South Blockbuster Movie In Hindi:साउथ की वो फिल्मे जो हिंदी डबिंग में ब्लॉकबस्टर साबित हुई

Social Share

आज इस आर्टिकल में हम बात करेंगे साउथ की उन ब्लॉकबस्टर मूवी की जिन्हें हिंदी में डब करके करोड़ों की कमाई की गई। दुनिया भर में अपनी अनोखी और दिलचस्प कहानियों के लिए पसंद की जाने वाली साउथ की फिल्में जिन्हें हिंदी में डब किया गया और साउथ की इन हिंदी डब मूवीस ने कम से कम 2 करोड़ की कमाई तो करी ही है।

साउथ की बनी मूवीस अपनी थ्रिलर एक्शन स्टोरी के लिए जानी जाती हैं और दुनिया भर में खूब पसंद की जाती हैं इसके साथ ही साउथ की फिल्मों की लव स्टोरी भी अलग ही लेवल की होती है जो दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना लेती है। आज हम आपके लिए साउथ की ऐसी मूवीस की लिस्ट लाए हैं जिन्हे हिंदी में डब करके पूरी दुनिया से अच्छी कमाई के साथ-साथ प्रशंसा भी खूब कमाई गई –

South Blockbuster Movie In Hindi

__South Blockbuster Movie In Hindi

1- KGF 2 – South Blockbuster Movie In Hindi

मे केजीएफ 2,100 करोड़ के बजट से बनने वाली सबसे महंगी फिल्म है जिसे 14 अप्रैल 2022 को हिंदी मलयालम तमिल कन्नड़ और तेलुगु में रिलीज किया गया था। आपको बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग 2019 में शुरू की कर दी गई थी और 2020 में इस मूवी को रिलीज होना था लेकिन भारत में कोविद-19 के दौरान लॉकडाउन के चलते इस मूवी को रोक दिया गया जो 2022 में रिलीज की गई।


दुनिया भर में चौथी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म केजीएफ 2 –

KGF 2 साउथ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है जिसकी अगर वैश्विक स्तर पर कमाई देखी जाए तो लगभग 1200 करोड़ की है।

2- Sita Raman – South Blockbuster Movie In Hindi

में हनु राघवपुड़ी द्वारा लिखित और निर्देशित सीतारमण मूवी को भी गिना जाता हैl यह एक रोमांटिक ड्रामा है जिसमें Dulkar salman और Mranal Thakur ने मुख्य भूमिका निभाई है। इनके साथ ही रश्मिका मंदांना, सुमंत, सचिन, जीशु सेनगुप्ता, मुरली शर्मा आदि कलाकार भी शामिल है।

इस फिल्म को 5 अगस्त 2022 को रिलीज किया गया था जो 30 करोड़ की कुल लागत से बनी थी और अगर बॉक्स ऑफिस पर इसकी कुल कमाई की बात करें तो लगभग 98 करोड़ की कमाई इस साउथ फिल्म ने की है जो हिंदी में डब की गई है। सीतारमण फिल्म को कलाकारों के अच्छे प्रदर्शन के कारण अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त हुई है इस फिल्म ने आलोचकों को कुछ खास मौका नहीं दिया।

3- 777 Charlie – South Blockbuster Movie In Hindi

डायरेक्टर किरण राज के द्वारा निर्देशित फिल्म 777 चार्ली कन्नड़ भाषा का साहित्यिक ड्रामा है जो साउथ की हिंदी डब ब्लॉकबस्टर में से एक है। इस मूवी के मुख्य कलाकार में लैबराडोर(कुत्ता चार्ली),रक्षित शेट्टी, संगीता श्रृंगेरी, राजवीर शेट्टी, बॉबी सिंह और अनिरुद्ध राय है। 10 जून 2022 को रिलीज की गई इस मूवी का कुल बजट 20 करोड़ का है जिसने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 105 करोड़ की कमाई की है। साउथ की ब्लॉकबस्टर मूवी जीने हिंदी में डब किया गया 777 चार्जिंग भी एक है जो दर्शकों को खूब पसंद आई।

4- Karthikeya 2- South Blockbuster Movie In Hindi 2014

2014 में रिलीज़ हुई karthikeya का अगला भाग है और इस भाग को 2022 में रिलीज़ किया गया था जिसे karthikeya 2 का टाइटल दिआ गया। साउथ की इस फिल्म का निर्देशन चंदू मोन्देती के द्वारा किया गया था जिसके मुख्य कलाकारनिखिल सिद्धार्थ,अनुपमा परमेश्वरी और अनुपम खेर है,

इस फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल इस फिल्म का कुल बजट 30 करोड़ है जिसकी कुल कमाई लगभग 121 करोड़ है। इस फिल्म की शूटिंग हिमाचल प्रदेश और गुजरात के साथ-साथ विदेश में भी हुई जिसमें यूरोप ग्रीस पुर्तगाल और स्पेन शामिल है।यह फिल्म साउथ की ब्लॉकबस्टर में से एक है।

5- Kantara – South Blockbuster Movie In Hindi

कांतारा एक एक्शन थ्रिलर मूवी है जो 30 सितंबर 2022 में रिलीज हुई थी इसके डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी है और ये खुद मुख्य कलाकार की भूमिका में भी नज़र आये है इनके साथ सप्तमी गौड़ा,किशोर, अचयत कुमार भी मुख्य भूमिका के किरदार निभा रहे है। इस मूवी का कुल बजट 16 करोड़ है जिसने लगभग 450 करोड़ की कमाई बॉक्स ऑफिस पर की है। साउथ की ब्लॉक बस्टर में kantara की गिनती भी की जाती है।

READ MORE

Salman Khan All Blockbuster Movie सलमान खान की वो फिल्मे जिन्होंने सिनेमा घरो के परदे फाड़ दिए

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment