़ा नहीं था अमिताभ बच्चन ने कहा ये मेरा आखरी शो है मै इसके बाद से शो होस्ट नहीं करूँगा आइये डिटेल में जानते है इस बारे में ।

kaun banega crorepati amitabh bachchan अब नहीं करेगे होस्ट

कौन बनेगा करोड़पति शो जो की अमिताभ बच्चन की वजह से ही जाना जाता है आपको बताते चले के अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति १५ को होस्ट कर रहे थे और उन्होंने इस सीजन के लास्ट एपिसोड में नम आँखों से कह दिया के ये मेरा आखिरी एपोसोड होने जा रहा है ।

1 64

__kaun banega crorepati amitabh bachchan

इसके बाद मै इस शो को होस्ट नहीं करूँगा 81 बरस का एक आदमी जो की कौन बनेगा करोड़ पति की हॉट सीट पर बैठता था सवाल पूछता था और लोगो को करोड़पति भी बना देता वो सिर्फ लोगो से सवाल ही नहीं पूछता था वो पूछता था लोगो की ज़िंदगी के बारे में लोगो के गमो और खुशिओ के बारे में अमिताभ बच्चन ने इस शो को शो नहीं दर्शको के साथ सीधा एक रिश्ता बनाया है।

आखरी बार क्या सन्देश दिया अमिताभ बच्चन ने

अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के सेट से अपना आखरी बार एक संदेस दिया उन्होंने कहा के अब मंच नहीं सजेगा अपनों से ये कहना काफी मुश्किल हो रहा है के अब दोबारा इस मंच पर मेरा आना नहीं होगा ये सन्देश बहुत ही भावात्मक है शो में एक महिला हाथो को ऊपर उठा कर कहती है के हमने भगवान को नहीं देखा लेकिंन कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर भगवान के सबसे लाडले को जरूर देखा है

कौन बनेगा आज जिस भी मुकाम पर पहुंचा है वो अमिताभ बच्चन की वजह से ही है ये बताता है के अमिताभ बच्चन आज भी शहंशाह है और रहेंगे शो आगे भी ऐसे ही चलता रहेगा पर इस शो का अब अमिताभ बच्चन हिस्सा नहीं होने वाले है।

kaun banega crorepati amitabh bachchan

__kaun banega crorepati amitabh bachchan

किस तरह शुरवात हुई थी कौन बनेगा करोड़पति की

बात है सन २००० की जब अमिताभ बच्चन की एक प्रोडक्शन कम्पनी हुआ करती थी ABCL जिसके सभी प्रोजेक्ट फ्लॉप साबित हो रहे थे और अमिताभ बच्चन और उनकी कम्पनी दोनों की माली हालत दिन पर दिन बिगड़ती जा रही थी वो ऐसा टाइम था अमिताभ बच्चन के लिए के उनके फैन की जगह उनके घर के बाहर कर्जदार मौजूद हुआ करते थे ।

तब इसी वर्ष २००० में अमिताभ बच्चन को KBC को होस्ट करने का ऑफर दिया गया क्युकी अमिताभ बच्चन आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे इसलिए उन्होंने तुरंत हां बोल दी एक बार अमिताभ बच्चन ने इस बात को कहा भी था के मेरे हालातो को बदलने में KBC का बहुत बड़ा हाथ रहा है KBC ने ही मेरी किस्मत बदल कर रख दी थी।

किस चैनल पर शुरू हुआ था कौन बनेगा करोड़पति

कौन बनेगा करोड़पति का पहला एपिसोड स्टार प्लस पर ३ जुलाई सं २००० में शुरू हुआ था जब इस शो को शुरू किया गया था तब किसी को भी ये नहीं पता था के ये शो इतना बड़ा हिट होने वाला है इस शो ने सफलता के नए नए कीर्तिमान स्थपित किये अमिताभ बच्चन ने इस शो को इस तरह से होस्ट किया के लोगो के दिलो दिमाग पर KBC ऐसा छा गया के इसके १५ सीजन अब तक टेलीकास्ट किये जा चुके है कौन बनेगा करोडपती का सीजन ३ को शाहरुख खान ने होस्ट किया था उसके इलावा बाक़ी सभी शो को अमिताभ बच्चन ने ही किया।

क्या वजह रही अमिताभ की कौन बनेगा करोड़पति को छोड़ने की

अमिताभ बच्चन अब 81 साल के हो गए और उनकी कई फिल्मे हमें साल २०२४ में दिखाई देने वाली है अमिताभ के पास डेट नहीं है साथ ही अब वो थोड़ा कम काम करना चाहते है अमिताभ बच्चन पहले से कमज़ोर हो गए और अब पहले की तरह एक्टिव न होने और डेट की प्रॉब्लम की वजह से कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट नहीं करेंगे।

__kaun banega crorepati amitabh bachchan

READ MORE

Agastya Nanda Suhana Khan: रिश्ते मे बढ़ रहीं है नज़दीकियां दोनों को एक दूसरे के साथ वक्त गुज़ारना जादा पसंद आ रहा है

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment