Hritik Roshan की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों की लिस्ट,List of highest grossing films of Hrithik Roshan

Social Share

List of highest grossing films of Hrithik Roshan:रितिक रोशन भारतीय सिनेमा की दुनिया में एक बहुत ही अच्छे कलाकार के रूप में देखे जाते हैं जिनकी विशेषता एक अच्छे अभिनेता के साथ-साथ बेस्ट डांसर के रूप में भी है। रितिक रोशन ने अपने फ़िल्मी करियर में अलग-अलग किरदारों को बहुत ही खूबसूरती के साथ निभाया है। रितिक रोशन भारत के हाईएस्ट पैड एक्टरों में से एक है।

List of highest grossing films of Hrithik Roshan

रितिक रोशन नेम अपने अच्छे कौशल और भारतीय सिनेमा जगत में योगदान के लिए छ: फिल्म फेयर पुरस्कार जीते हैं जिनमें से चार पुरुस्कार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए दिये गए है। 10 जनवरी 1974 में जन्मे इस कलाकार ने भारतीय सिनेमा को बहुत योगदान दिया है और इसके लिए कई तरह के सम्मान से इस अभिनेता को सम्मानित किया जा चुका है। आईए जानते हैं रितिक रोशन की अब तक की सबसे ज्यादा ग्रॉसिंग मूवी कौन-कौन सी हैं Hritik Roshan की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों की लिस्ट-

10- कृष 126 करोड़

रितिक रोशन की कृष सफल फिल्मों में से एक है जिसके दो पार्ट और रिलीज किए गए थे इस फिल्म में ऋतिक रोशन एक ऐसे युवा लड़के का किरदार निभा रहे हैं जो उसके साथ में दिखाए गए लोगों के लिए चौक आने वाला होता है रितिक रोशन को इस फिल्म में कुछ विशेष शक्तियां प्राप्त होती हैं बातें खूबसूरत कहानी है 2006 में रिलीज हुई थी इसके बाद इसे लोगों का बहुत प्यार मिला और इस फिल्म को 1.02 usd की लागत से बनाया क्या और उसने टोटल 126 करोड़ की कमाई करके दी।

__List of highest grossing films of Hrithik Roshan

9- विक्रम वेधा 135 करोड़

रितिक रोशन की करियर की एक बहुत ही अच्छी फिल्म है विक्रम वेधा जिसमें यह विक्रम जो की पुलिस ऑफिसर है, उसका किरदार निभा रहे हैं और वेधा नाम के फिल्में दिखाए गए विलन को पकड़ने के लिएकार्यरत होते हैं। रितिक रोशन की इस फिल्म को साल 2022 में रिलीज किया गया था और इस फिल्म को बनाने के लिए 100 करोड़ का बजट पास किया गया था जिसने 135 करोड़ का कारोवार बॉक्स ऑफिस पर किया और रितिक रोशन की हाईएस्ट ग्रॉसिंग मूवीज में से एक बन गई।

8- धूम 2 147 करोड़

7- जिंदगी ना मिलेगी दोबारा 153 करोड़

रितिक रोशन की 2011 में आई यह फिल्म एक बहुत ही अच्छी कॉमेडी थी जो कई तरह के एडवेंचर से भरी हुई थी इस फिल्म में दोस्तों की कहानी दिखाई गई है। इस फिल्म में रितिक रोशन कबीर नाम का किरदार निभा रहे हैं जिसमें इमरान और अर्जुन सहित कई दोस्त कबीर की शादी से पहले बैचलर लाइफ को एंजॉय करने के लिए स्पेन जाने का निर्णय करते हैं जो जिंदगी जीने का तरीका सीखने में मदद करता है। 15 जुलाई 2013 में रिलीज होने वाली इस फिल्म को 35 करोड़ के बजट से बनाया गया था जिसने बॉक्स ऑफिस पर 153 करोड़ की कमाई करके Hritik Roshan की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों की लिस्टअपना नाम दर्ज कराया है।

__List of highest grossing films of

6- काबिल 178 करोड़

रितिक रोशन के करीब कि एक बहुत ही बेहतरीन फिल्में काबिल जिसे 2017 में रिलीज किया गया था। इस फिल्म की कहानी में एक अंधा शादीशुदा जोड़ा दिखाया गया है जो बहुत ही खुशहाल विवाहित जीवन जी रहे थे लेकिन इनकी जिंदगी पूरी तरह से तब बदल जाती है जब इसकी पत्नी जो की यामी गौतम गई है

का बलात्कार कर दिया जाता है रितिक रोशन बदला लेने की शपथ लेते हैं। संजय गुप्ता द्वारा निर्देशित देश फिल्म का 35 करोड़ की लागत से बनाया गया था जिसने पूरे 178 करोड़ का कारोबार बॉक्स ऑफिस पर करने में कामयाबी हासिल की और Hritik Roshan की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों की लिस्ट अपना भी नाम लिखवा लिया है।

__List of highest grossing films of Hrithik Roshan

5- अग्निपथ 195 करोड़

2012 में रिलीज की गई रितिक रोशन की फिल्म अग्निपथ एक एक्शन थ्रिलर से भरा हुआ ड्रामा है जिसमें रितिक रोशन के साथ संजय दत्त भी मुख्य भूमिका में है हत्या के बदले की चाह में आगे बढ़ती हुई कहानी इंटरेस्ट को बनाए रखने में काफी कामयाब फ़िल्म है फिल्म को 58 करोड़ की लागत से बनाया गया था जिसने अपने करियर में 195 करोड़ कमा कर निर्माता के दिल को सुकून पहुंचाया।

__List of highest grossing films of Hrithik Roshan

4- सुपर 30 210 करोड़

रितिक रोशन की इस फिल्म में पटना के एक गणितज्ञ के रोल को निभाया है रितिक रोशन ने आनंद कुमार नाम के इस अध्यापक के द्वारा एक कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसमें आईआईटी सेक्टर से 30 सबसे बेहतरीन सुपर हीरोज को खोजने के लिए कार्यक्रम चला रहे हैं। विकास बल द्वारा निर्देशित इस फिल्म को 2019 में रिलीज किया गया था जिसे 115 करोड़ के भारी बजट के साथ बनाया गया था और इस फिल्म ने 210 करोड़ की कमाई बॉक्स ऑफिस पर की थी और तभी से यह फ़िल्म Hritik Roshan की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों की लिस्ट मैं गिरी जाती है।

__List of highest grossing films of

3- बैंग बैंग 340 करोड़

बैंग बैंग ऋतिक रोशन की बेहतरीन फिल्मों में से एक है जिसमें बहुत ही दिलचस्प कहानी दिखाई गई है और इस फिल्म का निर्देशन दिया है सिद्धार्थ आनंद जी ने जीने फिल्म इंडस्ट्री में एक बेहतरीन डायरेक्टर के रूप में भी देखा जाता है इस फिल्म को 140 करोड़ के भारी बजट में बनाया गया है जिसने टोटल 340 करोड़ का कारोबार बॉक्स ऑफिस पर किया है और यह फ़िल्म रितिक रोशन की एक कामयाब फ़िल्मों मे से एक है ।

__List of highest grossing films of Hrithik Roshan

2- कृष 3 374 करोड़

2013 में राकेश रोशन के निर्देशन में बनी रितिक रोशन की कृष 3 पिछले दो कृष का तीसरा भाग है इस फिल्म में रितिक रोशन कृष का किरदार निभा रहे हैं और इस फिल्म में दिखाया गया विलन ‘काल’ रितिक रोशन और उनके पिता दोनों को बंदी बनाकर अपने मंसूबो को पूरा करना चाहता है जिसकी सेना गिरगिट के मयूट्यून्ट के रूप मे काम करती है इस फिल्म को 115 करोड़ के भारी बजट के साथ बनाया गया था 374 करोड़ की कमाई करके अपना नाम Hritik Roshan की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों की लिस्ट मे दा

__List of highest grossing films of

1- वार 471 करोड़

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी वार फिल्म रितिक रोशन की बेस्ट फिल्मों में से एक है जिसका अगला पार्ट वार 2 भी बनाया जा रहा है यह एक्शन और थ्रिलर से भरी हुई है कहानी है जिसमें वायु सेवा थल सेना और जल सेवा से संबंधित कहानी दिखाई गई है।इसमें टाइगर श्रॉफ और रितिक रोशन के साथ वाणी कपूर और प्रिया मुख्य भूमिका में दिखाई गई है 170 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म 471 करोड़ का कारोबार बॉक्स ऑफिस पर किया और अपना नाम Hritik Roshan की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों की लिस्ट मे दर्ज़ करा लिया है।

__List of highest grossing films of Hrithik Roshan

READ MORE

Twinkle Khanna ने पूरी की स्नातक की पढ़ाई अक्षय हुए गर्वन्वित

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment