Prashanth Neel Net Worth: पांच दिनों में 625 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म के डायरेक्टर

Social Share

Prashanth Neel Net Worth:सालार,के जी एफ,कांतारा जैसी फिल्मे बनाने वाले डायरेक्टर की लाइफ स्टाइल, कार कलेक्शन से जुड़ी सारी जानकारी प्रशांत नील भारतीय सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले डायरेक्टर जिन्होंने इंडस्ट्री को कोविड 19 के समय KGF 2 जैसी फिल्म दी जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की और फिर एक के बाद एक कई फिल्मों का सिलसिला शुरू हो गया जो बॉक्स ऑफिस पर सफल फिल्मे साबित हुई है

जिसमें कांतारा,सालार, kgf, kgf2, उग्रम, NTR 31 और अगस्तय जैसी फिल्मे शामिल है।प्रशांत नील ही वो डायरेक्टर है जिन्होंने पर्दे के पीछे यश जैसे किरदार को बनाकर तयार किया और kgf फिल्म में काम करने के बाद यश की अपनी एक अलग पहचान बन गई इनका जन्म 4 जून 1980 में कर्नाटक के हसान शहर में हुआ।43 साल के प्रशांत एक बेस्ट डायरेक्टर की तरह अपनी पहचान बनाये हुए है और लोग इनके काम के दीवाने है।

प्रशांत नील हिन्दू धर्म को मानने वाले एक भारतीय नागरिक है।जिन्होंने एक कन्नड़ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की जिसका नाम Ugram है।इस फिल्म को 21 feb 2014 में रिलीज़ किया गया था जिसके लिए इन्हें बेस्ट डायरेक्टर ऑफ द ईयर का ख़िताब भी मिला।

उसके बाद तीन और फिल्मे इंडस्ट्री के नाम की और फिर बारी आई kgf की जिसने यश जैसे हीरो को एक एक्शन हीरो की तरह प्रोमोट किया।इस फिल्मे ने 334 करोड़ का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन किया और जब तक इसका सेक्वेल नहीं आया तब तक हाईएस्ट ग्रॉसिंग मूवी का टैग इसी के नाम रहा फिर बारी आई 2021 में kgf 2 की जिसने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये और न सिर्फ इंडिया बल्कि पूरी दुनिया में इस फिल्म ने खूब कमाई की और लोगों को पसंद आई।

Prashanth Neel की इस फिल्म ने टोटल 1,140 करोड़ की कमाई की और बन गई ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म।2023 में प्रशांत नील की फिल्म सालार रिलीज़ हुई और इस फिल्म ने भी लोगों के दिलों पर खूब राज किया। एनिमल सालार और डंकी एक साथ रिलीज़ हुई इन फिल्मों ने साल के अंत में लोगों को इंटरटेन करने का काम किया। सालार के वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म को 270 करोड़ के बजट में बनाया गया और इस फिल्म ने 715 करोड़ की कमाई करके 11 वीं इंडिया की सबसे जादा कमाई करने वाली फिल्म में अपना नाम दर्ज़ किया।

Prashanth Neel Net Worth

__Prashanth Neel Net Worth


Prashanth Neel Net Worth की बात करे अगर तो टोटल 40 करोड़ की नेट वर्थ है इस डायरेक्टर की।भारत के वन ऑफ द रिचेस्ट डायरेक्टर में से एक है प्रशांत नील जो अपने खुद के आलीशान घर में रहते है जिसमें इनकी उतनी के साथ दो बेटियां भी शामिल है।प्रशांत नील की कमाई का मेन सोर्स डायरेक्टिंग और स्क्रीनप्ले है।

Prashanth Neel Sister :

हम लोग प्रशांत नील को तो बहुत अच्छी तरह से जानते है लेकिन जादातर लोगों को ये नहीं पता है की इनके करियर की पहली फिल्म Ugram जिसका निर्देशन प्रशांत नील ने किया है इस फिल्म के हीरो Srimurli ही इनकी बहन के पति है।इनकी बहन का नाम vidya है जो श्रीमुरली की पत्नी और प्रशांत नील की बहन है।

Prashanth Neel Net Worth

__Prashanth Neel Net Worth

Prashanth Neel Family :

प्रशांत नील के माता पिता का नाम सुभाष और भारती है और इनकी पत्नी का नाम Likhita है, इन दोनों ने 2010 में शादी की थी। इनकी फैमिली में एक बेटा और एक बेटी है। बेटे का नाम Rayansh Neel और बेटी का नाम Sarayu Neel है।प्रशांत के जन्म से पहले इनके माता पिता Neelkantapuram नाम के एक गाँव में रहते थे जो आंध्र प्रदेश में madakasira के पास में है। आपको बता दें की प्रशांत कन्नड़ और हिंदी दोनों भाषाओं को बहुत ही फ्लूएंटली बोलते है।

Prashanth Neel Net Worth

__Prashanth Neel Net Worth

Dil Raju Prashant Neel :

सबसे बड़े डायरेक्टर प्रशांत और बड़े प्रोडूसर दिल राजू Ravanam में होंगे एक साथ –

वेलमकुचा वेंकट रमना रेड्डी दिल राजू फिल्म इंडस्ट्री के बड़े प्रोडूसर जिन्होंने Yevadu जैसी फिल्मे बनाई और इनका विशेष योगदान तेलुगु सिनेमा के लिए रहा कई बेहतरीन फिल्मे प्रशांत और दिल राजू के सहयोग से बनी है जिन्होंने अच्छी खासी कमाई की है और सफल फिल्मे साबित हुई है।


बीते साल फेमस प्रोडूसर दिल राजू ने प्रभास और प्रशांत जो की सालार के डायरेक्टर है दोनों को एक बार फिरसे एक साथ लाने के लिए एक बड़े प्रोजेक्ट का अनाउंसमेंट कर दिया है। Ravanam नाम की फिल्म जिसमें फैंस को फिल्म इंडस्ट्री की पूरी मंजी हुई टीम प्रोडूसर, डायरेक्टर, एक्टर सब नज़र आने वाले है दिल राजू ने ऑफिसियलि इस खबर को अनाउंस किया है।सालार के बाद से ही इस फिल्म का काम शुरू है।

Prashanth Neel Net Worth

__Prashanth Neel Net Worth

Prashanth Neel upcoming movies:

1- Bagheera –

ये एक कन्नड़ फिल्म है जो प्रशांत नील के द्वारा लिखित है और इस फिल्म को dr. Suri के डायरेक्शन में बनाया जा रहा है।इस फिल्म की रिलीज़ डेट की बात करें तो 5 अप्रैल 2024 है।

2- Salaar 2-


Prashanth Neel upcoming movies में से एक है सालार 2 जिसकी रिलीज़ डेट 12 जनवरी 2025 है इस फिल्म को तेलुगु भाषा में बनाया जा रहा है। जिसे हिंदी और सिठ की सभी भाषाओं में रिलीज़ किया जायेगा।

3- NTR 31-

साउथ के फेमस हीरो ntr की 31वीं फिल्म ntr 31 का निर्देशन प्रशांत नील के द्वारा किया जा रहा है और इस फिल्म का काम प्रोग्रेस में है जिसको 29 दिसंबर 2024 को रिलीज़ किया जायेगा।

Prashanth Neel Net Worth

READ MORE

Malaikottai Vaaliban Hindi Ott release date:दिमाग वालो के लिए ये बेस्ट फिल्म है

Author

    by
  • Arslan khan

    हेलो दोस्तों मेरा नाम अरसलान खान है मैने अपनी ब्लॉगिंग की शुरवात न्यूज़ वेबसाइट से की थी अभी के टाइम पर मै कई मीडिया संस्थानों के साथ जुड़ा हुवा हूँ और अपनी सेवाएं उन्हें प्रदान कर रहा हूँ उनमे से एक talecup.com है मै Talecup.com हिंदी इंग्लिश तमिल तेलगु मलयालम फिल्मो का रिव्यु लिखता हूँ आशा करता हूँ के मेरे द्वारा दिए गए रिव्यु से आप सभी लोग संतुष्ट होते होंगे धन्यवाद

Leave a Comment