Jitender Kumar Movies and TV Shows:आपने नहीं देखा तो जल्दी से देख ले इन बेस्ट वेबसीरिज़ को

Social Share

भारतीय फ़िल्म जगत में जितेंद्र कुमार एक नए कलाकार के रूप में सामने आए हैं और इन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जितेंद्र कुमार का बैकग्राउंड फिल्म जगत से किसी भी प्रकार से जुड़ा हुआ नहीं था अपने टैलेंट के दम पर फिल्मी दुनिया में कदम रखा और आज कामयाबी के शिखर पर पहुंच गए हैं। सिनेमा जगत में आए हुए कुछ ज्यादा टाइम तो नहीं हुआ है लेकिन अच्छी खासी कामयाबी हासिल कर ली है।


भारतीय सिनेमा जगत के जाने माने कलाकार Jitender Kumar, इनका जन्म 1 सितंबर 1990 को राजस्थान के खैरथल मे हुआ था और इन्होने अपनी शिक्षा भी राजस्थान में ही हासिल की थी। जितेंद्र कुमार की टीवीएफ फीचर्स में काम करने के बाद जीतू नाम से ही पहचान बन गई थी इसके बाद कोटा फैक्ट्री से जीतू भैय्या के नाम से फेमस हुए।
आज इस आर्टिकल मे हम जानेंगे Jitender Kumar Movies and TV Shows के बारे मे अपने फ़िल्मी करियर मे इन्होने कौन कौन से टीवी शो और मूवीज मे काम किआ है –

Jitender Kumar Movies and TV Shows/जितेंदर कुमार फिल्में और टीवी शो

1- शुभ मंगल ज्यादा सावधान

आयुष्मान खुराना के साथ जीतेन्द्र की मुख्य भूमिका वाली शुभ मंगल सावधान एक बहुत ही अच्छी कहानी है इसमें जीतेन्द्र अमन त्रिपाठी का रोल निभा रहे है। जो प्रेम के लिए लोगो की सोच को बदलने की कोशिश करता है।यह एक रोमांस से भरी हुई कॉमेडी है ये फिल्म 2017 मे आई शुभ मंगल सावधान का अगला भाग है

जिसमें समलेगिंकता के प्रति लोगो की सोच को बदलने की कोशिश की है।हितेश केवले द्वारा निर्देशित इस फिल्म का निर्माण येल्लो बैनर प्रोडक्शन के द्वारा किआ गया जो 10 सितम्बर 2019 को शुरू हुआ था और 13 मार्च 2020 को इस फिल्म को रिलीज़ कर दिआ गया था।इस फिल्म मे आपको गजराज राव, नीना गुप्ता,मानवी गगरू और पंखुड़ी अवस्थी मुख्य किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे।ये आपको अमेज़न प्राइम वीडियोस पर देखने को मिल जाएगी।

Jitender Kumar Movies and TV Shows

__Jitender Kumar Movies and TV Shows

2- चमन बहार

अपूर्व धर बद्घिय्या इस फिल्म मे जीतेन्द्र बिल्लू नाम के एक युवा लडके का किरदार निभा रहे है जो पान की दुकान चला रहा होता है और उसकी दुकान सभी युवा लड़को का एक आकर्षित करने वाला केंद्र बना हुआ है और इस आकर्षण की वजह बिल्लू के पान न होकर एक लड़की है जिसका घर बिल्लू की दुकान के सामने ही बना हुआ है।


कहानी मे नया मोड़ तब आता है जब बिल्लू को उस लड़की से प्यार हो जाता है और फ़िल्मी कहानियो की तरह बिल्लू उस लड़की के पीछे भागना शुरू कर देता है।कहानी पूरी तरह से इंगेज करने वाली है जो आपको बांध कर रखती है। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते है।

Jitender Kumar Movies and TV Shows

__Jitender Kumar Movies and TV Shows

3- टी वी एफ पिचर्स

अरुणाभ द्वारा निर्मित इस इंटरनेट शो मे कुल 5 एपिसोड है। जिसमें आपको नवीन कस्तूरिया ,जीतेन्द्र कुमार,अरुणाभ कुमार और अजय महाजन जो की सब बहुत ही अच्छे कलाकार है आपको इस सीरीज मे नज़र आने वाले है। अगर बात करें इसकी कहानी की तो चार दोस्तों की जिंदगी से जुडी कहानी दिखाई गई है जिन्होंने एक स्टार्टअप शुरू करने के लिए अपनी अपनी नौकरी को छोड़ने का निर्णय किया है


कहानी किया शुरुआत मे ये एक बहुत कठिन काम लगता है लेकिन जैसे जैसे कहानी आगे बढ़ती है और ये चारों दोस्त अपनी प्रयास मे कामयाब होते है तो ये दर्शकों के लिए प्रेरणा का सबब बनता है और लोगो ने इस सीरीज को बहुत पसंद किआ है।टी वी एफ प्ले पर मिलने वाला इस सीरीज किया कहानी लोगो को सन्देश देती है कि कठिन परिश्रम हमेशा मीठा फल देता है।

Jitender Kumar Movies and TV Shows

__Jitender Kumar Movies and TV Shows

4- कोटा फैक्ट्री

जीतेन्द्र की यह फिल्म राजस्थान के फेमस शैक्षणिक केंद्र कोटा पर आधारित है जहाँ लोगो की दूर दूर से आई प्रतिभा के कारण मशहूर है।कोटा के नाम पर बनी इस कोटा फैक्ट्री फीलमे मे युवाओं के जीवन से जुडी कठिनाइयों को कम करने पर ज़ोर दिआ गया है। इसके साथ ही जीवन को नई दिशा प्रदान करने वाली है। जीतेन्द्र ने इस फिल्म मे जीतू भैय्या की भूमिका निभाई है।इस फिल्म को आप टी वी एफ प्ले पर आसानी के साथ एक क्लिक मे देख सकते है।

5- पंचायत

जीतेन्द्र कुमार की पंचायत वेब सीरीज जिसे आप अमेज़न प्राइम विडियोस पर आसानी से देख सकते है एक बहुत ही प्यारी गाँव से जुडी कहानी दिखाई गयी है जिसमें आपको कॉमेडी इमोशन ड्रामा लव सब देखने को मिलेगा।
कहानी की शुरुआत जीतेन्द्र जो की अभिषेक त्रिपाठी का रोल निभा रहे है उनसे होती है और अभिषेक एक इंजीनीयर दिखाए गए है जो एक अच्छे वेतन वाली नौकरी की तलाश मे है

और उनकी तलाश तो पूरी होती है लेकिन वो एक गांव मे पंचायत प्रशासक के रूप मे नियुक्त कर दिया जाता है जिसके बाद से उसकी जिंदगी मे हर रोज़ एक नई मुश्किल आकर ख़डी हो जाती है जिससे वो बखूबी निपटता है। बहुत अच्छी कहानी है जिसमें जीतेन्द्र के अलावा रघुवीर यादव और नीना गुप्ता गाँव के प्रधान और प्रधानपती की भूमिका को बहुत ही khubsurti से निभाते हुए दिखे है।

Jitender Kumar Movies and TV Shows

____Jitender Kumar Movies and TV Shows

6- स्थायी रूम मेट्स

जीतेन्द्र की यह सीरीज जिसे अरुणाभ कुमार के द्वारा निर्देशित की गयी है बहुत ही अच्छी कहानी है जिसमें हीरो और हीरोइन के बचपन का प्यार दिखाया है जिसका सिलसिला डेटिंग तक पहुंच गया था और पूरे 3 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी को अंजाम दे दिआ। इस वेब सीरीज मे मुख्य भूमिका मे सुमित व्यास है और इके करीबी दोस्त जीतेन्द्र दिखाए गए है।

Jitender Kumar Movies and TV Shows

__Jitender Kumar Movies and TV Shows

7- TVF बचलर्स

जीतेन्द्र कुमार की इस फिल्म मे आपको चार कुआरे दोस्तों की ज़िन्दगी से जुडी कहानी दिखाई गई है जिसे बहुत ही खूबसूरती के साथ पेश किया गया है।जीतेन्द्र के साथ चार दोस्तों मे जसमीत सिंह भाटिया,शिवांकित सिंह परिहार और गोपाल दत्त शामिल है।इस फिल्म मे कुवारे लड़को की जिंदगी की समस्याओ का हल निकालने से जुडी कहानी दिखाई गयीं जो आपके लिए TVF प्ले पर उपलब्ध है।

Jitender Kumar Movies and TV Shows

__Jitender Kumar Movies and TV Shows

read more

dunki day 2 box office collection:अरे बाप रे ये क्या हुआ डंकी के कलेक्शन में

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment