Fighter film shooting took place on 5 acres of land:5 एकड़ जमीन पर हुए फाइटर फिल्म के एक्शन

Social Share

Fighter film shooting took place on 5 acres of land:दोस्तों सिद्धार्त आनंद की फिल्म फाइटर इस हफ्ते सिनेमा घरो में रिलीज़ के लिए तैयार है और जल्दी ही हमें ऋतिक रोशन दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर हवा में एक्शंन करते हुए नज़र आने वाले है फिल्म से उम्मीद इस लिए भी कुछ ज्यादा है के ये फिल्म सिद्धार्त आनंद बना रहे है

जिनहोने पठान और वार जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मे हमें दी है सिद्धार्त आनंद की फाइटर पहली एरियल एक्शन फिल्म है फाइटर फिल्म का बजट काफी बड़ा है इसलिए इसकी शूटिंग लोकेशन बहुत है एक्सपेंसिव रही है खबरों की माने तो तो इस फिल्म को बनाने में उम्मीद से ज्यादा पैसा लग गया है। आइये जानते है इसकी शूटिंग लोकेशन के बारे में और भी कुछ बाते।

Fighter film shooting took place on 5 acres of land

Fighter film shooting took place on 5 acres of land

Fighter film shooting took place on 5 acres of land फिल्म की शूटिंग बहुत हाई बजट हुई है

दोस्तों 25 जनवरी को इस फिल्म का यूट्यूब पर ट्रेलर डाला गया और तब से ही फाइटर फिल्म की रिलीज़ की उलटी गिनती चालू हो गयी फाइटर को 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ कर दिया जायेगा। ऋतिक के फैन को इस फिल्म का बहुत बेसब्री से इंतज़ार है सूत्रों के मुताबिक एक खबर निकल कर आरही है फाइटर फिल्म के एरियल एक्शन के बारे में खबरों की माने तो सिद्धार्त आनंद ने इस बड़े एक्शन सीन को फिल्माए जाने के लिए एक बहुत बड़ा सा सेट तैयार किया था।

देश भक्ति की भावना से ओत प्रोत होकर सिद्धार्त आनंद ने फाइटर फिल्मे में देश भक्ति से भरा हुआ एक बहुत बड़ा एक्शनो सीक्वेंस को शूट किया है। सिद्धार्त आनंद ने फाइटर फिल्म के लिए मुंबई में एक बहुत बड़ा सेट लगाया था वजह ये थी के जिस सीन के लिए ये सेट तैयार किया गया है वो सीन बहुत ही महत्वपूर्ण सीन होने वाला है फिल्म के अंदर इस एरियल एक्शन सीन की शूटिंग के लिए फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्त आनंद ने किसी भी प्रकार की कोई भी कमी नहीं रक्खी है सिद्धार्त आनंद ने भारतीय वायु सेना से इंस्पायर होते हुए ऋतिक रोशन के साथ साथ और कलाकारों को लेकर इस सीन की शूटिंग करि।

Fighter film shooting took place on 5 acres of land

Fighter film shooting took place on 5 acres of land

मुंबई के SRPF मैदान में फिल्म का लगा सेट

दोस्तों फाइटर फिल्म का ये सेट मुंबई के SRPF मैदान में लगाया गया था इस सीन में जो एक्शन दिखाए गए है वो बहुत ही मुश्किल थे और इसकी कोरियोग्राफी की थी ओ से योम और परवेज शेख ने इन दोनों ने अपनी कड़ी मेहनत के बल पर इस कठिन शूटिंग को अंजाम दिया था और ऋतिक रोशन जो की शमशेर पठानिया का किरदार निभा रहे है वो इस सीन में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे है

Fighter film shooting took place on 5 acres of land

Fighter film shooting took place on 5 acres of land

मिड डे की खबर के अनुसार डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के दिमाग में रियाल हवाई एक्शन का चित्र चल रहा था इसलिए उनको फिल्म के इस सीन में बहुत से चेंज करने पड़े खबरों के अनुसार सिद्धार्त आनंद को एक बर्फ से ढके हुए शहर पर हवाई हमले को होते हुए दिखाना था इस लिए उनको SRPF मैदान पर लगभग ५ एकड़ जमीन पर एक बहुत बड़ा सेट लगाना पड़ा क्लोजअप लेने के लिए कुछ रसायन का इस्तमाल भी किया गया जो की पानी के साथ मिलकर बर्फ का अहसास देता है साथ ही सफ़ेद ऐंगल में दिखाने के लिए नमक का इस्तेमाल भी किया।

इस सेट को तैयार करने में पुरे एक महीना दस दिन का टाइम लगा था इस सीन की शूटिंग अप्रेल महीने में के अंत में कम्प्लीट हुई थी ऋतिक रोशन का किरदार फिल्म में मिशन को लीड करते हुए दिखाया गया है पाकिस्तानी आतंकवादियों के शिविर के ऊपर मेराज 2000 से हमला करता है और ऋतिक के द्वारा किये गए हमलो में आतंकवादियों का शिविर नष्ट हो जाता है।

READ MORE

why India biggest superstar Shahrukh Khan:क्या वजह है के शाहरुख खान भारत के आखिरी सुपर स्टार होने वाले है

Author

    by
  • har kumar

    हेलो दोस्तों मेरा नाम हरी कुमार है और मैंने मॉस कॉम में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है मै talecup.com पर बॉलीवुड से जुडी हुए न्यूज़ पब्लिश करता हूँ ये न्यूज़ मै इंस्टाग्राम और अलग अलग शोशल नेटवर्किंग साईट से निकालता हूँ ताकि आप लोगो तक बॉलीवुड से जुडी खबर सबसे पहले पंहुचा सकूँ मेरे द्वारा लिखी गई कोई भी न्यूज़ अभी तक फ़र्ज़ी साबित नहीं हुई है मै यही कोशिश करता हूँ के अपने पाठको तक सही खबर ही पहुचाऊं धन्यवाद

Leave a Comment