जिओ सिनेमा डिजनी प्लस होने जा रहे है एक,Jiocinema Merger With Disney Hotstar

Social Share

Jiocinema Merger With Disney Hotstar:आज हम अपने इस आर्टिकल में इस साल के सबसे बड़े मर्जर के बारे में बात करेंगे जो की हो रहा है वाई कॉम 18 और डिजनी प्लस नेटवर्क के बीच इस मर्जर के बाद से आपको बहुत सी चीज़े बदलती हुई नज़र आने वाली है। अब इनका मर्ज होने के बाद क्या आप लोगो को एक ही सब्सक्रिप्शन के पैसे देने होंगे आइये जानते है डिटेल में इस बारे में।

हो रहा है Jiocinema Merger With Disney Hotstar

इंडिया डिजनी स्टार नेटवर्क से ही मर्जिंग होगी इंटरनेशनल से नहीं

इंटरनेशनल डिजनी प्लस स्टार से मर्जिंग नहीं की जानी है ये मर्जिंग होनी है इंडिया डिजनी प्लस स्टार और जिओ सिनेमा के बीच में इंडिया का जितना भी डिजनी स्टार का स्टेक है वो रिलायंस इंडस्ट्री के पास जाने वाला है ये डील भी बहुत बड़ी होने वाली है जो की बिलियन आफ डॉलर की होगी। 61 परसेंट जो स्टेक है वो जाने वाला है रिलायंस के पास और जो 39 परसेंट है वो जाने वाला है डिजनी प्लस हॉटस्टार के पास अब जो मेजर राइट्स होगा वो रिलायंस के पास ही होने वाला है अब रिलायंस इंडस्ट्री के ऊपर ही रहेगा के डिजनी प्लस हॉटस्टार को किस तरह से काम करना है।

1 73

__Jiocinema Merger With Disney Hotstar

अब डिजनी प्लस हॉट स्टार के और जिओ सिनेमा के दर्शको का क्या होने वाला है

वाया कॉम 18 का जो मेजर स्टेक है वो आता है जिओ सिनेमा में अब ये दोनों OTT प्लेटफार्म एक साथ तो रन करने वाले नहीं है अब ये वोट और जिओ सिनेमा के टाइम पर जैसा हुआ था वोट एक दम से गायब हो गया था। अभी अगर देखे तो जिओ सिनेमा का ऐनुवल सब्स्क्रप्शन का प्लान ही शो हो रहा है कोई भी मंथली या तिमाही प्लान उपलब्ध नहीं है।

पर वही पर अगर हम देखे तो डिजनी प्लस हॉट स्टार के बहुत से प्लान अभी भी अवलेबल है वूट और जिओ सिनेमा में तो हमने देखा था के वूट एक दम से ग़ायब ही होगया था। और वूट के जो भी सब्सक्रिप्शन थे उन सभी को जिओ सिनेमा पर ट्रांसफर कर दिया गया था पर एक बात ये भी थी

के उस टाइम पर जिओ सिनेमा के पास यूज़र बेस ज़ादा नहीं था वूट के मुकाबले अगर आप लोग अब जिओ सिनेमा और डिजनी प्लस हॉट स्टार को कम्पेयर करे तो तो इनमे जो ज़ादा दर्शक है वो डिजनी प्लस हॉट स्टार के साथ देखने को मिलने वाले है। जो टोटल है 50 करोड़ के करीब है और वही अगर बात करे जिओ सिनेमा की तो ये सिर्फ है १० करोड़ है ।

अब जब जिओ सिनेमा और डिजनी प्लस हॉट स्टार का मर्जर होने वला है तब जिओ सिनेमा जाएगा हॉटस्टार के पास तब आपको दोनों की सर्विस एक ही प्लेटफार्म पर ही देखने को मिल जाएगी जिस तरह से आप लोगो ने hbo को hbo मेक्स में मर्ज होते हुए देखा था उसी तरह से शायद ये भी अपना कुछ नया नाम रखके जैसे के जिओ प्लस हॉटस्टार।

Jiocinema Merger With Disney Hotstar

__Jiocinema Merger With Disney Hotstar

क्या दोनों में से किसी का कंटेंट हट जायेगा

ऐसा नहीं है दोनों के अपने अपने कंटेंट आप को एक ही स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर पर देखने को मिल जायेगे किसी का कोई भी कंटेंट बदला नहीं जायेगा आपको एक ही छत के नीचे सभी फिल्मे देखने को मिल जाएगी पर अभी ott प्लेटफार्म के मर्जर पर और भी रिपोर्ट आना बाक़ी है आईपीएल के बाद ही तस्वीर साफ होती हमें दिखाई देगी।

Jiocinema Merger With Disney Hotstar

__Jiocinema Merger With Disney Hotstar

डबिंग में मिलेंगे इम्प्रूवमेंट

हमें अब और अच्छी डबिंग मिल सकेगी जब ये दोनों प्लेटफार्म एक हो जायेगे अभी हम अगर देखते है तो जिओ सिनेमा की डबिंग हमें कुछ ख़ास नहीं लगती है वही पर बहुत से ऐसे वेब शो है जो आपको हॉटस्टार पर हिंदी में देखने को नहीं मिलते थे अब वो आप को हिंदी में देखने को भी मिल सकते है।

पहली बार किसी इंटरनेशनल ott प्लेटफार्म को हिंदी प्लेटफार्म में मर्ज होते हुए देखा जा रहा है वैसे जिओ सिनेमा को काफी अपने में इम्प्रूवमेंट लाने की जरूरत थी और अब वो और अच्छे से खुद को अपडेट कर सकते है।

READ MORE

March Upcoming Movies and Web Series

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment