CM Yogi Adityanath के शहर से आये फ़िल्मी दुनिया के कई सितारे

Social Share

CM Yogi Adityanath:Yogi के शहर से आये इन फ़िल्मी सितारों ने खूब चमकाया फ़िल्म इंडस्ट्री को भारतीय सिनेमा जगत न जाने कितने सितारों से रोशन है जो दुनिया के अलग अलग कोनो से आये है। आपको बता दें की पूरे भारत मे उत्तर प्रदेश का एक जिला ऐसा भी है जहाँ से एक या दो नही बल्कि सिर्फ एक शहर से अनेक सितारे अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने के लिए मुंबई रवाना हूए और यहां आकर फ़िल्मी दुनिया मे कामयाबी के लिए खूब मेहनत की और अपना नाम अपने शहर के साथ रोशन किया।

हम बात कर रहे है योगी आदित्यनाथ के शहर Gorakhpur की, जी हा गोरखपुर ही वो शहर है जहाँ से हमारे मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ तो आये ही है बल्कि इनके साथ अपनी प्रतिभा को लेकर कई कलाकार भी फ़िल्मी दुनिया मे अपना लक आजमाने के लिए आये और सभी कलाकारों ने खूब कामयाबी पाई है। आज इस आर्टिकल मे हम आपको उन एक्टर्स और एक्ट्रेस के बारे मे बताएंगे जो CM Yogi Adityanath ke शहर से आये है और फ़िल्मी दुनिया को अपने टैलेंट से खूब योगदान दिया है।आइये जानते है कौन है वो फ़िल्मी कलाकार जो आये है योगी के शहर गोरखपुर से –

CM Yogi Adityanath

1- Jolly LLB 2 मे जज के रोल मे लोगों के एंटरटेनमेंट मे इज़ाफ़ा करने वाले Saurabh Shukla –

भारतीय सिनेमा जगत के सीनियर और एक बहुत ही उम्दा कलाकार जो अपने अभिनय से किसी भी सीन मे जादू डालने की छमता रखते है। इन्होने अपने करियर मे बहुत सारी फिल्मे की है और मुख्य रूप से कॉमेडी के लिए जाने जाते है। ये महान कलाकार फ़िल्मी दुनिया मे अपनी किस्मत को आजमाने के लिए योगी जि की महान नगरी गोरखपुर से आने वाले कलाकारों मे से एक है।


सौरभ शुक्ला का जन्म 5 मार्च 1963 को गोरखपुर मे हुआ था और जब ये दो साल के थे तब इनके माँ बाप जिनका नाम जोगमाया शुक्ला और शत्रुघन शुक्ला था दिल्ली जाकर रहने लगे और वहीं इनका पालन पोषण हुआ और शिक्षा प्राप्त की। इनके अच्छे प्रदर्शन के लिए एक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया आपको बताना चाहेंगे की shukla जि एक अच्छे अभिनेता के साथ साथ पटकथा लेखक और निर्देशक भी है इन्होने हिंदी फिल्मों के साथ कई तमिल और तेलुगु फिल्मों मे भी काम किया है।

CM Yogi Adityanath

__CM Yogi Adityanath

2- जमाई राजा से मशहूर होने वाले Ravi Dubey भी गोरखपुर से आये नाटक की दुनिया मे –

भारतीय सिनेमा मे एक्टिंग की शुरुआत Zee टीवी के एक पॉपुलर शो Jamai Raja से करने वाले एक्टर जिसमें इन्हे
सिद्धार्थ की भूमिका से लोगों ने जाना था और खूब पसंद भी किया था। Jamai raja मे सिद्धार्थ का किरदार उनके सीरियल के टाइटल का ही था वो मुख्य भूमिका मे थे

और jamai का किरदार निभा रहे थे जिसमें उनकी हीरोइन निया शर्मा जो सीरियल मे रौशनी के किरदार मे ठी और सिद्धार्थ की ज़िम्मेदारी माँ बेटी के बीच के रिश्ते को संभालना थी।
सिद्धार्थ एक टैलेंटेड कलाकार है जिन्होंने गोरखपुर से आकर अपनी किस्मत को एक्टिंग की दुनिया मे आज़माया और इस आज़माइश मे कामयाबी भी हासिल की।

3- पंजाबी फिल्मों मे काम करने वाले Jimmy Shergil आये है योगी के शहर गोरखपुर से –

Jimmy shergil जिन्होंने मोहब्बतें से अपनी एक विशेष पहचान बनाई और उस साल की पहली और इनकी भी पहली सुपर हिट फ़िल्म हुई थी ये। जिमी शेरगिल मोहब्बतें से पहले माचिस जो एक एक्शन थ्रीलर थी उसमे भी अपना अभिनय दे चुके थे

लेकिन कामयाबी मोहब्बतें से मिली इसके बाद एक के बाद एक फिल्मे इन्होने अपने करियर को दी और एक सफल अभिनेता बन गए। सिनेमा जगत मे चॉक्लेटी बॉय से जाने जाने वाले अभिनेता का जन्म 3 दिसंबर 1970 मे गोरखपुर मे हुआ था जहाँ से ये एक्टिंग मे अपने करियर को आजमाने के लिए मुंबई चले आये और इनडस्ट्री को एक अच्छा कलाकार मिल गया जिसे कॉमेडी, रोमांस और विलेन हर केटेगरी मे अच्छा काम करने के लिए जाना जाता है।

CM Yogi Adityanath

__CM Yogi Adityanath

4- कॉमेडियन एक्टर Asit Sen भी गोरखपुर से फ़िल्मी दुनिया मे आने वाले कलाकारों मे से एक है –

Asit sen भारतीय सिनेमा के एक महान कॉमेडियन जिन्होंने गोरखपुर मे जन्म लिया और एक्टिंग की दुनिया मे अपना योगदान देने के लिए मुंबई की ओर प्रस्थान किया।13 मई 1917 मे जन्मे असित सेन 18 सितंबर 1993 को. मृत्यु को प्राप्त हो गए। पुरानी फिल्मों मे अपने अभनी की अमिट यादें देने वाले कलाकर ने कई फिल्मे दी जिनसे इनको हमेशा एक हास्य कलाकार की तरह याद किया जायेगा ओर वो फिल्मे इस प्रकार है ममता, यादगार,बीस साल बाद,चरित्र, परवाना,परख, दो दुनि चार आदि।

5- साउथ की फेमस एक्ट्रेस Amrapali Dubey भी है योगी के शहर से –

अपनी खूबसूरती ओर अभिनय के अंदाज़ से सबके दिलों प्र राज करने वाली साउथ की एक्ट्रेस का जन्म 11 जनवरी 1987 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर मे हुआ था। इस अभिनेत्री ने कई सीरियल ओर फिल्मों मे भी काम किया है ख़ासकर भोजपुरी फिल्मों मे।इसके आलावा टेलीवीज़न के लिए कई नाटक जैसे सात फेरे, रहना है तेरी पलकों की छाओं मे ओर मायका सीरियल मे रौशनी का किरदार भी इसी नयका ने निभाया है।इस अबीनेत्री को भोजपुरी सिनेमा मे योगदान के लिए सुपरस्टार कहा जाता है।इस खूबसूरत अभिनेत्री ने अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए कई पुरुस्कार जीते जो इस प्रकार है – भोजपुरी फ़िल्म फेयर अवार्ड,जिमी अवार्ड, आईफा अवार्ड आदि।

read more

Merry Christmas Movie Review hindi:मेर्री क्रिसमस मोवी रिव्यु हिंदी

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment