Hrithik Roshan TOP 12 Highest Grossing Movies ऋतिक रोशन टॉप १२ फिल्मे जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ाया

Social Share

Hrithik Roshan TOP 12 Highest Grossing Movies :50 वर्ष के ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड को बहुत अच्छी अच्छी फिल्मे दी है उनकी कुछ फिल्मे हिट तो कुछ सुपर हिट भी रही है ऋतिक रोशन प्रतिभा से भरे हुए है और वो बहुत ही बेहतरीन ढंग से डांस स्टेप्स को करते हुए नज़र आते है

Hrithik Roshan TOP 12 Highest Grossing Movies

ऋतिक रोशन की ज़िंदगी में बहुत से उतार और चढ़ाव हमें देखने को मिले कभी इनको सफलता मिली और कभी असफल भी हुए उनकी निजी ज़िंदगी में तलाक से लेकर उनकी नयी गिर्ल्फ्रैंड सबा आज़ाद मीडिया की सुर्ख़ियो में बनी रहती है आइये जानते है ऋतिक रोशन के द्वारा की गयी वो १२ फिल्मे जिन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए थे।

१२-जोधा अकबर

इस फिल्म को बनाया था आशुतोष गवारिकर ने और इस फिल्म के मुख्य कलाकारों में थे ऋतिक रोशन ऐश्वर्या रॉय जोधा अकबर फिल्म १५ फ़रवरी 2008 को वर्ड वाइड रीलीज़ की गयी थी ये फिल्म एक हिस्ट्री एक्शन ड्रामा फिल्म थी इस फिल्म की imdb rating थी 7.5 जोधा अकबर फिल्म का बजट था ४० करोड़ रूपये का था और इस फिल्म ने कमाए थे 120 करोड़ रूपये ये ऋतिक रोशन की एक सुपर हिट फिल्म थी।

११-कृष

राकेश रोशन के द्वारा बनायीं गयी फिल्म कृष की बात करे तो इस फिल्म में हमें ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा नसीरुद्दीन शाह रेखा साथ काम करते हुए नज़र आएंगे थे कृष एक इंडियन सुपर हीरो साइनस फिक्शन फिल्म थी बात करे अगर इस फिल्म की imbd rating के बारे में तो कृष की ६.३ आउट ऑफ़ १० है इस फिल्म का बजट था मात्र 40 करोड़ रूपये का और इस फिल्म की अगर कमाई की बात करि जाए तो इसने पूरे 126.55 करोड़ का कलेक्शन किया था बॉक्स ऑफिस पर कृष ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी।

१०-कभी ख़ुशी कभी गम

बात करे अगर हम ऋतिक रोशन की फिल्म कभी ख़ुशी कभी गम की तो इस फिल्म को डायरेक्ट किया था करन जोहर ने और फिल्म की लीड कास्ट में है अमिताभ बच्चन जाया बच्चन शाहरुख खान ऋतिक रोशन करीना कपूर अलोक नाथ और फरीदा जलाल शामिल थे ये फिल्म 14 दिसम्बर 2001 को रिलीज़ की गयी थी ये फिल्म एक म्यूज़िकल ड्रामा फिल्म है imdb रेटिंग में इस फिल्म को 7.4 स्टार दिए गए थे और इस फिल्म का बजट था २० करोड़ रूपये का और इस फिल्म ने वॉर्डवाइट कलेक्शन किये थे 136 करोड़ रूपये और बॉक्स ऑफिस पर कभी ख़ुशी कभी गम एक ब्लॉक बास्टर फिल्म साबित हुई थी।

९-विक्रम वेदा

फिल्म को डायरेक्ट किया था पुष्कर गायत्री ने फिल्म के मुख्य कलाकारों में थे सैफ अली खान ऋतिक रोशन राधिका आप्टे ये फिल्म ३० सिप्टेम्बर २०२२ को रिलीज़ की गयी थी विक्रम वेदा एक एक्शन क्राइम ड्रामा फिल्म थी जिसे imdb rating ७.१ स्टार दिए गए थे फिल्म का बजट था 100 करोड़ रूपये और इस फिल्म ने 135 करोड़ रूपये की कमाई की थी विक्रम वेदा पूरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर असफल फिल्म साबित हुई थी।

८-धूम २

ऋतिक रोशन की फिल्म धूम को डायरेक्ट किया था संजय गड़वी ने ये फिल्म धूम सीरीज की ही एक फिल्म थी जसिमे हमें ऋतिक रोशन अभिषेक बच्चन उदय चोपड़ा ऐश्वर्या रॉय बिपास बासु इस फिल्म को 24 नवम्बर 2006 को रिलीज़ किया गया था धूम २ एक एक्शन एडवेंचर फिल्म बानी थी जिसकी imbd rating ६. ५ आउट ऑफ़ 10 है फिल्म की लागत सिर्फ 35 करोड़ रूपये थे और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ का कलेक्शन किया था जो की उस टाइम पर बहुत अधिक माना गाया था।

७-ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा

ज़ोया अख्तर के डायरेक्शन में बनायीं गयी फिल्म ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा फिल्म में हमें देखने को मिले थे अभय देओल फरहान अख्तर ऋतिक रोशन कैटरिना कैफ इस फिल्म को १५ जुलाई २०११ में रिलीज़ किया गया था ये फिल्म एक कॉमेडी रोमांटिक ड्रामा फिल्म है जिसे imdb की रेटिंग में 8.1 दिया गया है फिल्म का बजट है 60 करोड़ रूपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन है 174 .५ करोड़ ये एक सुपर हिट फिल्म की श्रेणी में गिनी जाती है।

८-अग्निपथ

इस फिल्म को डायरेक्ट किया था करन मल्होत्रा ने इस फिल्म में ऋतिक रोशन प्रियंका चोपड़ा ऋषि कपूर नज़र आये थे इस फिल्म को 26 जनवरी 2012 में रिलीज़ किया गया था ये एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी जिसे imdb रेटिंग ६.९ दिया गया था 71 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पूरे 190 करोड़ के कलेक्शन किये थे ये बॉक्स ऑफिस पर एक सुपर हिट फिल्म साबित हुई थी।

५-काबिल

इस फिल्म को बनाया था संजय गुप्ता ने काबिल फिल्म की कास्ट थी ऋतिक रोशन यामी गौतम रोनित रॉय शामिल थे इस फिल्म को 25 जनवरी 2017 को रिलीज़ किया गया था काबिल फिल्म एक एक्शन थ्रिल और ड्रामा फिल्म थी ७.१ आउट ऑफ १० स्टार मिले है फिल्म का बजट था 89 करोड़ रूपये और इस फिल्म ने कमाए थे 208 करोड़ 14 लाख रूपये ये फिल्म एक हिट फिल्म की श्रेणी में गिनी जाती है

४-सुपर ३०

नंबर चार पर है इस फिल्म को बनाया था विकास बहल ने फिल्म का स्टार कास्ट में थे ऋतिक रोशन मुरनल ठाकुर और इस फिल्म को १२ जुलाई २०१९ को रिलीज़ किया गया था ये एक बिओग्रफी ड्रामा फिल्म थी जिसे imdb रेटिंग के हिसाब से ८.१ है और 115 करोड़ के बजट में बनायीं गई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 208 करोड़ का नेट बिजनेस किया था।

३-बंग बंग

इस फिल्म को बनाने वाले थे सिद्धार्त आनंद इसमें हमें ऋतिक रोशन के साथ कटरीना कैफ जावेद जाफरी भी नज़र आये थे इस फिल्म को २ अक्टूबर 2014 में रिलीज़ की गयी थी ये एक एक्शन एडवेंचर फिल्म थी imdb रेटिंग थी 5 . 5 स्टार 160 करोड़ की बजट में इस फिल्म को तैयार किया गया था और बॉक्स ऑफिस पर इसने 181 करोड़ ३ लाख का कलेक्शन किया था और वही अगर इसके वर्ड वाइड कलेक्शन पर नज़र डाले तो तो वो बनता है 332 करोड़ 43 लाख बॉक्स ऑफिस पर बंग बंग एक सुपर हिट फिल्म साबित हुई।

२-कृष ३

इस फिल्म को ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने ही बनाया था और फिल्म की लीड कास्ट में ऋतिक रोशन कंगना राणावत और प्रियंका चोपड़ा थी इस फिल्म को एक नवम्बर 2013 को रिलीज़ किया गया था ये एक साइंस फिक्शन सुपर हीरो एक्शन ड्रामा फिल्म थी इस फिल्म को imdb रेटिंग के अनुसार 5.2 की रेटिंग दी गयी थी फिल्म का बजट था 95 करोड़ रूपये का और इसने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 244 92 लाख का कलेक्शन किया था ३९३ करोड़ ३७ लाख इसका वर्ड वाइड कलेक्शन था। ये फिल्म एक आल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म के रूप में हमारे सामने आई।

१-वॉर

इस फिल्म को भी सिद्धार्त आनंद ने ही डायरेक्ट किया था ये फिल्म यश राज फिल्म प्रोडक्शन के स्पाई यूनिवर्स की फिल्म रही है फिल्म की लीड कास्ट में ऋतिक रोशन वाणी कपूर टाइगर श्रॉफ है ये एक स्पाई एक्शन एडवेंचर फिल्म थी imdb रेटिंग के अनुसार इस फिल्म को ६.६ स्टार दिए गए थे फिल्म का बजट थोड़ा बड़ा था लगभग २०० करोड़ का और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 474 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। ये ऋतिक रोशन की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है वार एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई

read more

Captain Miller Movie Review hindi:कैप्टन मिलर मूवी हिंदी

Author

    by
  • Arshi khan

    दोस्तों मेरा नाम अर्शी खान और मै एक प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ मै २१ वर्ष की आयु से मनोरजन से सम्बंधित सामग्री विभिन्न कार्य स्थलों को प्रदान कर चुकी हूँ मैंने भारत के कुछ बड़े मीडिया संस्थानों के साथ काम किया है जिनमे से एक है अमर उजाला मुझे फिल्मे देखना बहुत पसंद है और बॉलीवुड के विभिन्न प्रकार के मुद्दे पर चर्चा करना भी। अभी मै अपनी सभी सेवाये talecup.com को दे रही हूँ मै आशा करती हूँ के मेरे द्वारा लिखे गए कॉन्टेंट आप लोगो को पसंद आये धन्यवाद

Leave a Comment