Ira Khan Mother इरा खान की माँ

Social Share

Ira Khan Mother :भारतीय सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता Amir khan जिनसे आप सब परिचित होंगे लेकिन शायद आप में से बहुत से लोग इरा खान को ना जानते हो। आज इस आर्टिकल में हम आपके लिए इरा खान से संबंधित कुछ जानकारी लेकर आए हैं जो आपको इरा खान और उनकी मां से रूबरू कराएगी।

1-Ira Khan आखिर कौन है जो आजकल हो रही है खूब फेमस –

__Ira Khan Mother

आजकल सोशल मीडिया के जमाने में हर रोज ना जाने कितने किस्से ऐसे सामने आते हैं जो लोगों के इंटरेस्ट को अपनी ओर खींचते हैं इन्हीं में से एक किस्सा है इरा खान का जो आजकल सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है और लोग इसे खूब एक दूसरे से शेयर भी कर रहे हैं। आपको बता दे इरा खान कोई और नहीं बल्कि भारतीय सिनेमा जगत के एक बहुत ही मशहूर कलाकार जिन्होंने सिनेमा जगत को अपना बहुत अधिक योगदान दिया है पीके जैसी फिल्म से नंगा पुंगा दोस्त की तरह अपनी पहचान बना चुके आमिर खान की बेटी है इरा खान।

2- Ira Khan ने पिता के नंगा पुंगा दोस्त सॉन्ग से प्रभावित होकर बिकनी में केक काटने का लिया फैसला –

आपको बता दें कि हाल ही में हीरा खान का बर्थडे था और इस बर्थडे पार्टी को उन्होंने अपने दोस्तों के साथ सेलिब्रेट किया जिस सेलिब्रेशन में शायद अपने बाप के नक्शे कदम पर चलकर ही इरा खान ने अपने बर्थडे केक को बिकिनी कॉस्ट्यूम में काटा,और इरा खान को इस कॉस्ट्यूम में केक काटते हुए देखकर उनके पिता आमिर खान का नंगा पुंगा दोस्त गाना लोगों को खूब याद आ रहा था। 1997 में मुंबई में जन्मी इरा खान जो कि अब 27 साल की हो चुकी है,शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शादी की रस्मों को पूरा करते हुए अपने फैंस के साथ मोमेंट्स को शेयर किआ है।

Ira Khan Mother

__Ira Khan Mother

3- Ira Khan की शादी की रस्मो की हो गई शुरुआत, पूरे उत्साह के साथ हुई केलवन Kelvan रस्म –

आमिर खान की बेटी इरा खान 3 जनवरी 2024 को अपने प्रेमी नूपुर शिखरे के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी और इसके लिए शादी की रस्मो की शुरुआत हो गई है। यह सारी रस्में आमिर खान और उनकी पहली पत्नी जो की इरा खान की मां है उनके घर में संपन्न हो रही है। इस अवसर के लिए आमिर खान, रीना दत्त और दुल्हन नूपुर शिखरे के घर फूलों और लाइटों से सजे हुए नजर आए जिनकी चमक और खूबसूरती बिल्कुल ही अलग थी।

इरा खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शादी की रस्मों में होने वाली पहली रस्म केलवन की रस्म की तस्वीरें साझा की है इस रस्म को उनकी मां रीना दत्त के घर पर पूरा किया गया। हिना खान महाराष्ट्रीयन रीति रिवाज के के हिसाब से कर रही है शादी। आमिर खान एक इंटरव्यू में लोगों के साथ अपने मन की बात को शेयर किया और अपनी बेटी इमरान खान की शादी को लेकर खुशी जताते हुए कहां से मुझे अपनी बेटी की शादी की बहुत खुशी है लेकिन मैं उस दिन बहुत रोने वाला हूं अपनी बेटी को विदा करते हुए।

4-Ira Khan Mother आमिर खान की पहली पत्नी Reena Dutta –

Ira Khan Mother
Ira Khan Mother

इरा खान जो आजकल अपने अनोखे अंदाज को लेकर लोगों के बीच खूब चर्चित है और हाल ही में अपने बॉयफ्रेंड के साथ रिश्ते को शादी के रिश्ते में बदलने जा रही है। हम मे से बहुत से लोग यह तो जानते हैं कि इरा खान आमिर खान की बेटी है लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते कि इरा खान उनकी पहली पत्नी रीना दत्त और आमिर खान की बेटी हैं। रीना दत्त ने कभी भी खुद अभिनय नहीं किया लेकिन सिनेमा जगत में वह एक प्रोड्यूसर की तरह काम करती है जो और लोगों को अभिनय के क्षेत्र मे काम देती है। रीना दत्त ने Lagaan जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया है।

5-Ira Khan के नाना ने दिखाई नाराज़गी लेकिन दादा ने khushi से क़ुबूल किया था इरा की माँ रीना दत्त को –

आमिर खान जो अब 55 वर्ष के हो चुके हैं जब इन्होंने रीना दत्त से शादी की थी तो यह मात्र 21 साल के थे और रीना दत्त 19 साल की। क्रिस्टीना डेनियल ने अपनी बुक आई विल डू इट इन माय वे मे इंक्रेडिबल जर्नी ऑफ़ आमिर खान के प्रसंग में इस बात को लिखा है कि किस प्रकार दोनों के बालिग होने में 1 साल बाकी था तो 1 साल तक इंतजार करने के बाद चुपके से रजिस्ट्रार अफसर जाकर रेजिस्टर्ड शादी की तजि और घर वालों को बिना बताये अपने अपने घर वापस आकर रहने लगे थे।

Ira Khan Mother

__Ira Khan Mother

शादी के पूरे एक साल बाद reena की बहन की सलाह पर दोनों ने अपने घर वालों को शादी के बारे मे बताया जिसका झटका रीना के पिता जो की एयर अफसर थे इस कदर लगा की उन्हें अस्पताल मे भर्ती करना पड़ा लेकिन आमिर खान के पिता Tahir Khan ने बिना किसी अनबन के रैना दत्त को अपनी बहुत के रूप मे अपना लिया था।
इन दोनों का रिश्ता लगभग 16 साल तक एक साथ बीता जिसमें उनके दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी हुई बेटे का नाम जुनैद और बेटी का नाम इरा खान है यह दोनों ही बच्चे माँ रीना दत्त के साथ रहते हैं। 2022 मैं आमिर खान और रीना दत्त ने अपने रिश्ते को खत्म कर दिया था।

read more

Akshay Kumar मालदीव्स में फैमिली के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं न्यू ईयर बेटी नितारा के साथ साइकलिंग करते नजर आए खिलाडी

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment