how many movies Alia bhatt has done आलिया भट्ट ने कितनी फिल्में की हैं

Social Share

how many movies Alia bhatt has done:भारतीय सिनेमा जगत की खूबसूरत, और फूलो की तरह नाजुक दिखने वाली अभिनेत्री है। जब इन्होंने सिनेमा जगत में कदम रखा तो इनकी पहचान डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी की तरह थी लेकिन धीरे-धीरे अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई और सिनेमा जगत की चमकीली दुनिया मे एक चमकता हुआ सितारा बन गयी, जो अपनी खूबसूरती और अच्छे प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं।

1999 मे पिता महेश भट्ट द्वारा निर्मित फिल्म ” संघर्ष ” मे प्रीटी जिंटा के बचपन का किरदार निभाया था तब उनकी पहचान सिर्फ महेश भट्ट की बेटी की तरह ही थी। 2012 मे कारण जौहर द्वारा बनाई गई Student of the year मे एक युवा अभिनेत्री की तरह काम किया जिसमें alia bhatt को बड़ी कामयाबी मिली और फिल्म जगत मे खूब नाम कमाया अब alia bhatt की अपनी अलग पहचान बं चुकी थी।

how many movies Alia bhatt has done

___how many movies Alia bhatt has done___

Alia bhatt की Ranbeer kapoor से शादी –

2022 17th अप्रैल को Alia bhatt Ranbeer kapoor के साथ शादी के बंधन मे बंध चुकी हैं जो अब उनकी नई पहचान बन गई है आपको बता दें कि इन दोनों कि एक प्यारी सी बेटी भी है जिसका नाम Raha है। अब आलिया भट्ट की पहचान न सिर्फ आलिया भट्ट की तरह है बल्कि रणबीर कपूर की पत्नी और कपूर फैमिली की बहू की तरह बन चुकी है।

दोनों का रिश्ता सोशल मीडिया पर अक्सर ही खींचातानी की नजरों से देखा जाता है लेकिन अगर रियल लाइफ में देखा जाए तो दोनों इस रिश्ते में खुश नजर आ रहे हैं। आलिया भट्ट ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बचपन सही कर रही थी और तब से अब तक उन्होंने बहुत सारी फिल्में की हैं जिनमें से कुछ हिट सुपरहिट और कुछ ब्लॉकबस्टर भी रही है।

आइये नजर डालते हैं आलिया भट्ट की फिल्मों पर (how many movies Alia bhatt has done)

संघर्ष1999 – आलिया भट्ट के जीवन काल की पहली फिल्म जिसे उनके पिता महेश भट्ट ने ही प्रोड्यूस किया था और इस फिल्म में आलिया भट्ट ने एक बाल कलाकार की तरह काम किया था। संघर्ष फिल्म मैं आलिया भट्ट ने मुख्य कलाकार प्रीति जिंटा के बचपन का रोल निभाया था और छोटी सी उम्र में भी आलिया भट्ट ने लोगों की खूब प्रशंसा बटोरी थी।

स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2012-

आलिया भट्ट ने अपने युवा रोल की शुरुआत स्टूडेंट ऑफ द ईयर मूवी से की थी जिसे करण जौहर के द्वारा बनाया गया था इस मूवी में आलिया भट्ट के किरदार की कुछ ज्यादा सराहना नहीं हुई थी लेकिन फिर भी एक नायिका की तरह पहचान बन गई थी और आप कह सकते हैं की स्टूडेंट ऑफ द ईयर से ही आलिया भट्ट के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई।

how many movies Alia bhatt has done

___how many movies Alia bhatt has done___

हाईवे 2014-

स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर के पूरे 2 साल बाद हाईवे मूवी में काम किया जिसमें उन्हें एक अपहरण की गई लड़की का रोल निभाने को मिला और इस रोल को उन्होंने इतनी बखूबी निभाया की इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड से भी नवाज़ा गया।

2 स्टेट्स 2014-

और फिर आलिया भट्ट के जीवन में एक के बाद एक फिल्म के ऑफर आते रहे जिसमें 2014 में ही धर्मा प्रोडक्शन के द्वारा बनाई गई करण जौहर की टू स्टेट्स मूवी ने भी काफी कामयाबी हासिल की और आलिया भट्ट का अभिनय सबके दिलों पर जादू करता रहा।

हम्टी शर्मा की दुल्हनिया 2014 –

इसी वर्ष हम्टी शर्मा की दुल्हनिया आलिया भट्ट की हिट फिल्मों में से एक थी जिसमें उनके किरदार की खूब प्रशंसा हुई थी और इस फिल्म में आलिया भट्ट ने ‘मैं तेनू समझावां‘ अनप्लग्ड सोंग भी अपनी आवाज मे ही गया था और यह सॉन्ग भी दर्शकों के द्वारा खूब पसंद किया गया था।
2016 की तीन हिट फिल्में – उड़ता पंजाब, कपूर एंड संस, डियर ज़िंदगी

आलिया भट्ट मैं अपने फ़िल्मी करियर में कुर्ता पंजाब, कपूर एंड संस और डियर जिंदगी जैसी फिल्मों में भी काम किया है और इन फिल्मों में अच्छे प्रदर्शन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस फिल्मफेयर अवार्ड की उपलब्धि भी आलिया भट्ट को दी गई।

इसके बाद 2017 में बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी रोमांटिक फिल्मों मे भी काम किया। आलिया भट्ट हर तरह की भूमिकाओं को बखूबी निभाने का टैबलेट अपने अंदर रखती है अपने जीवन काल में की गई सारी फिल्मों में उन्हें अपने किरदारों को सर्वश्रेष्ठ तरीके से निभाने के लिए जाना जाता है।


राजी 2018 – रोमांटिक और लव मूवीस के बाद 2018 में आलिया भट्ट ने राजी जैसी थ्रिलर मूवीज भी की और इस किरदार को भी आलिया भट्ट ने खूब अच्छे से निभाया। जिसमें उन्हें जासूस का रोल निभाना था। ठीक 1 साल बाद 2019 में गली ब्वॉय मैं एक प्रेमिका की भूमिका आलिया भट्ट ने निभाई और यह आलिया भट्ट की एक अच्छी मूवी में से एक है जिसके लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड मैं सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की उपाधि मिली।

how many movies Alia bhatt has done

___how many movies Alia bhatt has done___

2019 और 2020 कुछ खास नहीं रहा आलिया भट्ट के लिए –

2019 में आई कलंक और 2022 की सड़क की गिनती आलिया भट्ट की उन फिल्मों में होती है जिन्हें बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास सफलता नहीं मिली। दर्शकों को कुछ ज्यादा प्रभावित करने की क्षमता इन मूवीस में नहीं थी।

2022 आलिया भट्ट की जिंदगी में सफलता की नई लहर लेकर आया –

लगातार तो असफल फिल्मों के बाद 2022 में RRR तेलुगू फिल्म जिसमें आलिया भट्ट का एक छोटा रोल था लेकिन इस फिल्म ने बड़ी कामयाबी हासिल की थी।इसके साथ ही ब्रह्मास्त्र और गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी मूवी भी दर्शकों के लिए लाई गई यह सारी बॉक्स ऑफिस पर सफल मूवीस रही। इन फिल्मों में काम करने के लिए आलिया भट्ट को राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब मिला और यह उनका चौथा पुरस्कार था।

नेटफ्लिक्स ब्लैक कॉमेडी के लिए की गई पुरस्कारित –

आलिया भट्ट ने अपनी कंपनी ईटरनल सनशाइन प्रोडक्शन के द्वारा नेटफ्लिक्स ब्लैक कॉमेडी DARLING का भी निर्माण किया था जिसमें Alia bhatt ने खुद अभिनय भी किया था। अच्छे प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर ओटीटी पुरस्कार भी इन्हे दिया गया।
2023 में आलिया भट्ट ने करण जौहर द्वारा निर्मित रोमांटिक कॉमेडी मूवी रॉकी और रानी की प्रेम कहानी मैं काम किया जिसके मेल एक्टर रणवीर सिंह थे और इस फिल्म को दर्शकों की खूब प्रशंसा मिली और बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की।नेटफ्लिक्स पर एक्शन मूवी हार्ट ऑफ़ स्टोन Heart of stone मे भी काम किया है।

___how many movies Alia bhatt has done___

READ MORE ARTICAL

11 upcoming john abraham new movie 2024 में जॉन अब्राहम की 11 फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा देंगी

Author

    by
  • Taxak

    हैलो दोस्तों,मेरा नाम तक्षक है मै एक प्रोफेशनल बॉलीवुड न्यूज़ ब्लॉगर हूँ मैंने अपनी कार्यशैली को बॉलीवुड के लिए ही समर्पित कर दी है मुझे बॉलीवुड से बहुत प्रेम है मुझे फिल्मे देखना काफी अच्छा लगता है और मै अधिकतर यही कोशिश करता हूँ के फिल्मो को फस्ट डे फ़स्ट शो ही देखूँ मुझे बॉलीवुड से सम्बंधित खबर अपने पाठको तक पहुंचना बहुत पसंद है मेरा यही प्रयास रहता है के सबसे पहले बॉलीवुड की कोई भी छोटी से छोटी खबर हो आप तक पहुँचाना धन्यवाद

Leave a Comment