Dunki: Anil Grover डंकी के कलाकारों में है सबसे नया नाम

Social Share

Anil Grover:Dunki से पहले सिर्फ दो फिल्मों में किया है काम,पंजाबी फिल्म Ramta Jogi 2015 और 2021 की फिल्म Atrangi इस बार क्रिसमस और नए साल के मौके पर दर्शकों के लिए राजकुमार हिरानी बेहद खूबसूरत तोहफे के रूप में Dunki लेकर आ रहे हैं जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है। आपको बता दें कि शाहरुख खान कि मेन भूमिका वाली डंकी 21 दिसंबर 2023 को रिलीज हो रही है। राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित Dunki एक कॉमेडी मूवी है जिसमें अवैध तरीके से बॉर्डर पार करने की युक्तियां दिखाई गई हैं। फिल्म का मेन किरदार निभा रहे शाहरुख खान डोंकी वीजा के थ्रू बॉर्डर पार करने के दौरान आने वाली कठिनाइयों को हम सबके सामने प्रस्तुत करेंगे।

__Anil Grover

__Anil Grover

1- Dunki मे दिखाए गए शाहरुख खान के चार दोस्तों में एक है Anil Grover –

बॉलीवुड की बात करें तो कई ऐसे भाई बहनों की जोड़ी है जो फिल्मी दुनिया में अपनी जगह बनाये हुए हैं या कम कर रहे हैं। बॉबी देओल सनी देओल ईशा देओल से लेकर करिश्मा और करीना कपूर, आयुष्मान खुराना और अपारशक्ति खुराना से लेकर खान ब्रदर्स जिसमें सलमान खान अरबाज खान और सोहेल खान भी शामिल है।

__Anil Grover

__Anil Grover

इन्हीं जोड़ियां में एक और नाम जुड़ने वाला है जो है Anil Grover और इनके भाई Sunil Grover का। सुनील ग्रोवर फिल्मी जगत में पहले से ही एक कामयाब कलाकार है जो हाल ही में रिलीज हुई शाहरुख खान की एक्शन मूवी जवान JAWAN में शाहरुख खान के साथ भी नजर आए थे। इस फिल्म ने इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड बनाया है जो 1148 करोड़ है।Sunil Grover बॉलीवुड की दुनिया में पहले से ही कामयाब एक्टर है लेकिन अब इनके भाई Anil Grover बॉलीवुड की दुनिया में अपनी जगह बना रहे हैं।

आने वाली फिल्म Dunki में Anil Grover शाहरुख खान के दिखाए गए चार दोस्तों में से एक का किरदार निभा रहे हैं। जिनमे अन्य तीन तापसी पन्नू, विक्रम कोचर और विकी कौशल शामिल है।

__Anil Grover

__Anil Grover

2- Anil Grover के भाई Sunil Grover के पास है कुल 21 करोड़ की संपत्ति-

बॉलीवुड में अपनी जगह बना रहे अनिल ग्रोवर के बड़े भाई सुनील ग्रोवर जिन्होंने कपिल शर्मा के कॉमेडी शो, कॉमेडी नाइट्स और द कपिल शर्मा शो से अपनी पहचान डॉक्टर गुलाटी के रूप में बनाई है। इस मशहूर कॉमेडियन ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए एक अलग जगह बनाई है।

गजनी,भारत, गब्बर इस बैक,पटाखा और तांडव जैसी कई फिल्मों में काम किया है और हर फिल्म में इन्होंने अपने किरदार को बखूबी निभाया है। हरियाणा में जन्मे इस कॉमेडियन ने अपने कठिन परिश्रम से सफलता की ऊंचाइयों को प्राप्त किया है। अगर उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो लगभग 21 करोड़ है।

3- Anil Grover के जीवन से संबंधित जानकारी –

Anil Grover जिन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में अपनी पहचान एक अभिनेता के रूप में बनाने में सफलता प्राप्त ही कर ली है।Anil Grover के परिवार में उन्हें Manu नाम से पुकारा जाता है इनका जन्म 1983 में मंडी डबवाली हरियाणा में हुआ था।अनिल ग्रोवर ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा DAV सेन्टेरी पब्लिक स्कूल सिरसा और Arya vidya mandir मंडी डबवाली सिरसा में प्राप्त की थी।

40साल के Anil Grover वर्तमान समय में मुंबई में रहते है और अपनी आने वाली फिल्म DUNKI के प्रमोशन में लगे हुए है।इनके पिता का नाम JN Grover और माता का नाम Raj Rani Grover है। अनिल कुमार के जीवन से संबंधित यह भी एक तथ्य है कि वे बहुत ही आध्यात्मिक प्रकार के व्यक्ति हैं और धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए जाते रहते हैं।
अब इंतजार है 21 दिसंबर 2023 का जब DUNKI हम सबके बीच आ जाएगी और सभी करैक्टर्स का अभिनय हम सबके बीच होगा।

read more

dunki movie shooting locations:सऊदी अरब में हुई पहली भारतीय फिल्म की शूटिंग

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment