Salman Khan New film THE BUL,सलमान खान बचाएंगे मालद्वीव के राष्ट्रपति को

Social Share

salman khan new film THE BUL : सलमान खान की नयी फिल्म आने वाली है जिसका नाम होने वाला है THE बुल ये फिल्म बेस है ऑपरेशन केक्टस पर।
आप जानना चाहेंगे के ओप्रशन कैक्टस क्या है तो आज हम अपने इस आर्टिकल में इस फिल्म से जुडी हर एक चीज़ के बारे में बतायगे।

क्या था ओप्रशन कैक्टस (salman khan new film THE BUL)

salman khan new film THE BUL

† salman khan new film THE BUL

समाचार पत्र जनसत्ता के अनुसार ऑपरेशन कैक्टस एक ऐसा ऑपरेशन हुआ था जिसमे हमारी भारतीय सेना ने मालदीव के राष्ट्रपति को अपनी जान पर खेल कर बचाया था भातीय सेना के इस विदेशी ऑपरेशन के मुख्य अधिकारी बिर्गेडियर फारूक बलसारा ने किया था और फ़ारुक़ बलसारा की सूझ बुझ और जबरदस्त नेतृत्व की बदौलत भारत के सभी जवान ने मालद्वीव के राष्ट्रपति को बचाया और बिना किसी नुक्सान के वापस सुरछित लौट आये थे।

ये बात है १९८८ की जब मालदीव में विद्रोह हो गया था और वहा की राजनीती में बहुत से उलट फेर हो रहे थे और तख्ता पलटने की बात चल रही थी अपने ही दुश्मन से वहां के राष्ट्रपति मौमून अब्दुल गय्यूम घिर चुके थे तब भारत ने उनकी मदद की थी और भारतीय सैनिक बिना किसी जान माल के नुक्सान से सही सलामत वापस भारत लौट आये थे और इस ओप्रशन को नाम दिया गया था ओप्रशन कैकटस और इस ओप्रशन को भारतीय थल सेना और वायु सेना ने मिलकर अंजाम दिया था।

पूरी स्टोर पड़ने के लिए आप जनसत्ता के पेज यहाँ पर क्लिक कर के पढ़ सकते है।

s

† salman khan new film THE BUL

ओप्रशन कैकटस की स्टोरी पर आधिरित होने वाली है सलमान खान की फिल्म THE बुल इस फिल्म में सलमान खान बिर्गेडियर फारूक बलसारा का कैरेक्टर प्ले करने जा रहे है फिल्म बहुत ही इंटरस्टिंग होने वाली है क्युके रियल स्टोरी से बेस होने की वजह से हमें पहले से ही पता है के इस स्टोरी में कितने ट्विस्ट आने वाले है ।

THE BUL फिल्म का म्यूज़िक

THE BUL फिल्म धरमा प्रोडक्शन के बैनर तले तैयार की जा रही है और इस फिल्म का म्यूज़िक भी धरमा प्रोडक्शन की दूसरी फिल्मो की तरह ही अलग अलग म्यूज़िक डायरेक्टर देंगे म्यूज़िक काफी दमदार होने वाला है क्यों के इस फिल्म के BGM पर काम शुरू कर दिया गया है इसका BGM इस तरह से डिजाइन किया जा रहा है जो अभी तक हम सब ने नहीं सुना होगा और इस फिल्म में गानों पर भी काम शुरू हो चुका है अब फैंस को बेसब्री से इंतज़ार ही इसके पहले पोस्टर का तो पोस्टर भी हमें जल्दी देखने को मिल जायगा।

THE BUL फिल्म की शूटिंग,सिनेमाटोग्राफी,कोरियोग्राफी

बात करे अगर THE BUL की शूटिंग के बारे में तो इसकी शूटिंग रियल लोकेशन पर होने वाली है सलमान खान को इस फिल्म के लिए इस्पेशल ट्रेनिंग की जरूत पड़ने वाली है।सूत्रों की अगर माने तो सेट्स तय्यार किये जाने लगे है और इसकी शूटिंग जल्द ही शुरू कर दी जायगी फिल्म की स्क्रिप्ट पर ज़ादा काम करना पड़ रहा है वो इस लिए के इस ओप्रशन के बहुत से हिस्से थे और इतना बड़ा ओप्रशन दो से तीन घंटो में दर्शना बड़ी बात होती है।

कौन करने वाला है THE BUL का डायरेक्शन

THE BUL का डायरेक्शन करने जा रहे यही विष्णु वर्धन जिन्होंने शेर शाह जैसी हिट फिल्म हमे दी थी ये तो हमें पता ही है के शेर शाह कितने अच्छे ढग से परदे पर दर्शायी गयी थी विष्णु वर्धन बहुत ही क्रेटिव डायरेक्टर की श्रणी में आते है उन्होंने बहुत सी तमिल फिल्मे की है।

विष्णु वर्धन द्वारा बनाई गयी फिल्मे

2003 कुरुम्बु
2005 अरिंथम अरियामलम
2006 पटियाल
2007 बिल्ला ग्रीन टिक
2009 सर्वम
2011 पंजा
2013 अररामबम
2015 यत्चन
2019 फिंगरटिप
2021 शेरशाह
2025 द बुल
विष्णु वर्धन फिल्मे

कब रिलीज़ होगी THE BUL

फिल्म की शूटिंग 2024 में स्टर्ट कर दी जायगी और ये फिल्म हमे २०२५ में देखने को मिल सकती है अगर फिल्म को जल्दी बनालिया गया तो इसको 2024 के लास्ट में रिलीज़ कर दिया जायगा।

Read More

Animal Movie Day 8 Official Worldwide Collection,शाहरुख़ खान की पठान और जवान भी नहीं टिक सकी एनिमल फिल्म के सामने

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment