ayushman khurana movie:Ayushman Khurana का 2023 तक का सफर-

Social Share

ayushman khurana movie:भारतीय फ़िल्म जगत में आयुष्मान खुराना की पहचान एक सिंगर अभिनेता और होस्ट की तरह है। आयुष्मान खुराना ने इन तीनों ही क्षेत्र में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है। आयुष्मान खुराना ने फिल्मी करियर में कदम रखने से पहले M टीवी पर आने वाला एमटीवी रोडीज का दूसरा सीजन अपने नाम किया था और इस शो से ही अपनी पहचान बनाई थी। आयुष्मान खुराना ने 2012 में विकी डोनर फिल्म में काम करके अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष डेब्यू के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

ayushman khurana movie

__ayushman khurana movie ISTAGRAM PIC

1- Ayushman Khurana की पत्नी

आयुष्मान खुराना की पत्नी का नाम ताहिरा कश्यप है जो डायरेक्टर, प्रोफेसर और लेखक है। ताहिरा कश्यप का जन्म चंडीगढ़ भारत में 21 जनवरी 1985 में हुआ था।ताहिरा कश्यप ने I Promise अपना पहला उपन्यास लिखकर लेखन की शुरुआत की और एक लेखिका की तरह उभर कर सामने आई।

ताहिरा कश्यप ने अपनी शुरुआती पढ़ाई यदाबिंद्रा पब्लिक स्कूल मोहाली से की और पंजाब यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री हासिल की। ताहिरा कश्यप ने 2011 में बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता और सिंगर Ayushman khurana से शादी की आज के समय में इस दम्पत्ति के दो बच्चे है जिनका नाम Virajveer और Varushka है।

__ayushman khurana movie INSTAGRAM PIC

2- Ayushman Khurana की पत्नी को 2018 हुआ था DCIS ( डक्टल कारसिनोमा इन सीटू )-

आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप को DCIS श्रेणी का राइट ब्रेस्ट में कैंसर डिटेक्ट किया गया था और इस बीमारी के चलते हैं आयुष्मान खुराना की पत्नी को मैसटैकटिमी थेरेपी से गुजरना पड़ा। ब्रेस्ट कैंसर के इस इलाज में रोगी के ब्रेस्ट को काटकर निकाल दिया जाता है ताहिरा कश्यप को भी इस थेरेपी के दौरान अपने एक ब्रेस्ट को खोना पड़ा। ब्रेस्ट कैंसर के इलाज के दो तरीके होते हैं एक तो ब्रेस्ट में जहां पर गांठ है उसे निकाल कर सिकाई की जाती है और दूसरे तरीके में पूरा ब्रेस्ट निकाल दिया जाता है

जिसमें सिकाई की जरूरत नहीं होती है। ताहिरा कश्यप ने भी इलाज के इसी तरीके को अपनाया था। ताहिरा कश्यप ने एक इंटरव्यू में बताया कि किस प्रकार उन्होंने कैंसर जैसी बीमारी से बचने के बाद जीवन के महत्व को समझा है और उन्होंने इस बात की सलाह भी दी है कि इस बीमारी को कोई भी हल्के में लेने की गलती ना करें। आयुष्मान और ताहिरा दोनों एक दूसरे की बहुत केयर करते हैं और इस जोड़ी को आप एक सफल जोड़ी कह सकते हैं।

ayushman khurana movie

__ayushman khurana movie INSTAGRAM PIC

3- Ayushman Khurana के भाई कौन है –

आयुष्मान खुराना के भाई की बात करें तो उनका एक छोटा भाई हैं जिसका नाम अपारशक्ति खुराना है यह दोनों ही भाई फिल्म जगत में अपनी एक अलग पहचान बन चुके हैं और दोनों ही बड़े अच्छे कलाकार है बड़े भाई आयुष्मान खुराना की तरह अपारशक्ति खुराना भी अभिनेता रेडियो जॉकी और होस्ट भी है इसी के साथ अपारशक्ति खुराना की पहचान एक क्रिकेटर की तरह भी है जो हरियाणा अंडर 19 टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।

अपारशक्ति खुराना का जन्म 18 नवंबर 1987 में पंजाब में हुआ था।प्रारंभिक शिक्षा भी इन्होंने चंडीगढ़ में ही प्राप्त की थी। अपारशक्ति खुराना ने वीडियो जॉकी और रेडियो जॉकी के कई शो करके फिल्मी दुनिया में अपना कदम रखा और इसके बाद सन 2016 में दंगल फिल्म मे काम करके अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की इसके लिए अपारशक्ति खुराना को बेस्ट सपोर्टिंग मेल कैरक्टर के लिए अवार्ड भी मिला था। दंगल फिल्म में अपारशक्ति खुराना ने गीता बबीता के भाई का रोल निभाया था जिसे लोगों का खूब प्यार मिला।

ayushman khurana movie

__ayushman khurana movie INSTAGRAM PIC

ayushman khurana movie का 2023 तक का सफर-

आयुष्मान खुराना बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेता गायक और होस्ट बॉलीवुड में पानी दा रंग देख के गाने से एक अलग पहचान मिली है उन्होंने अपने करियर बहुत सारी फिल्में की है। आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे आयुष्मान खुराना की उनके फिल्मी करियर की शुरुआत से लेकर 2023 तक की सारी फिल्मों के बारे में –

ayushman khurana movie

__ayushman khurana movie

1- विकी डोनर 2012 – विक्की डोनर एक रोमांटिक कॉमेडी है जिसमें डॉ बलदेव एक फ़र्टिलीटी क्लिनिक चलाते है और उन्हें एक हैल्थी स्पर्म डोनर की तलाश होती है और उनकी इस तलाश को आयुष्मान खुराना जो की विक्की का किरदार निभा रहे है खत्म करते है।


2- अंधाधुन 2018 –आयुषमान खुराना की ये फिल्म ससपेंस और कॉमेडी का मिला जुला मिक्सचर है जिसमें आयुष्मान आकाश नाम के पियानो वादक की भूमिका निभा रहे है और अपने सामने एक मर्डर होता देख खुद को अंधा साबित कर देता है इसी के चारों और पूरी कहानी घूमती है।


3- आर्टिकल 15 2023 –
यह एक सस्पेंस थ्रीलर ड्रामा है जिसमें आयुष्मान एक ईमानदार पुलिस अफसर का रोल निभा रहे है जो जाती के भेदभाव के करण भारत के गाँव मे फैले हुए अपराधों को रोकने के लिए कार्यरत है।


4- बधाई हो 2018 – यह एक कॉमेडी फिल्म है जिसमें आयुष्मान 25 साल के नकुल की भूमिका मे है और ये बात उसे बहुत शर्मिंदा करती है की उसकी माँ गर्भवती है। सिर्फ इतना ही नही बल्कि उसकी गर्लफ्रेंड के साथ भी उसका ब्रेक अप होने की नौबत आजाती है पूरी कहानी इसी पर आधारित है।


5- हवाइज़ादा 2015 – हवाइज़ादा की कहानी एक ऐसे वैज्ञानिक की है जो अपनी पढ़ाई तो बीच मे ही छोड़ चूका है लेकिन एक कार्यरत वैज्ञानिक पंडित सुब्बा राय शास्त्री के असिस्टेंट के रूप मे कार्य कर रहा है और दोनों मिलकर बिना पायलट के हवाई यात्रा करने का सपना पूरा करने मे लगे दिखाए गए है।


6- दम लगा के हईशा 2015 – ये आयुष्मान खुराना की रोमांस से भरी हुई कॉमेडी है जिसमें ये खुद एक कम पढ़ा लिखा लड़का दिखाया गया है लेकिन बहुत संकोच के साथ जादा पढ़ी लिखी पर भद्दी लड़की संध्या से शादी कर लेता है। फिल्म मे दोनों के रिश्ते के उतार चढ़ाओ दिखाए गए है और किसी प्रकार दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगते है।

7- बाला 2019 – यह एक कॉमेडी के साथ साथ इमोशनल कर देने वाली कहानी है जिसमें आयुष्मान एक ऐसे लडके की भूमिका मे है जिसे वक़्त से पहले बाल गिर जाने से होने वाली शर्मिंदगी से गुज़रना पड़ता है और इस वजह से उसकी शादी के लिए रिश्तो को लेकर रुकावट आजाती है।


8- एन एक्शन हीरो 2022 – यह एक थ्रीलर एक्शन वाली फिल्म है जिसमें आयुष्मान एक ऐसे रोल मे दिखाए गए है जिसपर हत्या का झूठा आरोप लगा हुआ है और उसको पुलिस के साथ साथ फिल्म मे दिखाए गए विलेन से भी खुद को बचाना है।


9- ड्रीम गर्ल 2019 – आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल एक रोमांस और कॉमेडी का मिला जुला जोड़ है जिसमें आयुष्मान एक ऐसे किरदार मे है जो लेडीज आवाज़ मे मीठी बाते करने का टैलेंट लिए हुए है और इसी करण उसे call सेंटर मे जॉब मिल जाती है लेकिन उसका यही टैलेंट इसे मुसीबत मे भी दाल देता है।


10- डॉक्टर जी 2022 – यह एक कॉमेडी ड्रामा है जिसमें आयुष्मान उदय नाम के मेडिकल छात्र का किरदार निभा रहे है जिसको हॉस्पिटल के स्त्री रोग विभाग मे खुद को अकेला पुरुष होने पर काफी हिचकिचाहट का सामना करना पड़ता है।


11- शुभ मंगल सावधान 2017 – इस फिल्म मे आयुष्मान मुदित के रोल मे है जो सुगंधा से बहुत जादा प्यार करता है और दोनों शादी करना चाहते है लेकिन शादी से पहले मुदित को अपने राशि दोष का पता चलता है जिसके करण शादी मे रूकावट आजाती है।


12- चंडीगढ़ करे आशिकी 2021-अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित इस फिल्म मे मनु और मानवी के किरदार दिखाते गए है जो एक दूसरे से बहुत प्यार करते है लेकिन जब मनु को मानवी के अफेयर के बारे मे पता चलता है तो दोनों की शादी मे रुकावट पैदा हो जाती है यह एक कॉमेडी से भरी कहानी है।


13- अनेक 2022 – इस फिल्म मे आयुष्मान एक गुप्त अधिकारी जोशान की भूमिका मे है जो पूर्वोत्तर भारत मे फैली हुई अशांति को रोकने के लिए भेजा जाता है लेकिन उसका सामना एक एडो नाम के मुक्केबाज़ से होता है।


14- गुलाबो सिताबो 2022 –यह एक कॉमेडी है जिसमें आयुष्मान बांके बने है और एक बूढा व्यक्ति मिर्ज़ा मकान मालिक के रूप मे है जिसका झगड़ा हमेशा बांके से रहता है जो मिर्ज़ा का किरायदार होता है। क्यूंकि मिर्जा को लगता है की बांके मिर्जा के घर पर कब्ज़ा कर लेगा।


15- मेरी प्यारी बिंदु 2017 – ये एक रोमांटिक लेकिन इमोशन से भरी स्टोरी है जिसमें मलिक और बिसन एक दूसरे से बहुत प्यार करते है और बिसन को अपनी एक बीमारी के बारे मे पता चलता है लेकिन बिसन की अपने पिता की परेशानियों से घिरे होने की वजह से वो मलिक से अपनी बीमारी को छुपाती है क्यूंकि वो मलिक को और परेशान नही देखना चाहती है।


16- बेवकूफीयाँ 2014 – यह रोमांस से भरी हुई एक कॉमेडी है जिसमें आयुष्मान mohit नाम के एक एग्जीक्यूटिव मार्केटिंग की जॉब छोड़ देता है जिसके बाद उसे बहुत पछताना पड़ता है क्यूंकि उसकी गर्लफ्रेंड जो माहिरा है वो तो उसका साथ देती है लेकिन माहिरा के पिता उसकी शादी एक आमिर लडके से करवाना चाहते है।

ayushman khurana movie

__ayushman khurana movie INSTAGRAM PIC

READ MORE

तो इसलिए लिया ईशा कोपिकर ने पति टिम्मी नारंग से तलाक:isha koppikar timmy narang divorce

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment