Hritik Roshan super hero movie :भारत मे बनी अंतराष्ट्रीय लेवल की सुपर फ़िल्म विथ सुपर क्लास डिजिटल एडिटिंगप्लेन रेस्क्यू सीन देखकर लोगों के आंख और मुँह रह गए खुले –

Social Share

Hritik Roshan super hero movie:Krish 3 एक सुपर फ़िल्म है जो हॉलीवुड के सिर्फ एक सीन के बजट मे बनी है
भारतीय सिनेमा जगत मे एक बहुत ही काबिल अभिनेता जिनको उनके डांस टैलेंट के लिए जाना जाता है इसके साथ ही कोई मिल गया,कृष और कृष 3 से इन्होने इंडस्ट्री मे अपनी पहचान एक सुपर हीरो की तरह बनाई है।

कोई मिल गया का जादू और कृष 1 और कृष 2 के krish जो खुद एक सुपर हीरो है लोगों के अट्रैक्शन का कारण बने इन्ही सुपर हीरो की उपस्थिति इस फ़िल्म को सुपर फ़िल्म बनती है और हैरत की बात ये है की इस फ़िल्म के निर्माण मे हॉलीवुड किबनने वाली सुपर फ़िल्म का एक सीन बमने मे जितना खर्च आता है मात्र उतने खर्च मे पूरी krish 3 बन कर तयार हुई है।

Hritik Roshan super hero movie

__Hritik Roshan super hero movie


ह्रितिक रोशन की krish 3 से पहले इसके दो पार्ट और अचुके है और इन तीनो ही फिल्मों के निर्माता और डायरेक्टर खुद इनके पिता राकेश रोशन है। Krish 3 की बात करें तो इसके पहले के दो पार्ट मे एक तो है कोई मिल गया और दूर krish और तीसरा krish थ्री इस प्रकार कोई मिलगया krish का first पार्ट है जिसे हम krish 1 भी कह सकते है और उसके बाद krish 2 और फिर krish 3।

1- Hritik Roshan super hero movie की पहली दूसरी और तीसरी krish की विशेषता –

राकेश रोशन द्वारा निर्देशित फ़िल्म krish जिसमें मुख्य भूमिका मे खुद इनके बेटे ह्रितिक roshan और फीमेल लीड रोल मे प्रीति ज़िंटा थी दर्शकों को बहुत प्यार मिला था और इस फ़िल्म को राकेश रोशन बिलकुल नई स्टोरी के साथ लाये थे जिसको बच्चों और बडो के लिए सब कुछ था। इस फ़िल्म मे इमोशन, साइंस, लव, उत्सुकता थोड़ा सा सस्पेंस और एक्शन सब कुछ था राकेश रोशन ने बड़े और बूढ़े सब के लिए कुछ न कुछ रखा था और यही कारण था के इस फ़िल्म ने बड़ी कामयाबी हासिल की थी।

Hritik Roshan super hero movie

__Hritik Roshan super hero movie

जिस तरह हम सबके सामने साइंस से जुड़े तत्वों को रखा और दिखाया गया की खगोलीय शक्तियाँ किस प्रकार हमारे साथ रहती है लोगों को अपनी और आकर्षित करने का मुख्य कारण बना। जिस प्रकार Jaadu को दिखाया गया एक अनूठा तरीका था आसमानी दुनिया से रूबरू कराने का।

Krish 2 की बात करें तो खुद ह्रितिक रोशन जिस प्रकार एक सुपर पावर से लेस दिखाए गए है और अपने करतब से लोगों का मन मोह लेते है फ़िल्म को दूसरे लेवल पर पहुंचाने देता है। Krish 2 की स्टोरी मे थोड़ा सा एडवेंचर थोड़ी सी prem कहानी और उसके साथ एक्शन थ्रीलर सब कुछ दिखाया गया है अपने टाइम की कामयाब फ़िल्म रहीं है इसमें रहितिक रोशन के साथ मुख्य भूमिका मे प्रियंका चोपड़ा मौजूद थी।

2- Hritik Roshan की Krish 3 है rakesh roshan का मास्टर पीस, सीन को वास्तविक दिखाने मे रहे सफल –

अब बारी आती है krish 3 की जिसमें राकेश रोशन और उनकी पूरी टीम ने बेस्ट दिया है एक सुपर फ़िल्म बनाने के लिए।पूरी फ़िल्म सुपर रोमांच और खतरों से भरे सीन से भरी हुई है लेकिन कहीं पर भी किसी भी चीज की अधिकता बिलकुल नही दिखाई गई है। ऋतिक रोशन और प्रियंका की प्रेम कहानी के साथ साथ विज्ञान और टेक्निकल पावर किस कदर लोगों पर हावी हो सकता है ये दिखाया गया है। ह्रितिक रोशन (krish)के पिता जो की रोहित है और प्रिया( प्रियंका )पर काल जो की इस फ़िल्म का विलेन है और साइंटिस्ट एक वायरस फैलाता है खुद उस वायरस विरोधी दवाई को बेच कर मुनाफा कमाने के लिए उस वायरस का कोई असर नही पड़ता है।

3-Hritik Roshan की krish 3 का प्लेन रेस्क्यू सीन सबकी आंखे और मुँह रह गया खुला-

इस फ़िल्म मे एक सीन दिखाया गया है जब एक एयरोप्लेन मे टेक्निकल गड़बड़ी के कारण प्लेन की लैंडिंग मे दिक्क़त आती है और ये देख कर krish अपने सुपर पावर का यूज़ कर के प्लेन को लैंड करने मे मदद करने के लिए जाता है और इस सीन को बहुत ही बेहतर तरिके से दिखाया गया है ग्राफ़िकली एडिटिंग बहुत अच्छी दिखाई गयी है।


एक सीन मे प्लेन को पकड़ने की कोशिश करते हुए krish छलांग लगातार है लेकिन यहां सीन को वास्तविक दिखाने के लिए krish को असफल होते दिखाया गया है न की सुपर पावर के कारण सीन को ओवर रिएक्शन के साथ नही दिखाया। डायरेक्टर साहब राकेश रोशन के निर्देशन की जितनी तारीफ की जाये कम है।


2013 मे आई इस फ़िल्म को बनाने मे कुल 95 करोड़ का बजट बनाया गया था और इस फ़िल्म की अगर 2023 की लागत देखि जाये तो 161 करोड़ है और इस फ़िल्म की कमाई देखे तो 393 करोड़ है और 2023 के हिसाब से ये रकम होती है 669 करोड़।इस फ़िल्म की कामयाबी की बात करें तो ये अब तक की 30वीं सबसे जादा कमाई करने वाली फ़िल्म है।

read more

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment