जिस फिल्म को OTT पर आने के बाद लोगो ने सिनेमा हाल में जाकर देखा उसे मिला बेस्ट फिल्म का अवार्ड,69th Filmfare Awards 2024 hindi

Social Share

69th Filmfare Awards 2024 hindi:69 फिल्फेयर अवार्ड आज गुजरात में दिए गए बहुत से लोगो को अवार्ड मिले और बहुत से लोगो को निराशा ही हाथ लगी जिनको अवार्ड दिया गया वो लोग तो खैर डिजर्व करते ही थे इस अवार्ड में हारने वाले भी बहुत कुछ डिजर्व करते थे इस अवार्ड में कौन जीता कौन हारा कहा कॉन्ट्रोवर्सी हुई कहा बेमानी हुई आज हम इन सभी चीज़ो पर बात करेंगे ।

कारन जोहर और आयुष्मान खुर्राना ने होस्ट किया 69th Filmfare Awards 2024 hindi

69th Filmfare Awards 2024 hindi को कारन जोहर और आयुष्मान खुर्राना ने होस्ट किया था और बहुत ही खूबसूरती के साथ इन दोनों ने इस अवार्ड शो को होस्ट किया। आइये बात करते है किन किन लोगो को इस अवार्ड् से सम्मानित किया गया।

69th Filmfare Awards 2024 hindi

__69th Filmfare Awards 2024 hindi

बेस्ट एक्ट्रेस सपोर्टिंग रोल फीमेल फिल्म फेयर अवार्ड

ये अवार्ड दिया गया है शबाना आज़मी को रोकी और रानी की प्रेम कहानी के लिए इस कैटगरी में बहुत ज़ादा हैवी कंटेंटर नहीं थे पर हां शबाना आज़मी इस अवार्ड शो को डिजर्व भी करती थी उन्होंने अपनी जानदार एक्टिंग से रोकी और रानी की प्रेम कहानी में एक अलग ही रंग भर दिया था।

69th Filmfare Awards 2024 hindi

__69th Filmfare Awards 2024 hindi

बेस्ट एक्टर स्पोर्टिंग रोल मेल फिल्म फेयर अवार्ड

हमें ऐसा लग रहा था के जिस तरह से एनिमल फिल्म में बॉबी देओल का रोल दिखाया गया था वो बहुत ही इंप्रेसिव था और लोगो को खूब पसंद भी आया था इस साल अगर स्पोर्टिंग रोल में किसी ने धूम मचाई थी वो कैरेक्टर था एनिमल फिल्म के अबरार का और बॉबी देओल इस अवार्ड को डिजर्व भी करते थे पर बेस्ट एक्टर स्पोर्टिंग रोल मेल का अवार्ड दिया गया है डंकी फिल्म के लिए विक्की कौशल को राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी को बस इस कैटगरी में एक ही अवार्ड दिया गया है इसके अलावा एक भी अवार्ड डंकी फिल्म को नहीं दिया गया।

बेस्ट फिल्म क्रिट्क्स फिल्म फेयर अवार्ड

इस कैटगरी में १२ वी फेल ,जोरम फिल्म और सैम बहादुर थी इस अवार्ड को जीता है जोरम फिल्म ने जोरम फिल्म डिजर्व भी करती थी इस अवार्ड को ये एक फेयर अवार्ड था।

1 9

____69th Filmfare Awards 2024 hindi

बेस्ट एक्ट्रेस फीमेल क्रिटिक्स फिल्म फेयर अवार्ड

बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स का अवार्ड दिया गया है दो कलाकारों को शिफाली शाह को दिया गया है थ्री आफ अस के लिए और रानी मुखर्जी को मिस इज़ चटर्जी वर्सेस नॉर्वे के लिए दिया गया है रानी मुखर्जी भी डिजर्व करती थी इस अवार्ड को इस अवार्ड को अगर अकेले रानी मुखर्जी को दे दिया जाता तो इसमें कोई बुराई नहीं थी।

बेस्ट एक्टर मेल क्रिटिक्स फिल्म फेयर अवार्ड

इस कैटगरी में विक्रांत मैसी 12 वी फेल के लिए और सैम बहादुर के लिए विक्की कौशल शामिल थे पर यहाँ पर विक्रांत मैसी की 12 फेल की एक्टिंग ज्वरी को बहुत पसंद आयी और ये अवार्ड विक्रांत मैसी को दिए गया।

बेस्ट फिल्म डायरेक्टर फिल्म फेयर अवार्ड

इसमें राजकुमार हिरानी ,एटली ,संदीप रेड्डी,सिद्धार्थ आनंद भी नहीं है इस अवार्ड को जीता है १२ वी फेल के लिए विधु विनोद चोपड़ा ने ये फिल्म एक एक्स्ट्रा ऑर्डनरी फिल्म के रूप में हमारे सामने आयी थी विधू विनोद चोपड़ा ने एक बाद तो सबको मनवा दी है के राजकुमार हिरानी उनके बिना हलके है वो राजकुमार हिरानी के बिना भी बहुत कुछ कर सकते है उनको राजू हिरानी की जरूरत नहीं है

बल्कि राजू हिरानी को विधु विनोद चोपड़ा की जरूरत है। ये एक इत्तेफाक ही था के राजू हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म इस साल रिलीज़ हुई और विधु विनोद चोपड़ा ने बताया के एक छोटे स्केल पर बड़ी फिल्म कैसे बनायीं जा सकती है महज़ 20 करोड़ के बजट में इस फिल्म ने अच्छी कमाई करि और दर्शको के दिलो में राज किया। अगर आगे राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा मिलकर फिल्म बनाते है तो एक बार फिर शोशल ड्रामा फिल्म बड़ी कमाई करती हुई दिख सकती है।

बेस्ट फिल्म अवार्ड फिल्म फेयर अवार्ड

पठान ,जवान ,एनिमल ,डंकी नहीं बल्कि ये अवार्ड दिया गया है १२ वी फेल को जो एक ऐसी फिल्म थी जो लोगो के दिलो में बस गयी जब ये फिल्म OTT पर रिलीज की गयी थी तब इस फिल्म को लोगो ने दोबरा से सिनेमा घरो में जाकर देखा था ये एक शोशल ड्रामा और एक सब्जेक्टिव फिल्म थी बाकि फिल्मों की तरह मॉस मसाला एक्शन फिल्म नहीं थी ये इस फिल्म के माध्यम से एक बहुत अच्छा मैसेज दिया गया था हमारी नज़र में ये एक बेहतरीन अवार्ड था।

बेस्ट एक्टर फीमेल फिल्म फेयर अवार्ड

बेस्ट एक्टर फीमेल का अवार्ड मिला है आलिया भट्ट को रोकी और रानी की प्रेम कहानी के लिए इसी फिल्मं के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड शबाना आज़मी को दिया गया है।

1 2 1

____69th Filmfare Awards 2024 hindi

बेस्ट एक्टर मेल फिल्म फेयर अवार्ड

बेस्ट मेल एक्टर का अवार्ड दिया गया है रणबीर कपूर को एनिमल फिल्म के लिए।

REED MORE

कंगूवा फिल्म की रियल कहानी सुनकर चौक जाओगे आप,

Author

    by
  • Arslan khan

    हेलो दोस्तों मेरा नाम अरसलान खान है मैने अपनी ब्लॉगिंग की शुरवात न्यूज़ वेबसाइट से की थी अभी के टाइम पर मै कई मीडिया संस्थानों के साथ जुड़ा हुवा हूँ और अपनी सेवाएं उन्हें प्रदान कर रहा हूँ उनमे से एक talecup.com है मै Talecup.com हिंदी इंग्लिश तमिल तेलगु मलयालम फिल्मो का रिव्यु लिखता हूँ आशा करता हूँ के मेरे द्वारा दिए गए रिव्यु से आप सभी लोग संतुष्ट होते होंगे धन्यवाद

Leave a Comment