Avtaar The Last Airbender Review : चार एलिमेंट के सुपर पावर वाली ये फिल्म हिंदी मे देगी नया एक्सपीरियंसबच्चों बड़ो और बूढ़ो सबके लिए है ये स्टोरी

Social Share

Avtaar The Last Airbender Review:अवतार जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने वाला एक शो है और इस शो को एक तरह की काल्पनिक दुनिया पर बनाया गया है जिसमें हमारे चारों ओर पाए जाने वाले चारों एलिमेंट के सुपर पावर का इस्तेमाल चार भागों मे बटे हुए लोग करते है। असल मे जिस काल्पनिक दुनिया को इस कहानी मे दिखाया गया है वहां की रहने वाली सारी पापुलेशन चार भागों मे बटी है और वो चारों भाग मे बटे लोग आग, हवा, पानी पृथ्वी के सुपर पावर का इस्तेमाल करते हुए दिखाए गए है और ज़ाहिर सी बात है जब सब एनर्जीटिक है सुपर पावर से लेस है तो उनके बीच प्रतियोगिता ओर प्रतिस्पर्धा भी उतनी ही जादा है और तनाव भी सबके बीच बना रहता है यही इस कहानी का बेस है।

Avtaar The Last Airbender चारों एलिमेंट को कंट्रोल करने की क्षमता वाला चारों लोगों के बीच का फर्क खत्म करने का काम करता है –

Avtaar The Last Airbender Review

Avtaar The Last Airbender Review

इस सीरीज की कहानी बहुत सीधी और सादी है फिल्म मे चार एलिमेंट्री पावर वाले लोग दिखाए गए है जो आपस मे लड़ते रहते है और उनमे हमेशा ही मत भेद रहता है उन्ही के बीच मे एक तरह से सुलह करवाने का काम करता है अवतार जो खुद चारों एलिमेंट्री पावर पर कंट्रोल करने वाला होता है। आपको बता दें की ये अवतार एक छोटी उम्र का लड़का दिखाया गया है जो अपने पावर को अभी सही तरह से यूज़ करना भी नहीं जानता है तो इसके लिए अवतार को अपने सुपर पावर को इस्तेमाल करना और क्या क्या उसके पावर के अंदर आता है जानने के लिए खुद को एक तरह की ट्रैनिग मे लगा देता है। अवतार अपने आप मे एक कमाल का शो क्रिएट किया है नेटफ्लिक्स ने।

Avtaar The Last Airbender Review

Avtaar The Last Airbender Review

Avtaar The Last Airbender के सभी कलाकार है कमाल के –

इस फिल्म मे निभाए जा रहे सभी किरदार अपनी अपनी भूमिका मे एक दम परफेक्ट बैठे है और सभी ने अपना अपना किरदार बखूबी निभाया है।
इस फिल्म मे शोका नाम का एक किरदार कॉमेडी स्टार की तरह है जो सबको हसाने का काम करता है और इस शो मे अच्छी खासी कॉमेडी जोड़ देता है वहीं एक और किरदार है अवतार की बहन का जिसका नाम है कटारा जो भी एक बेहतरीन रोल प्ले करती है ये उनकी टीम की जान होती है।जिस तरह ये करैक्टर कटारा का धीरे धीरे आगे बढ़ता है तो सारे करैक्टर्स मे से सबसे मज़ेदार करैक्टर है कटारा का।अवतार के द्वारा जो एक्शन सीन्स इसमें डालें गए है वो बहुत बेहतरीन है।

Avtaar The Last Airbender Review

Avtaar The Last Airbender Review

Avtaar The Last Airbender Review के लिए इस फिल्म मे दिखाए गए एलिमेंट्री सीन्स को बहुत ही खूबसूरती के साथ दिखाया गया है। इस शो मे अवतार के द्वारा जब इन एलिमेंट्स पर कंट्रोल बनाने का प्रयास किया जाता है और जो सीन्स दिखाए गए है वो आपको अलग ही लेवल के मिलने वाले है।हवा पानी के एलिमेंट पावर पर पहले भी जो फिल्मे बनी है वो अच्छी फिल्मे है लेकिन पृथ्वी एलिमेंट का जो पावर दिखाया गया है उससे ये शो और भी जादा स्पेशल और एडवेंचरस बनने वाला है।जिस तरह पथर हवा मे उड़ते दिखाए गए है पृथ्वी का एक दम से फट जाना एडवेंचर से भरी हुई कहानी है अवतार की ।


बात करें अगर पानी के एलिमेंट की तो उसमे कुछ जादा रियलिस्टिक पन नहीं है लेकिन बाकी सब बहुत बेहतरीन तरीके से बनाया गया है। ये शो बिलकुल भी स्लो मोशन वाला नहीं है कहानी तेज़ी के साथ आगे बढ़ती है और महसूस हो रही है कि आगे के कई सीजन की कहानी एक ही सीजन मे निपटाने की कोशिश की गई है।शो को देखते समय आपको ये नहीं लगेगा कि आपका समय कही बर्बाद जा रहा है पूरी तरह से पैसा वसूल कहानी है।

Avtaar The Last Airbender Review


Avtaar The Last Airbender Review

अगर बात करें नेगेटिव पॉइंट की तो इस शो के करैक्टर्स को लेकर है। इस शो के करैक्टर्स के साथ आप खुद को जोड़ने मे असफल महसूस करने वाले है बाकी ये शो बहुत बढ़िया एक बड़े लेवल पर बना नेटफ्लिक्स ओरिजिनल शो है जिसे आप एन्जॉय कर सकते है नेटफ्लिक्स पर।बात करें इस शो की रेटिंग की तो 7.5/10 मेरी तरफ से।

Avtaar The Last Airbender Review

READ MORE

Drishyam 3 announcment :अपने अपने दिमागों की कसरत कर दीजिए शुरू

Author

    by
  • Arslan khan

    हेलो दोस्तों मेरा नाम अरसलान खान है मैने अपनी ब्लॉगिंग की शुरवात न्यूज़ वेबसाइट से की थी अभी के टाइम पर मै कई मीडिया संस्थानों के साथ जुड़ा हुवा हूँ और अपनी सेवाएं उन्हें प्रदान कर रहा हूँ उनमे से एक talecup.com है मै Talecup.com हिंदी इंग्लिश तमिल तेलगु मलयालम फिल्मो का रिव्यु लिखता हूँ आशा करता हूँ के मेरे द्वारा दिए गए रिव्यु से आप सभी लोग संतुष्ट होते होंगे धन्यवाद

Leave a Comment